मतदाता जागरूकता के लिए पोस्ट कार्ड लेखन प्रतियोगिता

मतदाता जागरूकता के लिए पोस्ट कार्ड लेखन प्रतियोगिता

बिलासपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार शासकीय बिलासा कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय सहित जिले के शैक्षणिक संस्थानों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत पोस्ट कार्ड लेखन गतिविधि का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में स्कूली और कॉलेज के बच्चों ने भावनाओं से सराबोर चिटठी के जरिए अपने माता-पिता से अनिवार्य रूप से मतदान करने के अपील की है।


 शासकीय बिलासा कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से जिला पंचायत सीईओ अजय अग्रवाल ने छात्राओं को बिलासपुर में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया।  उन्होंने कहा कि इस बार बिलासपुर में हमें शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करना है। उन्होंने सभी से आव्हान किया कि अपने माता पिता के साथ ही आस-पास के लोगों को भी अपने मताधिकार का उपयोग करने प्रेरत करें।  
 क्षेत्रीय अपर संचालक एवं प्राचार्य सकरी डॉ. प्रवीण पाण्डेय द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु पोस्टकार्ड लेखन की प्रक्रिया से अवगत कराते हुए कहा गया कि छात्राएं अपने माता-पिता को मतदान हेतु पत्र लिखेंगी फिर माता पिता से शपथ पत्र भरवाकर स्वीप नोडल अधिकारी के माध्यम से जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा करेंगे। सर्वाधिक पत्र जमा करने वाली संस्था को पुरस्कृत किया जाएगा। राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. मनोज सिन्हा द्वारा छात्र छात्राओं को सेल्फी जोन में सेल्फी लेकर, मेंहदी, रंगोली के माध्यम से मतदाता जागरूकता हेतु प्रेरित किया गया। नये मतदाता के रूप में कु. साक्षी श्रीवास्तव, लवली चंद्रा, सोनिया खाण्डेकर, मोनिका पटेल, मुस्कान ड़डसेना, आकर्षी नामदेव एवं जमुना लहरे को शिल्प प्रदान कर सम्मानित किया गया। छात्राओं में एम्बेस्डर साक्षी एंव समूह के द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।


 पोस्ट कार्ड लेखन गतिविधि कार्यक्रम  में साईंस कॉलेज बिलासपुर, डीपी विप्र महाविद्यालय, लख्मीचंद इंस्टीट्यूट सहित 13 महाविद्यालयों के एम्बेसडर उपस्थित थे। रतनपुर से स्वीप नोडल अधिकारी जया चावला, सीपत से शुभ्रा मिश्रा एवं कोटा से शितेश जैन द्वारा भी छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया गया। महाविद्यालय में स्वीप गतिविधियों के परिप्रेक्ष्य में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 एसआर कमलेश, वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. एके शर्मा द्वारा छात्र-छात्राओं को बधाईयों एवं शुभकामनाएं दी गई। कार्यक्रम का सफल संचालन स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी ओम पाण्डेय एवं प्राचार्य के माध्यम से किया गया।