*जनदर्शन: कलेक्टर ने सुनी आमजनों की समस्याएं, शीघ्र निराकरण के दिए निर्देश* *विभिन्न मांगों एवं समस्याओं से संबंधित 141 आवेदन प्राप्त हुए

*जनदर्शन: कलेक्टर ने सुनी आमजनों की समस्याएं, शीघ्र निराकरण के दिए निर्देश*  *विभिन्न मांगों एवं समस्याओं से संबंधित 141 आवेदन प्राप्त हुए

मुंगेली । जिला कलेक्टोरेट में आज जनदर्शन का आयोजन किया गया। कलेक्टर राहुल देव ने जनदर्शन में पहुंचे आमजनों की मांगों एवं समस्याओं को गंभीरता से सुनी और नियमानुसार निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
             जनदर्शन में कुल 141 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम करही के ग्रामीणों ने आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि जल जीवन मिशन के तहत टेपनल से पेयजल मिल रहा था, लेकिन 15 दिवस से टेपनल बंद होने के कारण काफी समस्या हो रही है। सड़क पार करके पेयजल लाना पड़ रहा है। कलेक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से है, इसमें किसी भी प्रकार से लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोरमी विकासखण्ड के ग्राम चंदियाभाठा के सरपंच ने ग्राम में नवीन शासकीय प्राथमिक शाला भवन स्वीकृत कराने और स्कूल में शिक्षकों की व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को ग्राम चंदियाभाठा में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 
              इसी तरह ग्राम तेलियापुरान के सरपंच ने ग्राम में नवीन पंचायत भवन की स्वीकृति दिलाने, ग्राम गोल्हापारा के देनूराम बघेल ने शौचालय निर्माण कराने, ग्राम कोदवा महंत के सरपंच ने जल जीवन मिशन अंतर्गत निर्माणाधीन पानी टंकी को शीघ्र पूरा कराने, ग्राम चकरभाठा के ग्रामीणों ने ग्राम में नवीन ट्रांसफार्मर लगवाने, ग्राम कलमीडीह के रामप्रकाश ने केसीसी लोन दिलाने, पथरिया विकासखण्ड के ग्राम सोढ़ी के सीताराम वैष्णव ने भूमि के आनलाईन रिकार्ड में सुधार कराने सहित अन्य आवेदकों ने अपनी मांगों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने आवेदनों पर नियमानुसार निराकरण के लिए आमजनों को आश्वस्त किया। इस दौरान वनमंडलाधिकारी  संजय यादव, अपर कलेक्टर निष्ठा पांडेय तिवारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर अजीत पुजारी, एसडीएम  पार्वती पटेल, डिप्टी कलेक्टर  अजय शतरंज सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।