दिल्ली के विजय चौक की तर्ज पर बिलासपुर में होगा बीटिंग रिट्रीट समारोह

दिल्ली के विजय चौक की तर्ज पर बिलासपुर में होगा बीटिंग रिट्रीट समारोह

बिलासपुर। रोटरी क्लब ऑफ बिलासपुर एवं निजात बिलासपुर पुलिस की एक पहल के संयुक्त तत्वाधान में रोटरी रिपब्लिक रिट्रीट द मेगा पुलिस बैंड शो का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन सोमवार दिनांक 29 जनवरी 2024 को संध्या 5:00 बजे स्थानीय पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित है।बिलासपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए रोटेरियन आशीष अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली में होने वाले बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम की तर्ज पर रोटरी रिपब्लिक रिट्रीट में भी पुलिस बैंड शो का आयोजन किया गया है। बीटींग रीट्रीट कार्यक्रम 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के 3 दिन बाद यानि 29 जनवरी सुर्यास्त के समय शाम 5 बजे किया जाता है। आधुनिक समय में, बीटिंग रिट्रीट समारोह एक रंगीन और संगीतमय कार्यक्रम है जो सैन्य बैंड के कौशल को प्रदर्शित करता है और देश की रक्षा बलों को श्रद्धांजलि देता है। समारोह में आम तौर पर मार्शल संगीत, देशभक्ति गीत और पारंपरिक भारतीय धुनों का प्रदर्शन शामिल होता है।

इस शो में मुख्यतः सेंट्रल जेल बैंड बिलासपुर, रेलवे पुलिस फोर्स बैंड खड़कपुर, RPF बैंड बिलासपुर, RPF बैंड सिकंदराबाद एवं राज ब्रास बैंड बिलासपुर अपनी प्रस्तुति देंगे। देशभक्ति की धुनों से भरपूर इस कार्यक्रम के लिए सभी बैंड पिछले एक महीने से जबरदस्त तैयारी कर रहे हैं। कार्यक्रम के आयोजन के लिए पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री संतोष सिंह जी एवं पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर अजय यादव जी का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ है। साथ ही RPF के आईजी श्री मुनव्वर खुर्शीद जी ने आरपीएफ के बैंड की उपलब्धता सुनिश्चित करने में भरपूर सहयोग प्रदान किया है। यह प्रदर्शन आम जनता के लिए निशुल्क है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल होंगे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह एवं बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।रोटरी क्लब बिलासपुर के अध्यक्ष रो आशीष अग्रवाल,राकेश सक्सेना,अमित चक्रवर्ती,सुनील सुल्तानिया और रमेश जोबनपुत्रा ने बताया कि इस आयोजन के मुख्य प्रायोजक DCT रियल स्टेट डेवेलपर्स है। उन्होंने बताया कि पुलिस ग्राउंड में आम जनों के बैठने की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रोटरी क्लब बिलासपुर के सभी सदस्य जोर-शोर से प्रयास कर रहे हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट