सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वाले शराबियों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही,बैठाकर शराब पिलाने वाले होटल ढाबा पर भी कार्यवाही

सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वाले शराबियों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही,बैठाकर शराब पिलाने वाले होटल ढाबा पर भी कार्यवाही

बिलासपुर।  पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) राजेंद्र जायसवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमती अर्चना झा, नगर पुलिस अधीक्षक (सिविल लाइन) संदीप पटेल के मार्गदर्शन में सभी थाना प्रभारी द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों, तालाब के किनारे, खुले मैदान में,चौक-चौराहों पर शराब पीने वाले लोगों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई।

इसके साथ ही सभी होटल तथा ढाबा संचालकों को चेक किया गया। ऐसे होटल,ढाबा संचालक जो अपने परिसर में शराब पिलाने का काम करते हैं उन पर भी कार्रवाई की गई। इस क्रम में शहरी क्षेत्र में खुले में सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वालों के ऊपर आबकारी अधिनियम की धारा 36(च) के अंतर्गत कुल 104 कार्रवाही की गई है।वहीं 5 ऐसे होटल/ढाबा संचालकों पर कार्यवाही की गयी है जो शराब पीने का सामान उपलब्ध कराते हैं। इसी प्रकार ग्रामीण थाना क्षेत्रों में भी खुले में शराब पीने वालों पर आबकारी अधिनियम की धारा 36(च) के तहत कुल 23 कार्यवाहियां की गई हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण व्यवस्था और माहौल बनाए रखने के लिए आगे भी ऐसी ही कार्रवाई जारी रहेंगी। उक्त कार्यवाही में सभी थाना क्षेत्र के थाना प्रभारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।


ब्यूरो रिपोर्ट