भारतीय जनता पार्टी संभाग स्तरीय कार्यशाला हुई आयोजित,

भारतीय जनता पार्टी संभाग स्तरीय कार्यशाला हुई आयोजित,

बिलासपुर। भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर संभाग का मीडिया कार्यशाला भाजपा कार्यालय बिलासपुर में आयोजित किया गया। संभाग स्तरीय मीडिया कार्यशाला को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि राज्य सरकार के क्रियाकलापों से राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ की छवि धूमिल हुई है। शांति के इस गढ़ में भय और भ्रष्टाचार का वातावरण बन गया है कानूनी संरक्षण में अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं और सरकार की कोई ऐसी योजना नहीं जिसमे भ्रष्टाचार न हुआ हो, आज वक्त है कि हम सरकार के इन काले कारनामों को हर स्तर पर उजागर करे ऐसे में हमारे मीडिया की जिम्मेदारी उठा रहे कार्यक्रताओं की भूमिका अहम है।


राष्ट्रीय प्रवक्ता के.के शर्मा ने अपने प्रशिक्षण उद्बोधन में मीडिया संयोजकों को कई टिप्स देते हुए बताया कि आज के समय में मीडिया का संयोजन प्रासांगिक है वर्तमान राजनीति में लड़ाई धरातल के साथ-साथ मीडिया के माध्यम से भी लड़ी जाती है। प्रदेश कांग्रेस सरकार का चिट्ठा विफलताओं वादाखिलाफी और भ्रष्टाचार से भरा हुआ है। इसे कुशल मीडिया प्रबंधन करके जनमानस तक पहुॅचाना हमारा दायित्व है।


पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने अपने वक्तव्य में भाजपा के विकास की संघर्ष यात्रा पर प्रकाश डालते हुए डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पं.दीनदयाल उपाध्याय के योगदान से पार्टी कार्यकर्ताओं को अवगत कराया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा मुल्यों पर आधारित राजनीति करती है। पार्टी ने सत्ता की खातिर कभी अपने मूलभूत सिद्धांतों के साथ समझौता नही किया।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी ने बताया कि देश से लेकर विधानसभा स्तर तक भारतीय जनता पार्टी द्वारा मीडिया सेल का गठन कर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को राजनैतिक विषयों पर सम्पूर्ण जानकारी हो कार्यकर्ताओं को पर्याप्त ज्ञान हो, आंकड़ों का पता हो व अपनी बातों को सक्षमता पूर्वक जनमानस के बीच रखे सके इस तरह के कार्यशालाओं का आयोजन किये जा रहे है।


प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने बताया कि राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता को आधुनिक संसाधनों का किस तरह से उपयोग किया जा सकता है सीखना होगा मीडिया प्रबंधन के माध्यम से हम पार्टी की अभिव्यति को जन-जन तक पहुंचा सकते हैं अतः हम इस दिशा में तत्पर होना चाहिए।
भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने कहा की बिलासपुर संभाग के मीडिया संयोजक बहुत ही अच्छा कार्य कर रहे और पार्टी के द्वारा हर संभव सहयोग दिया जा रहा। प्रांत पेनलिस्ट और कार्यक्रम के संयोजक सुशांत शुक्ला ने आभार वाचन किया। इस अवसर पर जिला बिलासपुर, मुंगेली, जीपीएम, सक्ती, जांजगीर चांपा, कोरबा, सारगंढ़ बिलाईगढ़, रायगढ़ के जिला मीडिया प्रभारी सहप्रभारी, विधानसभा प्रभारी सहप्रभारी उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट