जीएसटी बिल के बाद भी स्क्रैप ट्रक को किया जब्त, एसपी से की गई शिकायत

जीएसटी बिल के बाद भी स्क्रैप ट्रक को किया जब्त, एसपी से की गई शिकायत

रायपुर: फैक्ट्री से लोहे का स्क्रैप लेकर निकले ट्रक को विधानसभा पुलिस ने रोक लिया। अवैध स्क्रैप बताते हुए कार्रवाई के लिए दबाव बनाया, तो ट्रक वाले ने जीएसटी ई-वे बिल और फैक्ट्री से स्क्रैप खरीदने का बिल पेश किया। इसके बाद भी पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया और कार्रवाई की। इसे गलत कार्रवाई बताते हुए ट्रक चालक ने एसएसपी से लिखित में शिकायत की है।

शिकायत के मुताबिक स्क्रैप कारोबारी सुधीर कुमार के ट्रक सीजी 04 जेसी 7898 में उरला से लोहे का स्क्रैप लोड हुआ। इसके बाद ड्राइवर सुंदरलाल वर्मा विधानसभा मार्ग से ले जा रहा था। इस दौरान विधानसभा पुलिस ने चेकिंग के नाम से ट्रक को रोक लिया। ट्रक में लोड स्क्रैप का जीएसटी बिल और अन्य दस्तावेज भी दिखाए गए। इसके बाद भी विधानसभा थाने के स्टाफ ड्राइवर से गाली- गलौज करते हुए ट्रक को जब्त कर लिया। ड्राइवर को न्यायालय से गाड़ी छुड़ाने के लिए कहा गया। इस पूरे मामले की सुधीर ने एसएसपी से लिखित में शिकायत की है। सभी दस्तावेज होने और ट्रक में लदे स्क्रैप के संबंध में भी बिल पेश करने के बावजूद बेवजह कार्रवाई की गई है।

इस मामले को लेकर ट्रक वालो का कहना है की पुलिस वाले हमेशा अपनी मनमानी करके पैसो की वसूली करते है.सही तरीके से काम करना भी छत्तीसगढ़ में अपराध करना हो गया है.सुशासन की सरकार में पुलिस वालो पर कार्रवाही कब होगी.एसपी साहब ऐसे भ्रष्ट अफसरों से हमको निजात कब दिलवाओगे…..यह दिक्कत आज पुरे रायपुर की सड़को में है.यातायात सही करने के बजाय केवल वसूली का खेल चल रहा है.इस मामले से राजधानी पुलिस की मनमानी सामने आ गयी.