*श्रीरामलला दर्शन योजना: जिले से 64 तीर्थयात्री करेंगे अयोध्या दर्शन* *कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर दल को किया रवाना

*श्रीरामलला दर्शन योजना: जिले से 64 तीर्थयात्री करेंगे अयोध्या दर्शन*  *कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर दल को किया रवाना

मुंगेली । छत्तीसगढ़वासियों को अयोध्या धाम की यात्रा की सुविधा प्रदान करने के लिए विष्णुदेव साय सरकार की ओर से ‘‘श्रीरामलला दर्शन योजना’’ चलाई जा रही है। इस योजना के तहत तीर्थ यात्रियों को अयोध्या में रामलला के दर्शन कराए जा रहे हैं। कलेक्टर  राहुल देव ने आज 64 यात्रियों के दल को कलेक्टोरेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बसों में सवार ये तीर्थयात्री मुंगेली से बिलासपुर रेलवे स्टेशन जाएंगे और वहां से विशेष ट्रेन द्वारा अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। कलेक्टर श्री देव ने तीर्थयात्रियों से मुलाकात कर कुशल क्षेम पूछा और उन्हें पुष्पाहार पहनाकर यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।
           इस दौरान तीर्थयात्रियों में खासा उत्साह नजर आया। बस में बैठे महिला-पुरूष तीर्थ यात्री जय श्री राम का नारा लगाते हुए अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए। उत्साहित यात्रियों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए सरकार द्वारा की गई इस पहल के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। लोरमी विकासखंड के पीपरखुंटी गांव के पंडित शिवकुमार पांडे ने बताया कि शासन द्वारा शुरू किए गए श्रीरामलला दर्शन योजना के अंतर्गत अयोध्या धाम की यात्रा करना मेरे लिए सौभाग्य का विषय है। हम सभी इस यात्रा के लिए काफी उत्साहित है। इसी प्रकार मुंगेली विकासखंड के ग्राम केशरुवाडीह के पिल्लूराम साहू ने बताया कि सरकार की इस अनूठी पहल से हमें अयोध्या में श्रीरामलला दर्शन का सौभाग्य मिल रहा है। उन्होंने इसके लिए शासन-प्रशासन को धन्यवाद दिया।
            उपसंचालक पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भूमिका देसाई ने बताया कि जिले से 64 लोगों को ले जाने का लक्ष्य मिला था और जिले के सभी ब्लॉक और नगरीय क्षेत्र से सभी 64 तीर्थयात्री आज रवाना हुए। इन तीर्थयात्रियों को दो बसों के माध्यम से बिलासपुर रेल्वे स्टेशन तक भेजा गया। वहां से सभी स्पेशल ट्रेन के माध्यम से अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए। इन सभी तीर्थयात्रियों को रास्ते में खाने पीने, अयोध्या में ठहरने और दर्शन के बाद वापस घर तक निःशुल्क पहुंचाया जाएगा। तीर्थ यात्रा के दौरान दो कर्मचारी देखरेख के लिए लगाए गए हैं। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।