जिला पंचायत सीईओ चौहान ने किया मलेरिया और डायरिया प्रभावित गांवों का दौरा,लोगों को समझाने  लगाई जनचौपाल

जिला पंचायत सीईओ चौहान ने किया मलेरिया और डायरिया प्रभावित गांवों का दौरा,लोगों को समझाने  लगाई जनचौपाल

बिलासपुर।  कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर सीईओ जिला पंचायत आर पी चौहान ने रतनपुर और कोटा विकासखण्ड के डायरिया एवं मलेरिया प्रभावित गांव नेवसा, खूंटाडीह, जाली सहित अनेक ग्रामों का दौरा किया। सीईओ  ने खुंटाडीह गांव में जनचौपाल लगाकर हालात की समीक्षा की। उन्होंने लोगों को बीमारी से बचाव और सावधानी के संबंध में समझाइश दी। उन्होंने ग्रामीणों के घरों में जाकर भी उनसे चर्चा की।एसडीएम  युगल किशोर उर्वशा सहित स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मौजूद थी।

      सीईओ  ने आज रतनपुर और कोटा ब्लॉक के दूरस्थ मलेरिया एवं डायरिया पीड़ित इलाके का सघन दौरा किया। ग्रामीणों और स्वास्थ्य विभाग के मैदानी कर्मचारियों से हालात की जानकारी ली।  सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों को मुख्यालय में रहने को कहा है।

रतनपुर के वार्ड क्रमांक 10 ओछीनापारा का भी जायजा लिया। वाटर टैंकर से ही फिलहाल पानी के सप्लाई के निर्देश दिए हैं। हैंडपंप के पास प्लेटफार्म बनाने कहा। उन्होंने ग्रामीणों को समझाइश दी कि पानी उबालकर ही पिएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को प्रभावित ग्रामों का पूरा सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए। पीड़ित मरीजों का बेहतर इलाज करने कहा है।

ब्यूरो रिपोर्ट