*छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में सिविल जज के पदों भर्ती - देखिए mornews*

*छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में सिविल जज के पदों भर्ती - देखिए mornews*

रायपुर।छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) द्वारा आधिकारिक विज्ञापन दिनांक 01.06.2023 के माध्यम से 49 रिक्तियों के साथ सिविल जज (प्रवेश स्तर) पद पर भर्ती के लिए पात्रता पूरी करने वाले व्यक्तियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं, जिसके अनुसार दिनांक 24.06.2023 तक ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं। अन्य सभी जानकारी शैक्षणिक योग्‍यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, अनुभव एवं चयन प्रक्रिया की जानकारी नीचे दी गई है।
पदों के नाम – सिविल जज 
पदों की संख्या – कुल 49 पद
विभाग का नाम – छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC)
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 07-06-2023
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 24-06-2023,
आवेदन करने के लिए आवेदक के पास केंद्र सरकार के कानून द्वारा विधिवत स्थापित विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री / कानूनी कानून में स्नातक (एलएलबी) होना चाहिए।
आयु सीमा:–अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।
चयन प्रक्रिया: प्रारंभिक परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की लिखित परीक्षा (02 घंटे की अवधि के लिए) में मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के उद्देश्य से 100 अंकों के 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं।
100 अंकों की मुख्य लिखित परीक्षा जिसमें 04 भाग शामिल हैं, का उद्देश्य वाइवा-वॉयस के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करना है।
15 अंकों के लिए साक्षात्कार का उद्देश्य चयन के लिए उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग करना है। अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों ने मौखिक परीक्षा में 33% अंक और आरक्षित समुदाय के उम्मीदवारों द्वारा 25% अंक प्राप्त किए हैं, चयन के लिए पात्र माने जाएंगे।
सिविल जज (प्रवेश स्तर) पद के लिए अंतिम चयन मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त संयुक्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन (Online) माध्यम से आवेदन कर सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करें, कृपया आवेदन करने से पहले ऑफीशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।

ब्यूरो रिपोर्ट