फर्जी क्राइम ब्रांच ऑफिसर बनकर पुजारी के घर 1.30करोड़ रूपये की लूट करने वाले गिरोह के दो महिला सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,30लाख बरामद

फर्जी क्राइम ब्रांच ऑफिसर बनकर पुजारी के घर 1.30करोड़ रूपये की लूट करने वाले गिरोह के दो महिला सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,30लाख बरामद

बिलासपुर। फर्जी क्राइम ब्रांच आफिसर बनकर पुजारी के घर से 1.30करोड़ रुपए लेकर भागने वाले गिरोह में शामिल दो महिलाओ को बिलासपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  ए.सी.सी.यु. टीम बिलासपुर एवं थाना सिरगिट्टी ने घटना के बाद शहर के लगभग 300 से ज्यादा सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगालने के बाद की गई संदिग्धो की पहचान। सायबर सेल की आधुनिक तकनिकी सहायता से मिली महत्वपुर्ण सफलता।


पूरा मामला सिरगिट्टी थाने का है जहां थाना क्षेत्र के काली मंदिर माता चौरा निवासी कृष्ण कुमार मिश्रा जो कि पुजारी है, 14 अगस्त को सिरगिट्टी थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 13अगस्त के दोपहर को उनके घर में चार पुरुष और दो महिलाएं पहुंची जिन्होंने खुद को क्राइम ब्रांच का ऑफिसर बताया और घर की महिलाओं को धमकाकर उनके पड़ोसी द्वारा रखवाई गई पेटी देने की बात कही घर की महिलाओं के द्वारा मना करने पर उन्हें धमकाने लगे और पलंग के नीचे रखे पेटी निकाल कर ले गए इसके बाद घर की महिलाओं को साथ चलने के लिए कहा खुद को पुलिस विभाग का अधिकारी बताकर सादे पेपर में दस्तखत करवाने लगे घर की महिलाओं ने जब इसका विरोध किया तब सभी आरोपी भाग निकले।

प्रार्थी कृष्ण कुमार मिश्रा ने पुलीस को बताया -  मैं निजी काम से राजनांदगांव गया था वापस घर आया तो पता चला कि 13.08.24 के दोपहर 12 से 01 बजे के बीच 04 पुरुष एवं 02 महिला घर मे घुस गये और अपने आप को क्राइम ब्रांच का आ्फिसर होना बताकर गले मे परिचय पत्र लटकाये हुये थे और घर मे महिलाओ को यहा से हिलोगे तो तुम्हे जान से मार देगें कहकर धमकी दे रहे थे। इनके घर मे सकरी निवासी विद्या प्रकाश पाण्डेय द्वारा रखवाये हुये पेटी को ढुढने लगे और पेटी को लेकर अज्ञात चोर भाग गये प्रार्थी ने विद्या प्रकाश पाण्डेय को फोन कर इसकी जानकारी दिया तब विद्या प्रकाश पाण्डेय ने बताया कि पेटी के अंदर पैसा एवं जमीन संबंधी कागजात रखा हुआ था जिसकी जानकारी प्रार्थी को थी।
एसपी रजनेश सिंह ने दिए तत्काल कार्रवाई के निर्देश- घटना को लेकर बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह ने तत्काल कार्यवाही करने व आरोपीयो को पकडने के निर्देश दिए।जिस पर ए.सी.सी.यु. बिलासपुर एवं थाना सिरगिट्टी की संयुक्त टीम द्वारा आरोपियो की पतासाजी करने एवं जानकारी एकत्र करने शहर में लगे 300 से अधिक सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाला गया जिससे संदिग्धो का हुलिया एवं वाहन की बारिक जानकारी प्राप्त हुई इसी क्रम में संयुक्त टीम द्वारा लगातार पतासाजी करते हुये सायबर सेल बिलासपुर की तकनिकी सहायता से आरोपियो के शहर में ही छिपे होने की पुख्ता जानकारी प्राप्त होने पर संयुक्त टीम द्वारा योजनाबद्ध तरिके से घेराबंदी कर फर्जी क्राइम ब्रांच गिरोह के 02 महिला सदस्यो को पकड़कर उनके कब्जे से चोरी हुई राशि मे से आरोपिया सिंधु वैष्णव पिता विजय वैष्णव उम्र 25 साल निवासी तिफरा जोन कार्यालय के सामने थाना सिरगिट्टी से 20लाख और आरोपी रानी बैरागी पति अवध बैरागी उम्र 30 साल निवासी भारतीय नगर एल 3 गली,स्थाई पता देवरी थाना देवरी जिला सागर (म.प्र.) से 10 लाख कुल 30 लाख रुपये जप्त किया गया है। मामले में अन्य आरोपियो की पहचान कर ली गई है जिनकी तलाश की जा रही है, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जायेगी।
बिलासपुर पुलिस की अपील - अपराधियों को पकड़ने में शहर में लगे सीसीटीवी कैमरा लगातार कारगर साबित हो रहे है , बिलासपुर पुलिस की आम जानता से अपील है कि अपने मकान एवं दुकानों में ज़्यादा से ज़्यादा सीसीटीवी कैमरा लगवाए।

ब्यूरो रिपोर्ट