बेटियों की शिक्षा हर हाल में जारी रहनी चाहिए: पंकज शर्मा, माया को पंकज शर्मा ने दिया कॉलेज शिक्षा का उपहार

बेटियों की शिक्षा हर हाल में जारी रहनी चाहिए: पंकज शर्मा,  माया को पंकज शर्मा ने दिया कॉलेज शिक्षा का उपहार

■बेटियों की शिक्षा हर हाल में जारी रहनी चाहिए

■माया को पंकज शर्मा ने दिया कॉलेज शिक्षा का उपहार

रायपुर : सहकारी बैंक समिति के अध्यक्ष, श्री पंकज शर्मा, ने अपने क्षेत्र, रायपुर ग्रामीण, में अपनी सुबह-सबेरे की पदयात्रा के दौरान माया नामक एक युवा लड़की को कॉमर्स स्ट्रीम के कॉलेज के लिए दाखिले के लिए मदद पहुंचाने का मानवीय कार्य किया है। माया एक गरीब परिवार से हैं और कॉलेज की पढ़ाई के लिए फीस नहीं दे सकती थी।

पिछले दिनों, श्री पंकज शर्मा ने अपने क्षेत्र में सुबह-सबेरे की पदयात्रा के दौरान माया से मिले थे। माया से मिलकर उनकी कठिनाइयों को समझा और उनके शैक्षिक सपनों को साकार करने में मदद करने का निर्णय लिया था। 

दरअसल, माया से हाल-चाल पूछते हुए जब बात शिक्षा पर पहुंची तो माया ने बताया कि 12वी के बाद उसने पैसों के अभाव में पढ़ाई छोड़ दी है। यह जान कर पंकज दुखी हुए और उन्होंने माया को कॉलेज में अड्मिशन के लिए तैयार कर लिया। इस दौरान पंकज शर्मा ने पैसों की जिम्मेदारी अपने काँधों पर ले ली। 

पंकज शर्मा ने स्वयं, कॉमर्स स्ट्रीम के कॉलेज में प्रवेश के लिए आवश्यक फीस का पूरा खर्च उठाया है, जिससे माया, शिक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ा पा रही है।

इस मूल मानवीय सामाजिक प्रयास के साथ, श्री पंकज शर्मा ने समाज के वंचित वर्ग के छात्रों की मदद करने के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने गरीबी और शिक्षा के क्षेत्र में सामाजिक न्याय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रमाण दिया है।

श्री पंकज शर्मा ने इस कार्य में साथ देने के लिए अपने क्षेत्र, रायपुर ग्रामीण की जनता और अपने कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है और उम्मीद जताई है कि पैसों के अभाव में, माया जैसी किसी भी बेटी की शिक्षा अधूरी नहीं रहेगी। 

माया के कॉलेज अड्मिशन के मौके पर पंकज शर्मा सहित कई कार्यकर्ता और युवा मौजूद थे।