*कलेक्टर ने पीएम जनमन योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए ली बैठक

*कलेक्टर ने पीएम जनमन योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए ली बैठक

मुंगेली। जिले के पी.व्ही.टी.जी. ग्रामों में  प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान (पीएम जनमन) के  क्रियान्वयन हेतु आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में बैठक आयोजित की गई।  कलेक्टर  राहुल देव ने बैगा बसाहटों में  बेहतर कार्ययोजना बनाकर तत्काल  कार्य शुरू करनें के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र हितग्राही योजना के लाभ से नहीं छूटना चाहिए,इसके लिए गंभीरता के साथ कार्य करें। 
   कलेक्टर  देव  ने कहा कि प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत जिले के बैगा बसाहटों में कार्य योजना बनाकर सभी महत्वपूर्ण गतिविधियों को निर्धारित समय के भीतर शत-प्रतिशत पूर्ण करना है साथ ही शासन की अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं जैसे आयुष्मान कार्ड, जनधन खाता, केसीसी, उज्ज्वला योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, पीएम मातृ वंदना योजना, गरीब कल्याण अन्य योजना और पीएम विश्वकर्मा योजना आदि योजनाओं का भी प्रचार करने के निर्देश दिए।
                   गौरतलब है कि प्रधानमंत्री जनमन योजना से जिले के बैगा बसाहटों के लोगों को पात्रता अनुसार लाभान्वित किया जाएगा, इसके अंतर्गत पेयजल, आवास, सड़क, मोबाइल मेडिकल युनिट, छात्रावास निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से पोषण, वनधन केंद्र की स्थापना, इंटरनेट एवं मोबाईल सर्विस की उपलब्धता तथा आजीविका संवर्धन हेतु कौशल विकास सहित कुल 11 महत्वपूर्ण गतिविधियों का क्रियान्वयन किया जाएगा। बैठक में वन मंडलाधिकारी  सत्यदेव शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  प्रभाकर पांडे सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।