*महादेव, अन्ना रेड्डी में आनलाइन सट्टा खिलवाले वाले 4आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,10लाख केस जब्त*,12करोड़ की राशि बैंक अकाउंट में कराए गए सीज,मोबाइल फोन,लेपटॉप,एटीएम कार्ड भी जब्त

*महादेव, अन्ना रेड्डी में आनलाइन सट्टा खिलवाले वाले 4आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,10लाख केस जब्त*,12करोड़ की राशि बैंक अकाउंट में कराए गए सीज,मोबाइल फोन,लेपटॉप,एटीएम कार्ड भी जब्त

बिलासपुर।बिलासपुर AICCU की टीम ने हाईटेक सट्टा गिरोह का पर्दाफाश किया है आरोपियो से 10लाख केस 30मोबाईल सहित लेपटॉप, एटीएम जप्त किया है,बिलासा गुड़ी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बिलासपुर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि थाना तारबाहर में पंजीबद्ध अपराध धारा 420 चौतीस और धारा 07 जुआ एक्ट के मामले में पुलिस ने जांच में पाया कि फर्जी बैंक खाता खुलवा कर 50 करोड़ से अधिक की रकम का ट्रांजैक्शन किया गया था। जब विवेचना आगे बढ़ी तो बैंक खातों का प्रयोग ऑनलाइन सट्टा महादेव बुक,अन्नारेड्डी में ऑनलाइन सट्टा खेलने के लिए रकम लेन-देन में इस्तेमाल किया जाना पाया गया।


फर्जी बैंक खाता खोलने के लिए सार्थक और क्षितिज कॉलेज में पढ़ने वाले अपने परिचित के लोगों को शेयर ट्रेडिंग का काम बताकर फर्जी बैंक खाता खुलवाता था जिसका उपयोग रकम ट्रांजैक्शन में किया जाता था। एसपी सिंह ने बताया कि इस मामले में बेंगलुरू निवासी रजत जैन,सरकंडा निवासी क्षितिज भारद्वाज,सिविल लाइन निवासी बॉबी जाधव और सरकंडा निवासी कार्तिक विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से ₹10 लाख रुपए नगद, 30 नग मोबाइल फोन, 10 नग लैपटॉप, 10 नग एटीएम कार्ड और 12 करोड़ 30 लाख रुपए बैंक अकाउंट में सीज किए गए हैं।


बैंक खाता खोलने में यस बैंक, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, आईएफएससी के कर्मचारियों की भूमिका भी पाई गई है। पुलिस अधिक्षक ने बताया कि बैंक खाता में मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है वह मोबाइल धारकों का नहीं है। ऑनलाइन बैंकिंग और यूपीआई ट्रांजैक्शन में ऑनलाइन सट्टा खेलाने वालों को पैसा लेन देन करने में दिक्कत नहीं होती थी। मोबाइल सिम बेचने वाले दुकानदार भी इसमें शामिल हैं।वह भी फर्जी तरीके से सिम कार्ड चालू करते थे और उन्हें महंगे दाम में बेच कर पैसा कमाते थे। इस पूरी कार्यवाही में नगर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर, एसीसीयू निरीक्षक,तारबाहर थाना प्रभारी सहित थाना स्टाफ मौजूद रहे।

*गिरफ्तार किए गए आरोपी

1. रजत जैन पिता अमरचंद जैन उम्र 27 वर्ष साकिन बैंगलोर।

2. क्षितिज भारद्वाज पिता राकेश भारद्वाज उम्र 20 वर्ष साकिन सरकंडा बिलासपुर।

3. बॉबी जाघव पिता तोरन जाधव उम्र 28 वर्ष साकिन सिविल लाईन बिलासपुर।
 
4. कार्तिक विश्वकर्मा पिता जगदीश विश्वकर्मा उम्र 19 वर्ष साकिन सरकंडा बिलासपुर।

ब्यूरो रिपोर्ट