मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले व्यवसाईयों के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही की है

मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले व्यवसाईयों के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही की है

बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस ने नशे के कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस एवं ड्रग डिपार्टमेंट ने संयुक्त अभियान चला मेडिकल व्यवसाइयों के खिलाफ कार्यवाही की है। तारबाहर थाना क्षेत्र अंतर्गत मिनाक्षी मेडिकल में सूचना के आधार पर रेड कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है।


नशे के विरुद्ध कार्यवाही में एसपी रजनेश सिंह ने तस्करी नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए  अभियान चलाया है। सिविल लाइन सीएसपी उमेश गुप्ता व कोतवाली सीएसपी पूजा कुमार ने ड्रग प्रशासन से ड्रग इंस्पेक्टर सुनील पांडा एवं सोनम जैन तथा तारबाहर थाना प्रभारी गोपाल सतपथी के साथ एक संयुक्त टीम बनाई।  टीम बनाकर मोहन मेडिकल गायत्री नगर चौक एवं तिवारी मेडिकल तारबाहर में रेड की गई।


जाँच पर पाया गया कि इन मेडिकल स्टोर्स के द्वारा बिना रिकॉर्ड और बिना प्रिस्क्रिप्शन की शेड्यूल एच वन की दवाइयाँ जो कि एनडीपीएस एक्ट में भी नियंत्रित नशीली दवाइयों की श्रेणी में आता है। जिसकी बिक्री किया जा रहा था। इन दुकानों में कार्यवाही कर इनके लाइसेंस निरस्त करने की अनुशंसा की गई है।

इसके साथ ही पुलिस ने जनता से अपील करते हुए कहा कि आप अपने क्षेत्र में ऐसे किसी भी  दुकान या फिर मेडिकल स्टोर जहां पर नशीली दवाइयों की बिक्री की जा रही है,  इसकी सूचना तुरंत ड्रग कंट्रोलर या पुलिस को देवे जिससे उनको तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।