Breaking: बिलासापुर में कांग्रेस नेता के घर सीबीआई की दबीस, सीजी पीएससी घोटाले मामले को लेकर पहुंची टिम, उधर दुर्ग धमतरी में पुछताछ

Breaking: बिलासापुर में कांग्रेस नेता के घर सीबीआई की दबीस, सीजी पीएससी घोटाले मामले को लेकर पहुंची टिम, उधर दुर्ग धमतरी में पुछताछ

रायपुर/बिलासपुर। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में हुए सीजीपीएससी घोटाले के मामले में आज सीबीआई की टीम ने बिलासपुर धमतरी और दुर्ग में एक साथ छापेमारी की है। बताया जा रहा है सीबीआई की यह पहली बड़ी कार्रवाई है जिसमें CG PSC में शामिल रहे अभ्यर्थियों के घर पर छापेमारी की गई है। आज सुबह बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर पर सीबीआई की टीम ने दबीस दी है।

उधर दुर्ग में भी पूर्व राज्यपाल के सचिव रहे अमृत खलको के घर भी सीबीआई की टीम ने दबीस देकर पूछताछ की है। बताया जा रहा है सीजीपीएससी पूर्व चेयरमैन टामन सोनवानी के धमतरी स्थित निवास में पूछताछ करने सीबीआई की टीम पहुंची है। CBI की रेड से एक बात तो साफ है  कि अब सीजी पीएससी की जांच में तेजी आने की संभावना है। साथ ही इस घोटाले में कई लोगों की गिरफ्तारी भी होने की चर्चा है। आपको बता दें कि पूर्ववर्ती सरकार में हुए सीजीपीएससी घोटाले में बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया था साथ ही दोषियों पर जांच के बाद कार्रवाई की भी बात कही थी जिसके बाद प्रदेश में सरकार बदला और भाजपा की सरकार ने सीबीआई को सीजीपीएससी का मामला सौंप दिया था। सीजी पीएससी में बड़े पैमाने में फर्जी वाडा और भ्रष्टाचार की घटनाएं सामने आई थी। जिसमें राजनीतिक लोगों और अधिकारियों के रिश्तेदारों की भर्ती नियमों के विरुद्ध की गई है इसकी शिकायत पर राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से लिया था और सीबीआई को पूरे मामले को सौंपने की बात कही थी। 
बताया जा रहा है कि आज सुबह बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर CBI की टीम ने यदुनंदन नगर स्थित उनके निवास में पहुंची जहां पर पूछताछ कर सीबीआई लौट गई, राजेंद्र शुक्ला के बेटे स्वर्णिम शुक्ला का नाम इस घोटाले में उछला था। स्वर्णिम शुक्ला का वर्तमान में डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयन हुआ है। अभी वे आदिम जाति कल्याण विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर है। सीबीआई ने स्वर्णिम शुक्ला के नाम को लेकर सवाल उठाए हैं। आज सुबह सीबीआई की टीम हाईटेक बस स्टैंड स्थित शुक्ला के मकान में पहुंची जहां राजेंद्र शुक्ला के घर पर पीएससी मामले को लेकर पूछताछ कर टिम लौट गई। उधर दुर्ग में भी पीएससी मामले को लेकर सीबीआई ने पूर्व राज्यपाल के सचिव अमृत खलको के घर छापेमारी की है। कृष्ण टॉकीज रोड स्थित अपार्टमेंट में अमृत खालको के मकान पर सीबीआई पहुंची जहां पूछताछ की गई है। अमृत खलको की बेटी और बेटे दोनों का एक साथ सीजीपीएससी में चयन हुआ था। 
उधर सीजी पीएससी के पूर्व अध्यक्ष टामन सोनवानी के धमतरी स्थित निवास में सुबह सीबीआई की टीम तीन गाड़ियों में दर्जन पर अधिकारी के साथ पहुंचे। सोनवानी के बेटे, बेटी और बहू से सीजीपीएससी के मामले को लेकर पूछताछ की गई है। बताया जा रहा है सोनवानी के पैतृक निवास गांव सर्वदा में भी छापेमारी की गई  जहां टीम ने पूछताछ कर वापस निकल गई। बताया जा रहा है की सीजी पीएससी घोटाले को लेकर आने वाले दिनों में कुछ अधिकारी और राजनीतिक पार्टी के लोगों से पूछताछ हो सकती है।

ब्यूरो रिपोर्ट