बिलासपुर पुलिस की तत्परता से दो नाबालिक बालिकाओं को हैदराबाद और नागपुर से किया गया बरामद,बालिकाओं को परिजनों को किया गया सुपुर्द

बिलासपुर पुलिस की तत्परता से दो नाबालिक बालिकाओं को हैदराबाद और नागपुर से किया गया बरामद,बालिकाओं को परिजनों को किया गया सुपुर्द

बिलासपुर।  बिलासपुर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के द्वारा जिले में गुम बालक/बालिकाओं की खोजबीन हेतु लगातार अभियान चलाकर गुम बच्चों की पता तलाश हेतु निर्देशित किया गया है। जिसके परिप्रेक्ष्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण)  अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कोटा सिद्धार्थ बघेल के मार्गदर्शन में लगातार गुम बच्चों/महिला/पुरुषों की पता तलाश की जा रही है। इसी तारतम्य में   6 माह से लापता बालिका को किया गया हैदराबाद से बरामद और  एक  लापता बालिका को किया गया नागपुर से बरामद।

*अपराध क्रमांक 273/23 धारा 363 भा.द.वी.

मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी  निवासी ग्राम राजपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराया की दिनांक 10.06.2022 को इसकी नाबालिक पुत्री को अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला फूसलाकर भगाकर ले गया है, रिपोर्ट पर अपराध धारा 363 आईपीसी कायम का विवेचना में लिया गया। विवेचना दौरान नाबालिक बालिका के नागपुर में होने की सूचना मिली , तत्परता पूर्वक तत्काल नागपुर टीम भेजी गई जहां बालिका को को  बरामद किया गया जो पूछताछ करने पर बालिका द्वारा बताया गया कि वह मजदूरी करने घर से बिना बताए बाहर चली गई थी। बालिका को विधिवत उसके परिजन के सुपुर्द किया गया। संम्पुर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी ठाकुर गौरव सिंह, सउनि राज सिंह, महिला आरक्षक विभा सिंह का योगदान रहा।

*अपराध क्रमांक 281/23 धारा 363 भा.द.वी.

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी ने दिनॉक 05.06.23 को चौकी उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि इसकी बेटी दिनाँक 04.06.23 के दरमियानी रात में घर में खाना खाकर सोई सोई थी। कि सुबह देखने पर घर में नहीं थी जिसे आसपास रिश्तेदारों के घर पता तलाश करने पर कोई पता नही चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला फुसलाकर भगा ले गया हैं कि प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर जॉच पता तलाश विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान मुखबीर एवम तकनीकी सूत्रों से बालिका के हैदराबाद में होने की जानकारी मिली। पुलिस  टीम तत्काल मंदिना गुढा हैदराबाद रवाना होकर गुम बालिका को मंदिना गुढा हैदराबाद से रिकवर  किया गया।  उसके द्वारा कमाने खाने घर की आर्थिक स्थिति ठीक नही होने से घर से बिना बताये चले जाना बताया गया  जिसे  दस्तायाब कर सकुशल चौकी लाया गया। गुम बालिका को परिजनो को सुपुर्द किया गया। संम्पुर्ण कार्यवाही में सउनि हेमन्त सिंह, सउनि मनोज शर्मा, प्र.आर. रविद्र कुमार मिश्रा, आर. 1159 देवनारायण, 194 बोधेश कश्यप शामिल थे।

ब्यूरो रिपोर्ट