राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज 2जनवरी को विधायक अमर अग्रवाल करेंगे शुभारंभ

राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज 2जनवरी को विधायक अमर अग्रवाल करेंगे शुभारंभ

बिलासपुर। बिलासपुर एक बार फिर नेशनल टूर्नामेंट का साक्षी बनने जा रहा है। 2 जनवरी को 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता (बेसबॉल) का उद्घाटन सुबह 11 बजे बहतराई स्टेडियम में बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में होगा। प्रतियोगिता में बतौर अतिथि बेलतरा विधायक  सुशांत शुक्ला, मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया और बिलासपुर के महापौर श्री रामशरण यादव मौजूद रहेंगे। प्रतियोगिता के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कलेक्टर  अवनीश शरण ने आज बैठक में अधिकारियों को प्रतियोगिता के आयोजन के लिए जरूरी निर्देश दिए।

 कलेक्टर ने निर्देश दिए कि खिलाड़ियों की आधारभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। प्रतियोगिता में भाग लेने आई बालिकाओं की सुरक्षा, मेडिकल सहित अन्य जरूरी चीजों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। बालिकाओं के ठहरने की जगह पर महिला गार्ड की ड्यूटी लगाने कहा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर के खेल की गरिमा के अनुरूप ही प्रतियोगिता का आयोजन हो। नगर निगम को बच्चों के ठहरने की जगह में फॉगिंग करवाने कहा। सभी अफसरों को सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा से करने के निर्देश दिए। 
 उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन और छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के तत्वाधान में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर प्रशासन और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी बीते कई दिनों से प्रतियोगिता को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। यह प्रतियोगिता 5 जनवरी तक चलेगी जिसमे अलग-अलग 11 राज्यों की टीमें भाग लेंगी जो की बिलासपुर पहुंच चुकी हैं इसके अतिरिक्त सीबीएसई वेलफेयर स्पोर्ट्स वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन और विद्या भारती की टीम भी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे इस प्रकार कुल 13 टीमें इस प्रतियोगिता का हिस्सा है । 

इन राज्यों से आई है टीमें -
प्रतियोगिता में आंध्र प्रदेश, चंडीगढ, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, सीबीएसई वेलफेयर भारत ऑर्गेनाइजेशन और विद्या भारती के अतिरिक्त मेजबान छत्तीसगढ़ की टीम भाग लेगी। अंडर 17 बेसबॉल नेशनल टूर्नामेंट की इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए अलग-अलग राज्यों के 208 बालक और 198 बालिकाएं बिलासपुर पहुंचे है। इस प्रकार 406 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे। 

आवास परिवहन और भोजन पर विभाग का है खास ध्यान -
बाहर राज्यों से आई टीमों के खाने और रहने की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा प्राचार्य और शिक्षकों की टीम मुस्तैद की गई है। बालिकाओं के रहने की व्यवस्था जहां साइंस कॉलेज छात्रावास में की गई है वही बालकों के रहने की व्यवस्था बहतराई स्टेडियम परिसर में की गई है। 

ब्यूरो रिपोर्ट