बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के महिला मोर्चा सम्मेलन में शामिल हुए पूर्व स्पीकर एवं बीजेपी प्रत्याशी धरमलाल कौशिक

बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के महिला मोर्चा सम्मेलन में शामिल हुए पूर्व स्पीकर एवं बीजेपी प्रत्याशी धरमलाल कौशिक

बिलासपुर। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं भाजपा प्रत्याशी धरमलाल कौशिक ने विधानसभा बिल्हा में आयोजित महिला मोर्चा सम्मेलन में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ पूरे देशभर की महिलाओं का भरोसा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर है मोदी सरकार ने हमेंशा से ही महिलाओं के विकास और उन्हें आगे बढ़ाने के लिये ऐतिहासिक एवं महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं इससे पहले भी बहुत से सरकारे आयी है और बड़ी-बड़ी विज्ञापन के चलते तरह-तरह बाते कही परन्तु किसी ने भी नारियों के सशक्तिकरण के लिए संविधान में सम्मान व अधिकार देने का कार्य नहीं किया परन्तु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से भारत की कमान संभाली शनैः शनैः नारियों के हित में अनेकों कदम उठाए है। लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया गया और यह महिला सशक्तिकरण का बहुत बड़ा उदाहरण है आज महिलाएं बेटिया जो चाहे वह  खेल खेल रही है और गोल्ड मैडल ला रही है आज महिलाएं किसी भी  क्षेत्र में पीछे नहीं है चाहे वह आर्मी का क्षेत्र हो या खेल का क्षेत्र हो। महिलाएं आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बने इस उद्देश्य से मोदी सरकार अनेक योजनाओं को लागू किया जिसका लाभ पूरी देश की महिलाएं ले रही है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल छत्तीसगढ़ में डॉ रमन सिंह की सरकार रही तब उन्होंने वह काम किया जो कहीं नहीं हुआ था। छत्तीसगढ़ की गरीब जनता जिनके पास अन्न खरीदने के लिये पैसे नहीं थे उन्हें केवल 1 रू प्रति किलो राशन दिया, प्रदेश की बच्चों स्कुल ड्रेस दिया गया, सड़के न हो पाने के कारण कई विद्यार्थी स्कुल नहीं जा पाते थे पूरे प्रदेश में सड़कों व हाई स्कुलों का निर्माण करा कर बेटियों को निःशुल्क सायकल वितरित किया जिससे प्रदेश की बच्चियां स्कुल जाए और देश का और अपना नाम रौशन करें। इसके साथ ही हम सभी ने देखा है कि जिस प्रकार से डॉ रमन सिंह ने अपने शासन काल में कार्य किया है पूरे छत्तीसगढ़ को विकास की राह पर ले जाने का काम किया है जिसको प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार ने इन पांच सालों में तबाह कर दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इन पांच सालों में महिलाओं को झंकझोर दिया है राज्य को छत्तीसगढ़ महतारी के नाम से जाना जाता है उस राज्य की महिलाओं का जीवन दुभर करने का काम इस सरकार ने की है जो सरकार सत्ता में आने के लिये गंगा मैया तक का अपमान कर सकती है उस सरकार की मानसिकता क्या हो सकती है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। निर्भया 2.0 की घटना, राखी के शुभ अवसर पर दो बहनों के साथ बलात्कार, शिक्षक दिवस पर महिला शिक्षक के साथ बलात्कार, तीज पर्व जिस महिलाओ के लिये सबसे बड़ा दिन माना जाता है उसी दिन एक महिला के साथ बलात्कार हो जाता है उन्होंने कहा कि जो सरकार महिलाओं को सही ढंग से सुरक्षा नहीं दे पायी ऐसी सरकार को हमें सत्ता से उखाड़कर फेकना होगा और कुशासन से सुशासन की ओर ले जाना होगा, पीएससी के नतीजों को लेकर अपनी हक की लड़ाई कर रही बेटियों को कांग्रेस सरकार पुलिस के द्वारा लाठी चार्ज करवा रही है  यह सरकार पुरी तरह से महिला विरोधी के रूप में कार्य करते नजर आयी है। उन्होंने कहा कि 17 नवंबर को जब मतदाता होगा और जब आप अपना मतदान करने जाए तो कमल फूल पर बटन दबाना होगा। आपको पक्का मकान मिले , हर घर नल हो , रसोई गैस का सिलेंडर आधे दाम में मिले ,क्षेत्र में विकास कार्य हो इसके लिए भारतीय जनता पार्टी को जिताना है। इस अवसर पर  उपस्थित जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष जय श्री चौकसे, श्रीमती पुनीता डहरिया, श्रीमती रुक्मणी कौशिक, गायत्री दुबे बिल्हा मंडल अध्यक्ष श्रीमती राजेश्वरी गुप्ता, बोदरी मंडल अध्यक्ष श्रीमती जया पांडेय, तिफरा सिरगिट्टि मंडल अध्यक्ष श्रीमती सरोज साहू, सरगाँव मंडल अध्यक्ष, श्रीमती सविता कौशिक, पथरिया मंडल अध्यक्ष श्रीमति नेमिन बाई वर्मा,बिल्हा जनपद अध्यक्ष श्रीमती राधिका जोगी, पथरिया जनपद अध्यक्ष श्रीमती ज्योति ठाकुर, वंदना जेंन्डे, जनपद बिल्हा एवं पथरिया के सभापति, सदस्य, सभी मंडल के महिला महामंत्री सहित महिला मोर्चा के सभी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।