पेश हुआ केंद्रीय बजट 2024: अंतरिम बजट को लेकर जिले के बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया,अमर,धरम सहित विधायको ने क्या कहा देखिए mornews

पेश हुआ केंद्रीय बजट 2024: अंतरिम बजट को लेकर जिले के बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया,अमर,धरम सहित विधायको ने क्या कहा देखिए mornews

बिलासपुर। केन्द्र सरकार द्वारा 1 फरवरी 2024 को जारी किए गए अंतरिम बजट को लेकर जिले के भाजपा नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बजट की सराहना की है उन्होंने बदलते हुए भारत के लिए इसे मिल का पत्थर बताते हुए ग्रामीण एवम शहरी क्षेत्र के विकास के लिए सकारात्मक कदम बताया जिसमे महिलाओं बच्चों युवा एवम किसानों को केंद्र में रखा गया है वही टैक्स पेयर्स की सहूलियतों का ध्यान रखा गया साथ ही भारतीय रेल सेवा की कायाकल्प की दिशा में बजट में प्रभावी कदम उठाए गए हैं इतना ही नहीं  विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में ध्यान दिया गया है।


*भारत को नई ऊंचाई देने वाला बजट:अरुण साव
छत्तीसगढ़ शासन के उपमुख्यमंत्री श्री अरूण साव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  48 लाख करोड़ रुपए का इस बड़े बजट में समाज के सभी अंगों को स्पर्श करने का प्रयास किया गया है गांव गरीब किसान से लेकर विज्ञान के क्षेत्र में भी बजट का प्रावधान किया जाना बदलते भारत का संदेश दे रही है 40 हजार रेल डिब्बे वन्दे भारत में अपडेट होने जा रहे हैं  3 नए रेल कॉरिडोर बनाए जायेंगे जय जवान जय किसान जय विज्ञान में मोदी जी ने जय अनुसंधान जोड़ कर प्राइवेट क्षेत्र में रिसर्च के लिए एक लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किया इस तरह से नए भारत की शुरुवात हो रही और बहुत जल्द हम विश्व की तीसरी इकोनोमी बनने जा रहे

*विकसित भारत की नींव मजबूत  करने वाला बजट:अमर अग्रवाल* 
आज प्रस्तुत हुए केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मंत्री विधायक अमर अग्रवाल  ने कहा कि आज का बजट विकसित भारत का एक विजन प्रस्तुत करने वाला बजट है आज के बजट में भारत के सर्वांगीण विकास के प्रावधान देखने को मिल रहे है।
देश का पूंजीगत व्यय 11% और बढ़ा दिया गया है अब यह 11 लाख करोड़ होगा। पूंजीगत व्यय से देश में एक तरफ आधारभूत संरचना मजबूत होगी वहीं निवेश की संभावनाएं  भी बढ़ेगी और वहीं बड़ी मात्रा में रोजगार का सृजन होगा और  विकसित भारत के सपने के साकार करने भारत तेज गति से आगे बढ़ेगा।

*राज्यों को मिला बूस्टर डोज, अर्थव्यवस्था को मिलेगी गति:धरमलाल कौशिक
पूर्व नेता प्रतिपक्ष बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा केंद्र ने अपने बजट में राज्यों को बूस्टर डोज देकर  हमेशा की तरह बड़ी मदद दी है इस बार भी बजट में राज्यो के लिए 75 हजार करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण देने का प्रावधान किया गया है जो स्वागत योग्य है।छत्तीसगढ़ प्रदेश को भी इसका लाभ मिलेगा। एक करोड़ घरों को 300 यूनिट मुफ्त सोलर बिजली दिए जाने से जरूरतमंदों को बड़ी राहत मिलेगी वही ग्रामीण इलाको में 2 करोड़ नए घर बनने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में भी एक बड़ी तेज़ी दिखने के साथ गरीबों को अपनी छत मिलने से उनके जीवन का बड़ा सपना साकार होगा।

*महिला,किसान ,युवा, बजट में सभी के लिए प्रावधान:भूपेन्द्र सवन्नी
भाजपा के जिला उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की नेतृत्व वाली सरकार महिला,बच्चों,और किसानों के हित को लेकर सदैव से ही संवेदनशील रही है ।देश में कैंसर से लड़ाई लड़ने 9 से 14 वर्ष की बच्चियों को सवाइकल कैंसर के मुफ्त टीके लगाया जाना प्रधानमंत्री मोदी जी की देश की महिलाओ के स्वास्थ्य के प्रति बड़ी संवेदनशीलता को दिखाता है। अब हमारी एक करोड़ और बहने लखपति दीदी बनेगी और अपने जीवन को स्वाभिमान और गर्व के साथ जीकर देश की तरक्की में अपना योगदान देंगी 12 करोड़ किसानों को सरकार ने कर्ज दिया। 1361 नई मंडियों को जोड़ा गया। 4 करोड़ किसानों को फसल बीमा योजना का  लाभ मिला।


*हितग्राहियों मूलक योजनाओं के साथ कर दाताओं का रखा खयाल: रामदेव कुमावत
केंद्रीय बजट में सरकार ने हितग्राही मूलक योजनाओं के साथ ही साथ कर दाताओं और मध्यम वर्गीय लोगो की भी चिंता की है 1 करोड़ करदाताओं को  उनके 10 वर्षो से लंबित 10 हजार तक के टैक्स से माफी एक एतिहासिक कदम है । 7 लाख रुपए तक की आय में कोई कर देय नही होगी स्टार्टअप के लिए छूट एक वर्ष बढ़ाई गई।

*परफोर्मेंस पर विश्वास रखने वाली सरकार: धरमजीत सिंह
1 करोड़ करदाताओं को  उनके 10 वर्षो से लंबित 10 हजार तक के टैक्स से माफी एक एतिहासिक कदम है ।भारत के आर्थिक हालातो में 10 वर्षो में हुए बदलावों पर श्वेत पत्र जारी करने की घोषणा बताती है की मोदी सरकार परफॉर्मेंस में कितना विश्वास रखती है। यह बजट विकसित भारत की नीव मजबूत करने की गारंटी है।

*नए और विकसित भारत की संकल्पना की झलक:  सुशांत शुक्ला 
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सशक्त नेतृत्व में देश प्रगति की ओर अग्रसर है देश में 7 नए आई आई टी 7 नए आई आई एम 390 विश्वविद्यालय 3 हजार नए आई टी आई 15 नए एम्स बनाए गए रेलवे में भारी बदलाव हो रहे सैन्य उपकरणों में धीरे धीरे हमारी आत्मनिर्भरता बढ़ रही है वैश्विक मानचित्र पर उभरता हुआ यह नए भारत की आगाज है