*2जून को होगा सैम्युट तिरंगा छत्तीसगढ़ का प्रथम प्रदेश सम्मेलन,आयोजको ने पत्र वार्ता में दी जानकारी*

*2जून को होगा सैम्युट तिरंगा छत्तीसगढ़ का प्रथम प्रदेश सम्मेलन,आयोजको ने पत्र वार्ता में दी जानकारी*

बिलासपुर।आगामी 2 जून को शहर के एक होटल में सैम्यूट तिरंगा छतीसगढ़ का प्रथम प्रदेश सम्मेलन एवं शहीद वीर नारायण सिंह तिरंगा होने जा रहा है। आयोजकों ने प्रेस क्लब पत्रकार वार्ता में बताया,कि इसमें विशेष अतिथि के रूप में सतीश दुबे (म.प्र), श्याम जाजू (वरिष्ठ भाजपा नेता),श्रीमति रेणुका सिंह (मंत्री भारत सरकार), कपिल स्वामी,
 श्री नायक दीपचंद जी (जो कारगिल युद्ध में अपने दोनों पैर खो चुके हैं एक हाथ भी खो चुके हैं इनके नाम से सरकार ने डाक टिकिट भी जारी किया है)
 श्री मंगेश नायक जी (2611 के आतंकी हमले में अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाले जिनके लिए इनसे रियल हीरो कहा जाता है)
श्री विजय बघेल (म. प्र)
श्री ललिता नंद गिरी महामंडलेश्वर 
श्री मधुसूदन सबै जी. देश के लिए 11 गोलियां खाई वीर्य चक्र विजेता एवं अपना एक पैर खोया 

एवं समाज सेवी संगठन सैल्यूट तिरंगा के अधिकारी जो सम्मिलित होगे वह इस प्रकार हैं।
 सचिदानंद पोखरियाल पूर्व मंत्री उत्तराखंड,
 रूपित स्वामी ( संरक्षक एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रचारक सैल्यूट तिरंगा अमरीका से पहुंचेंगे । 3. श्री राजेश झा जी, (संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सैल्यूट तिरंगा)
  यशवंत सिंह दरबार जी
 ( वरिष्ठ भाजपा नेता)
साथ ही साथ प्रदेश के जो समाज सेवक जुड़कर छत्तीसगढ़ के 30 जिलों में तिरंगा के सम्मान से कार्य कर रहे हैं, वह सभी सम्मिलित होंगे।  छत्तीसगढ़ के समाज सेवी हितेश तिवारी का भी इस कार्यक्रम में विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा।
उक्त समस्त अतिथियों के हाथों से सामाजिक शैक्षणिक एवं विविध क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए करीब 50 लोगों को सम्मानित किया जाएगा
यह कार्यक्रम दोपहर 3:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक चलेगा, जिसमें देश भक्ति से संबंधित गीत, नृत्य और अनेकों रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी, जिसमें मशहूर सिंगर अंकित तिवारी, मशहूर गायक सिंहा सिस्टर के गानों को बिलासपुर वासियों को सुनने का मौका मिलेगा। 
 साथ ही इस कार्यक्रम के शामिल रहेंगे इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों के मन में राष्ट्रीयता व देशभक्ति की भावना जागृत करना है वर्तमान पीढ़ी हमारे सूर वीरों के बलिदानों को भूलती जा रही है देश के प्रति सच्ची श्रद्धा लगन वह सुर वीरों को समर्पित यह कार्यक्रम है।


आयोजकों ने बिलासपुर शहर वासियों से अपील की है, कि  जब कारगिल जैसे युद्ध के महान योद्धा और 11 गोलियां खाने वाले देश भक्त और अजमल कसाब जैसे आतंकी को जिंदा पकड़ने में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका रखने वाले मंगेश नायक जब बिलासपुर की धरा में पहुंचे तो हम सभी संस्था, सभी संगठन सभी समाज एवम बिलासपुर की पूरी जनता से अपील है की उनके स्वागत के लिऐ 02 जून दोपहर 3 बजे उक्त स्थान मे पहुंचे।

ब्यूरो रिपोर्ट