*कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक में विभागीय योजनाओं एवं गतिविधियों की समीक्षा की* *बारिश के मद्देनजर खराब सड़कों के मरम्मत करने दिए निर्देश

*कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक में विभागीय योजनाओं एवं गतिविधियों की समीक्षा की*  *बारिश के मद्देनजर खराब सड़कों के मरम्मत करने दिए निर्देश

मुंगेली । कलेक्टर  राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होंने विभागीय योजनाओं एवं गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की और बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने जनदर्शन, कॉल सेंटर तथा विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों की विभागवार समीक्षा की और सभी लंबित प्रकरणों की नियमानुसार समय-सीमा में निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
            कलेक्टर ने गडढेयुक्त एवं खराब सड़कों पर भी संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि सड़कों में गडढे होने से बारिश के दौरान दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इसे देखते हुए गडढों की मरम्मत कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर देव ने झाफलपुर से लछनपुर, डिंडौरी से चंदियाभाटा, जुझारभाटा से चमारी सहित अन्य खराब सड़कों के मरम्मत कार्य के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए, ताकि आमजनों को रोड पर चलने में किसी भी प्रकार की दिक्कत एवं परेशानी ना हो। 
            कलेक्टर ने सिकलसेल के स्क्रीनिंग, डायरिया, डेंगू तथा चिकनगुनिया जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों एवं गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली तथा प्रभावी तरीके से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता से बिजली कटौती की समस्या के संबंध में जानकारी ली तथा निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत विहीन आंगनबाड़ी केंद्रों में भी विद्युत सुविधा प्रदान करने के लिए कहा। कलेक्टर ने धान उठाव के प्रगति की समीक्षा करते हुए उठाव में आवश्यक प्रगति लाने तथा समितियां में शेष धान का उठाव शीघ्र करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

*धूमधाम से मनेगा शाला प्रवेश उत्सव*

           कलेक्टर  देव ने शासकीय हाईस्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव मनाने के लिए की गई तैयारियों के संबंध में चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को संबंधित स्कूलों के कार्यक्रमों में शामिल होने तथा बच्चों को प्रोत्साहित एवं प्रेरित करने के लिए भी कहा। बैठक में अपर कलेक्टर  निष्ठा पाण्डेय तिवारी, उप पुलिस अधीक्षक  पंकज पटेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर द्वय  अजीत पुजारी एवं श्री गिरीश रामटेके, एसडीएम पथरिया  भरोसा राम ठाकुर, एसडीएम लोरमी  गिरधारी लाल यादव, एसडीएम मुंगेली  पार्वती पटेल, डिप्टी कलेक्टर  अजय शतरंज सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, नगरीय निकायों के सीएमओ और जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मौजूद रहे।