वरिष्ठ नागरिक संघ के लिए सर्व सुविधायुक्त भवन निर्माण के लिए किया गया भूमि पूजन

वरिष्ठ नागरिक संघ के लिए सर्व सुविधायुक्त भवन निर्माण के लिए किया गया भूमि पूजन

मुंगेली।  जिला मुख्यालय के समीप रामगढ़ में संचालित आनंदाश्रम में आज वरिष्ठ नागरिक संघ के लिए सर्वसुविधायुक्त भवन निर्माण हेतु भूमिपूजन किया गया। कलेक्टर  राहुल देव ने आनंदाश्रम में पहुंचकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को भवन निर्माण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए और कहा कि निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जाए। बता दें कि वरिष्ठजनों के लिए भवन निर्माण होने से संघ द्वारा किए जा रहे जनहित संबंधी गतिविधियों में तेजी आयेगी। साथ ही आनंदाश्रम में रहने वाले वृद्धजनों को पारिवारिक एवं खुशनुमा माहौल उपलब्ध होगा।


कलेक्टर ने आनंदाश्रम में रह रहे वृद्धजनों से मिलकर उनका हालचाल जाना और उन्हें वस्त्र व फल प्रदान कर उनके स्वस्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना की। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि आज बहुत खुशी का पल है। वरिष्ठ नागरिक संघ के लिए भवन निर्माण हेतु भूमिपूजन किया गया। यह एक प्रकार से वृद्धजनों की ही सेवा है। उन्होंने कहा कि वृद्धजन आज जो पड़ाव में है, उस पड़ाव में हमें भी जाना है। समाज के मूल्यों का आकलन करने का एक पैमाना वृद्धजन भी है।

क्योंकि वृद्धजन से ही हमारी समृद्ध संस्कृति और परंपरा को जानने और सीखने को मिलता है। बुजुर्गों के आशीर्वाद व मार्गदर्शन से ही जीवन में उन्नति व खुशहाली आती है। इसलिए बुजुर्गों का सदैव आदर सम्मान करना चाहिए तथा उनके खुशहाल जीवन के लिए उन्हें हर सुविधा उपलब्ध कराना चाहिए।
  कलेक्टर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप वृद्धजनों के कल्याण के लिए राज्य शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और जिला प्रशासन द्वारा सभी वर्ग के हित में किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया। उन्होंने स्वीप कार्यक्रम के तहत आगामी निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान के लिए वृद्धजनों को शपथ भी दिलाई तथा पर्यावरण को हराभरा रखने के लिए परिसर में बरगद के पौधा का रोपण किया। राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक संघ मुंगेली के अध्यक्ष धनेश सोलंकी ने भवन निर्माण के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि भवन बनने से जनहित के कार्य में तेजी आएगा।

मंच का संचालन नीलकंठ तिवारी ने किया। इस अवसर पर एसडीएम मुंगेली आकांक्षा शिक्षा खलखो (आईएएस), पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के उप संचालक सुश्री भूमिका देसाई, समाज कल्याण विभाग के उप संचालक  शारदा जायसवाल सहित संबंधित विभाग के अधिकारी, वरिष्ठ नागरिक संघ के संयोजक  सईद खान, सचिव प्रमोद पाठक, लववीर गुप्ता, सुभाषचंद दीक्षित और बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिकगण उपस्थित थे।