बीते दिनों फार्म हाउस में हुए हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पत्नी के चरित्र शंका पर पति ने किया था मर्डर,आरोपी द्वारा मृतक के ऊपर डीजल डालकर जला दी थी लाश, मामले में सैकड़ों लोगों से हुई थी पुछताछ

बिलासपुर। बीते दिनों कोटा थाना क्षेत्र के बेलटुकरी में फार्म हाउस के अंदर अधजली लाश मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई थी।बिलासपुर पुलीस ने आज इस पुरे हत्याकांड का खुलासा किया है। 21 तारीख को कोटा थाना प्रभारी को सूचना मिली के घटनास्थल ओंकार फार्म हाउस के अंदर मृतक रामफल यादव पिता स्व. लखन यादव 48 साल बेलटुकरी मृत अवस्था में चारपाई पलंग के अंदर जला हुआ शव जमीन पर पड़ा हुआ हैं।

सुचना प्राप्त होते ही थाना प्रभारी व राजपत्रित अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। प्रथम दृष्टया हत्या का अपराध पाए जाने से थाना कोटा में धारा 302 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। बिलासपुर पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए टिम बनाकर इस अंधे कत्ल को सुलझाने निर्देशित किया गया। पुलिस टीम द्वारा विवेचना कार्यवाही दौरान लगातार घटनास्थल गांव में कैंप कर सैकड़ो लोगों से पूछताछ की गई एवं आसपास गांव के संदिग्धों एवं ग्रामीणों से भी पूछताछ किया गया। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी देखा जा रहा था साथ ही घटनास्थल के टावर डंप, संदिग्ध व्यक्तियों/ संदेहीयों के कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही थी। पुलिस को पूछताछ के दौरान क्लू मिला घटनास्थल के आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ के दौरान पड़ोसी भगेला केंवट से भी पूछताछ की गई जिसमें वह इस घटना को लेकर गोलमोल जवाब देने लगा। पुलिस ने शक के आधार पर उस पर नज़र रखी,साथ ही मुखबिर सूचना के आधार पर भी उसकी एक्टिविटी संदिग्ध लगी। जिस पर संदेही भगेला केंवट निवासी घोघाडीह से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपनी पत्नी के चरित्र शंका पर मृतक रामफल यादव की लोहे की गडासर (चापट) से गले में वारकर हत्या करना एवं साक्ष्य छिपाने के लिए डीजल से मृतक को जला देना स्वीकार किया। आरोपी से हत्या में प्रयुक्त गडासर (चापट) हत्या करते वक्त पहने हुए बनियान, डीजल का डब्बा जप्त किया गया है। आरोपी भगेला केंवट पिता बहोरन केंवट उम्र 59 साल ग्राम घोघाडीह थाना कोटा को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। बिलासपुर पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने इस बेहतर और प्रभावी कार्यवाही के लिए ज़िले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीमती अर्चना झा तथा अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कोटा श्रीमती नूपुर उपाध्याय और  थाना स्टाफ़ की सराहना की है।

ब्यूरो रिपोर्ट