बिल्हा विधानसभा से टिकट के लिए जिला पंचायत सदस्य जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने की दावेदारी, ब्लाक अध्यक्ष को सौंपा आवदेन

बिल्हा विधानसभा से टिकट के लिए जिला पंचायत सदस्य जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने की दावेदारी, ब्लाक अध्यक्ष को सौंपा आवदेन

बिलासपुर। विधानसभा में टिकट पाने दावेदार अपना आवेदन ब्लाक अध्यक्ष को देना शुरू किया है।इसी क्रम में आज बिल्हा विधानसभा सीट से जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने सबसे पहले  अपनी दावेदारी पेश कर ब्लॉक अध्यक्षों को आवेदन पत्र सौंपा।इसके साथ ही दो और दावेदारों ने अध्यक्ष को अपना आवेदन सौपा है।आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है,विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है।विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने टिकट की दावेदारी  करने वालों को 5 दिन का समय दिया है।दावेदारों को 17 से 22 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को टिकट के लिए अपना आवेदन देना होगा। इसके बाद कमेटी नामों को DCC यानी जिला कांग्रेस कमेटी और फिर DCC इन नामों को PCC को भेजेगी। कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि इस क्रम से आने वाले नामों पर ही टिकट के लिए विचार होगा।दिल्ली या फिर ऊपर से दावेदारी करने वाले किसी भी नाम पर पार्टी विचार नहीं करेंगी। कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक अध्यक्ष राजा ठाकुर ने बताया कि पीसीसी के निर्देश के बाद फॉर्मेट में उम्मीदवार अपनी सभी जानकारी दे रहे हैं। बिल्हा विधानसभा के लिए 3 उम्मीदवारो ने फार्म जमा किया हैं, दो बार के जिला पंचायत सदस्य रही जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने सबसे पहले उम्मीदवारी का आवेदन जमा किया है। फार्म में उन्होंने जिला पंचायत से लेकर अब तक रहे अन्य पदों का उल्लेख किया है। फार्म जमा करने वाले में दिलीप कौशिक नगर पंचायत के अध्यक्ष ग्वाल दास अनंत शामिल हैं।
कांग्रेस कार्यालय में फार्म जमा करने की की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से वहां का माहौल चुनावी मय हो गया है। जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने जब टिकट के लिए ब्लॉक अध्यक्ष को आवेदन सौपा तो वहां का माहौल देखते ही बन रहा था, उनके समर्थक जागेश्वरी घनश्याम वर्मा के पक्ष में नारे लगाते रहें। टिकट मिलने के साथ जीत दावा तक किए जा रहे हैं। वर्मा के समर्थकों ने कहा कि हमारे नेता के द्वारा जमा किया गया आवेदन हम बी फार्मा मानकर नामांकन दाखिल करना मान रहे हैं। इस मौके पर नगर पंचायत सभापति संपत जायसवाल,पार्षद धर्मेंद्र श्रीवास,पार्षद बृजेश दिवाकर, पार्षद प्रमोद बीके,एल्डरमैन संतोष पाली, कमल नारायण द्विवेदी,एल्डरमैन तुलसी सोनवानी,ओमकार यादव पूर्व पार्षद,नवीन जयसवाल,मनोज निषाद पूर्व पार्षद सहित नगर के जनप्रतिनिधि और पत्रकारगण मौजुद थे।

*पार्टी के निर्णय और प्रक्रिया के तहत किया गया आवेदन
आवेदन फार्म जमा करने के बाद जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने मिडिया से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस का कितना भी बड़ा नेता क्यों ना हो उन्हें टिकट मांगने के लिए ब्लॉक अध्यक्ष के पास अपना आवेदन जमा करना होगा। मैंने भी उसी प्रक्रिया के तहत बिल्हा  विधानसभा से टिकट के लिए आवेदन अध्यक्षों को सौपा है। उनसे जब पूछा गया कि क्या आप अपनी टिकट पक्की मान रहे है।तो हंसते हुए उन्होंने कहा कि टिकट मांगने का सभी को हक है,मैं कांग्रेस पार्टी का सच्चा सिपाही हूं,कांग्रेस से मुझे हमेशा सम्मान मिलता रहा है,इस बार मुझे पूर्ण विश्वास है कि पार्टी मुझे टिकट देगी।

ब्यूरो रिपोर्ट