कृषि मंत्री राम विचार नेताम के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

कृषि मंत्री राम विचार नेताम के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के कृषि मंत्री रामविचार नेताम के द्वारा अपने गृहग्राम में होली मिलन कार्यक्रम में आम नागरिको को भोजन कराने और भांग परोसने की शिकायत कांग्रेस विधि विभाग ने मुख्य चुनाव आयुक्त से किया।

ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान समय में सम्पुर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसे स्थिति में छत्तीसगढ़ राज्य के कृषि मंत्री रामविचार नेताम के द्वारा अपने गृह ग्राम में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में भोजन परोसने और भांग पिलाने का जो कार्यक्रम आयोजित किया गया था। वह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। जिसका विरोध छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग करती है।
प्रायः देखा जा रहा है कि, छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री आदर्श आचार संहिता का मजाक बना लिये है और बिना किसी डर और भय के आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर रहे है। जिस पर छत्तीसगढ़ राज्य चुनाव आयोग को ऐसे कार्यक्रम आयोजन करने वाले मंत्री/व्यक्ति के विरूद्ध तत्काल संज्ञान लेने की आवश्यकता है। ताकि निष्पक्ष चुनाव छत्तीसगढ राज्य़ में हो सके।
अतः निवेदन है कि उपरोक्त विषयों पर तत्काल रोक लगाते हुये संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध समुचित कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये।
ज्ञापन सौपने वाले में कांग्रेस विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष देवा देवांगन, नंदकुमार पटेल, मनोज कुमार सोनकर, सादिक अली, अंकित कुमार मिश्रा, ज्ञानेश्वर यदु, रवि शर्मा उपस्थित थे।  

ब्यूरो रिपोर्ट