पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे पंकज शर्मा

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे पंकज शर्मा

रायपुर। छ.ग. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री एवं रायपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी रहे पंकज शर्मा कल जिला धमतरी के ग्राम कुरूद क्षेत्र की 4 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार जैसी जघन्य घटना घटित होने पर उनके परिजनों से मिलने निजी अस्पताल पहुंचे। श्री शर्मा ने कहा कि शासन-प्रशासन की घोर लापरवाही के कारण आज छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है आये दिन मारपीट, हत्या, लूट, बलात्कार जैसी वारदातें आम हो गई है। पीड़ित बच्ची के परिजनों ने उन्हें बताया कि अन्याय की परकाष्ठा पार हो गई है अपनी बच्ची के ईलाज के लिये उन्हें दर-दर भटकना पडा लगभग 20 दिन बीत जाने के बाद प्रशासन ने उनकी बच्ची की सुध नहीं ली तो एक दैनिक समाचार-पत्र के पत्रकार को अपनी व्यथा व्यक्त करने पर उस जागरूक पत्रकार ने सामने आकर उसकी ईलाज आदि की व्यवस्था कराई तब जाकर प्रशासन की आंख खुली और बच्ची का उपचार शुरू कराया। 

पीड़ित पक्ष की व्यथा सुनकर पंकज शर्मा ने आगे कहा कि एैसे जघन्य अपराध का होना मानवता के लिये शर्मसार है, प्रशासन को उक्त मामले पर पीड़ित पक्ष का भरपूर सहयोग करना चाहिए बजाए इसके वो विपरीत दिशा में काम करते रहे जो निंदनीय है। एक गरीब और व्यथित परिवार न्याय और ईलाज के लिये भटककर अवसाद का शिकार हो रहा है, यह सब शासन एवं प्रशासन की नाकामी को दर्शाता है। राज्य सरकार को तुरंत इस मामले को संज्ञान में लेकर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की पहल करनी थी किन्तु सत्ता के नशे में चूर बहरी सरकार को जगाने के लिये धरना-प्रदर्शन कर नींद खुलवानी पडती है।  
पंकज शर्मा ने जाबांज और निष्पक्ष पत्रकार की सराहना करते हुये कहा कि जागरूक एवं निर्भिक पत्रकार को मैं साधुवाद देता हॅू जिन्होने मामले की गंभीरता को समझते हुये बहरी सरकार को जगाने का कार्य किया। उन्होने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पीड़ित बालिका के समुचित उपचार, शिक्षा एवं भविष्य के लिये 50 लाख रूपये मुआवजा दिये जाने की मांग की है।