बीस साल पुरानी शर्ट से अज्ञात व्यक्ति के शव को परिजनों तक पहुंचाया, मथुरा उत्तर प्रदेश की आईपीएस ने बिलासपुर के प्रशिक्षु आईपीएस से किया संपर्क,जानिए पूरी तहकीकात की कहानी

बीस साल पुरानी शर्ट से अज्ञात व्यक्ति के शव को परिजनों तक पहुंचाया, मथुरा उत्तर प्रदेश की आईपीएस ने बिलासपुर के प्रशिक्षु आईपीएस से किया संपर्क,जानिए पूरी तहकीकात की कहानी

बिलासपुर। बीस साल पुरानी क़मीज़ के ज़रिये मथुरा उत्तर प्रदेश रिफायनरी थाना प्रभारी (आईपीएस) प्रशिक्षु ट्विंकल जैन और बिलासपुर पुलिस ने मिलकर पहुँचाया अज्ञात शव को उसके परिजनों तक,मृतक व्यक्ति बिलासपुर जिले के बिल्हा का रहने वाला था। घर से मथुरा उत्तर प्रदेश घूमने जानें की बात बोलकर निकला था मृतक। मथुरा पुलिस ने मृतक की पहनी हुई शर्ट पर लगे दर्जी के स्टिकर के जरिये बिलासपुर पुलिस से किया था संपर्क। सूचना पर (आईपीएस) प्रशिक्षु अजय कुमार व थाना कोतवाली के प्रभारी विजय चौधरी ने तहकीकात शुरू की।
जानिए क्या हैं पूरा मामला- दरअसल 2 तारिख को मथुरा उत्तर प्रदेश थाना प्रभारी आईपीएस प्रशिक्षु ट्विंकल जैन ने बिलासपुर के आईपीएस प्रशिक्षु अजय कुमार को संपर्क किया। की उनके यहां एक अज्ञात वृद्ध व्यक्ति का शव उनके थाना क्षेत्र में मिला है। व्यक्ति ने जो शर्ट पहनी थी उसके ऊपर विक्रम टेलर BSP का स्टीकर लगा हुआ है। शर्ट के स्टीकर के आधार पर थाना सिटी कोतवाली में स्थित विक्रम टेलर की पहचान हुई। विक्रम टेलर की दुकान बंद होने पर विक्रम टेलर के संचालक से फोन पर संपर्क कर  थाने बुलाया गया। शर्ट उसके दूकान में बने होने की जानकारी देकर पूछने पर टेलर ने व्यक्ति को तो नही पहचाना लेकिन शर्ट की पहचान उसने की और बताया कि शर्ट लगभग 20 साल पुराना है। आईपीएस द्वारा मृतक के बिलासपुर का निवासी होने के आभास पर उस अज्ञात व्यक्ति का शव पहचान के लिए उसकी फोटो पुलिस विभाग के कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र के अलग-अलग इलाक़ो तक पहुँचायी गई। काफ़ी मशक़्क़त और जांच पड़ताल के बाद मृतक व्यक्ति की पहचान बिल्हा थाना में दर्ज गुम इंसान क्रमांक 57/24 गजबदन सिंह उम्र 75 वर्ष के रूप में हुई। मृतक व्यक्ति के परिजनों को इसकी सूचना देकर शव की सुपुर्दगी के लिए भेजा गया है।
इस पुरी कार्रवाई में मथुरा पुलिस की आईपीएस प्रशिक्षु ट्विंकल जैन,बिलासपुर पुलिस के आईपीएस प्रशिक्षु अजय कुमार,थाना सिटी कोतवाली के निरीक्षक विजय चौधरी व उनकी पुलिस टीम का विशेष योगदान रहा।

ब्यूरो रिपोर्ट