तीन पिस्टल, मैगजीन, देशी कट्टा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार,किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे आरोपी, मामले का एक आरोपी पहले ही जेल में है बंद

तीन पिस्टल, मैगजीन, देशी कट्टा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार,किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे आरोपी, मामले का एक आरोपी पहले ही जेल में है बंद

बिलासपुर। तीन पिस्टल,जिंदा कारतूस, तथा देशी कट्टा के साथ दो आरोपियों को सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बिलासा गुड़ी में मामले मामले का खुलासा करते हुए बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि पुलीस को लगातार मुखबीर से सूचना प्राप्त हो रही थी कि मिनीबस्ती जतिया तालाब के पास कुछ लोग पिस्टल रखकर किसी गंभीर घटना को अंजाम देने के फिराक में है।मामले की तस्दीक के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप द्वारा एसीसीयू व थाना सिविल लाईन की टीम को मामले के संबंध में आदेशित किया गया। टीम द्वारा लगातार मिनीबस्ती जतिया तालाब एवं आसपास के क्षेत्र में नजर रखी गई थी।दिनाँक 05/04/2024 को मुखबीर से सूचना मिली कि मिनीबस्ती जरहाभाठा निवासी हिमांशु रात्रे उर्फ बिट्टू एवं सागर कुर्रे जतिया तालाब सुलभ के पास बैठे है। साथ ही अपने पास पिस्टल रखे है और किसी गंभीर घटना को अंजाम देने के फिराक में है।

 एसीसीयू एवं थाना सिविल लाईन की टीम मिनीबस्ती जरहाभाठा जतिया तालाब सुलभ के पास आसपास के क्षे़त्र को कार्डंन करते हुए पहुंचे। पुलिस को देखकर हिमांशु रात्रे, सागर कुर्रे भागने लगे जिन्हे दौडाकर टिम द्धारा पकडा गया। पूछताछ करने पर हिमांशु रात्रे ने बताया कि जनवरी 2024 में मिनीबस्ती निवासी स्वराज कुर्रे के कहने पर भोपाल म.प्र. जाकर एक नग पिस्टल व दो नग जिंदा कारतूस लेकर आया था तथा स्वराज कुर्रे पूर्व में भी कई नग पिस्टल व जिंदा कारतूस मंगा चुका है। कुछ दिन पूर्व थाना सिविल लाईन में स्वराज कुर्रे के विरूद्ध गैर जमानतीय अपराध कायम होने एवं जेल जाने की संभावना होने से स्वराज कुर्रे द्वारा दो नग पिस्टल,चार नग जिंदा कारतूस मुझे व एक नग पिस्टल, दो नग जिंदा कारतूस सागर कुर्रे के पास कुल तीन नग पिस्टल, छः नग जिंदा कारतूस छिपाकर रखने दिया था। आरोपी हिमांशु रात्रे उर्फ बिट्टू के कब्जे से एक नग पिस्टल,दो नग जिंदा कारतूस व घर से एक नग पिस्टल, दो नग जिंदा कारतूस तथा आरोपी सागर कुर्रे के कब्जे से एक नग पिस्टल, दो जिंदा कारतूस कुल तीन नग पिस्टल, छः नग जिंदा कारतूस जप्त किया गया।
 आरोपी 01. हिमांशु रात्रे उर्फ बिट्टू, आरोपी 02, सागर कुर्रे को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। साथ ही मामले में एक अन्य आरोपी स्वराज कुर्रे पहले ही किसी अन्य मामले में जेल में बंद है उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

ब्यूरो रिपोर्ट