67 वी राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का विधायक अमर अग्रवाल ने किया शुभारंभ

67 वी राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का विधायक अमर अग्रवाल ने किया शुभारंभ

बिलासपुर। 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता (बेसबॉल) का स्व. बीआर यादव बहतराई स्टेडियम में शानदार आगाज हुआ। प्रतियोगिता का शुभारंभ बिलासपुर मुख्य अतिथि बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल ने किया । कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर महापौर रामशरण यादव, मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत, कमिश्नर केडी कुंजाम, कलेक्टर अवनीश शरण और नगर निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत मौजूद थे।

 कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि समेत अन्य अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद खिलाड़ियों ने मार्चपास्ट कर अतिथियों को सलामी दी। मुख्य अतिथि अमर अग्रवाल ने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता की विधिवत शुरुआत की। खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खिलाड़ी समिता पैंकरा ने शपथ दिलाई। कार्यक्रम में नेशनल कॉन्वेंट और ड्रीमलैंड स्कूल की छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति से वहां उपस्थित समस्त लोगों का मन मोह लिया और तालियों की गूंज से पूरा स्टेडियम गूंजने लगा ।


 उद्घाटन अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अमर अग्रवाल ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है की पूरे देश भर से खिलाड़ी बिलासपुर में आए हैं मैं आप सभी का स्वागत करता हूं। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि बिलासपुर के लोग आपका पूरा ध्यान रखेंगे और जब आप बिलासपुर से जायेंगे तो एक सुखद अनुभूति के साथ जायेंगे। खेल के मैदान में न किसी की जीत होती है न किसी की हार होती है खेल के मैदान में केवल खेल होता है

और हर खिलाड़ी के मन में खेल की भावना ही बलवती होती है। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है और इसकी सीख हमें खेल के मैदान में ही मिलती है। खेल से न केवल शरीर स्वस्थ रहता है अपितु मन भी स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में जो प्रथम आयेंगे वे आगे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने के विषय में प्रयास करेंगे जो द्वितीय या तृतीय आयेंगे वे भविष्य में प्रथम आने के विषय में सोचें। कार्यक्रम में बिलासपुर शिक्षा संभाग जेडी आर पी आदित्य,जिला शिक्षा अधिकारी टी आर साहू समेत शिक्षा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, प्राचार्य, शिक्षक गण और व्यायाम शिक्षक उपस्थित थे।

ब्यूरो रिपोर्ट