संभाग आयुक्त ने विसी के जरिए ली समीक्षा बैठक,जिलेवार योजनाओं की प्रगति की ली जानकारी

संभाग आयुक्त ने विसी के जरिए ली समीक्षा बैठक,जिलेवार योजनाओं की प्रगति की ली जानकारी

बिलासपुर। संभाग आयुक्त  महादेव कावड़े ने आज वीसी के जरिए बिलासपुर संभाग के जिलों में योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। ओबीसी  सर्वे,शिक्षा विभाग, प्रधानमंत्री आवास योजना और राजस्व प्रकरणों की विशेष रूप से समीक्षा करते हुए आयुक्त ने समय सीमा में प्रकरणों के निराकरण व योजनाओं के शत प्रतिशत क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

          संभाग आयुक्त कार्यालय में वीसी के जरिए ली गई बैठक में संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, सीईओ, निगम कमिश्नर , संयुक्त संचालक उपस्थित रहे। 
     आयुक्त ने शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए निःशुल्क पाठ्य पुस्तक,गणवेश,सायकल वितरण  योजना की समीक्षा के साथ ही स्कूल जतन योजना के विषय में जानकारी ली। ग्रामीण विकास विभाग के स्वच्छ भारत मिशन, पीएम आवास योजना, जनमन योजना की लक्ष्य के विरुद्ध  उपलब्धि की जानकारी ली और कम सेचुरेशन वाले जिलों को शीघ्र लक्ष्य प्राप्त के प्रयास के निर्देश दिए। बैठक में मॉडल गांव, ओडीएफ प्लस गांव के विषय में जानकारी ली। पीएम आवास योजना के तहत स्वीकृति,प्रगति, डीबीटी की जिलेवार जानकारी ली। वीसी में ओबीसी सर्वे की प्रगति की जानकारी लेते हुए समय सीमा में  पूर्ण करने के निर्देश दिए। आयुक्त ने राजस्व के प्रकरणों की सतत समीक्षा  के साथ ही गिरदावरी कार्यक्रम के निरीक्षण के निर्देश सभी कलेक्टरों को दिए।

ब्यूरो रिपोर्ट