अमर ने दिलाई सबसे ज्यादा लीड, बिलासपुर में Bjp प्रत्याशी की आठवीं बार जीत, डिप्टी सीएम और अपने गृह नगर में पिछड़े तोखन

अमर ने दिलाई सबसे ज्यादा लीड, बिलासपुर में Bjp प्रत्याशी की आठवीं बार जीत, डिप्टी सीएम और अपने गृह नगर में पिछड़े तोखन

बिलासपुर। बिलासपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ने लगातार आठवीं बार जीत दर्ज की है। भाजपा प्रत्याशी तूफान साहू ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी देवेंद्र यादव को 1.64 लाख के भारी अंतर से हराया। बिलासपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के दिग्गज नेता चुनावी कमान संभाले हुए थे।

पूर्व मंत्री,शहर विधायक अमर ने दिलाई सबसे ज्यादा लीड

तोखन साहू को बिलासपुर से सबसे ज्यादा लीड मिली है,यहां बीजेपी कलस्टर प्रभारी अमर अग्रवाल ने अपने चुनावी मैनेजमेंट से 50 हजार से ज्यादा की लीड दिलाई। भाजपा प्रत्याशी तोखन साहू को बिलासपुर विधानसभा में 52432 वोट मिले।
वहीं दूसरे नंबर पर बेलतरा से सर्वाधिक 30802 वोट मिले। बेलतरा से सुशांत शुक्ला विधायक है। पूर्व स्पीकर धरमलाल कौशिक के क्षेत्र बिल्हा में 21963 वोट मिले। वरिष्ठ विधायक धर्मजीत सिंह के क्षेत्र तखतपुर में तोखन साहू को 21865 की लीड रही। कोटा में 15203,तो मस्तूरी में ये आंकड़ा बहुत कम हो गया और मार्जिन 1665 तक रह गई। अपने गृह नगर लोरमी में सबसे कम 487 वोट से तोखन साहू ने जीत दर्ज की,आपको बता दे लोरमी विधानसभा तोखन साहू का गृह निवास है।साहू लॉरमी से विधायक रह चुके हैं। अब प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव का विधानसभा क्षेत्र है।

*NDA को बहुमत मिला है, उसके लिए जनता का सहृदय आभार: अमर अग्रवाल
 लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित हो चुके हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में NDA एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है। इस अवसर पर अमर अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ की जनता का आभार व्यक्त किया और केंद्रीय एवं राज्य नेतृत्व को हार्दिक बधाई दी।
 अमर अग्रवाल ने विशेष रूप से बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा यहाँ जीत की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा, "बिलासपुर लोकसभा की जीत में बिलासपुर नगर विधानसभा की जनता का आशीर्वाद ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। अकेले इस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को 50,000 से अधिक की लीड प्राप्त हुई है। इसके लिए मैं अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ।"
 उन्होंने आगे कहा, "बिलासपुर की जनता ने हमें जो समर्थन और आशीर्वाद दिया है, उसके लिए मैं तहे दिल से धन्यवाद करता हूँ। यह जीत आपकी ही है और हम इस विश्वास को बनाए रखते हुए आपके विकास और कल्याण के लिए निरंतर कार्य करते रहेंगे।" आने वाले समय में भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ और बिलासपुर के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता को और भी सुदृढ़ करेगी और जनता के विश्वास पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करेगी।


ब्यूरो रिपोर्ट