*ब्रेकिंग;नए साल पर जिओ उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी,कंपनी ने सभी नेटवर्क पर वाइस कालिंग फ्री करने की घोषणा की है देखिए mornews*

*ब्रेकिंग;नए साल पर जिओ उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी,कंपनी ने सभी नेटवर्क पर वाइस कालिंग फ्री  करने की घोषणा की है देखिए mornews*

नई दिल्ली-देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने नए साल पर ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने गुरुवार को सभी नेटवर्क (Off-Net) पर वॉइस कॉलिंग फ्री करने की घोषणा की है। कंपनी ने यह कदम टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (TRAI) के दिशानिर्देश के आधार पर उठाया है। ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ 1 जनवरी 2021 से मिलने लग जाएगा। इसका सीधा मतलब है कि ग्राहक अब जियो से एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल के नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा पाएंगे।  जियो को लेकर इस खबर के बाद दूसरी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयर्स में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है।
कॉल करने के लिए नहीं करना होगा रिचार्ज- इस ऐलान के बाद अब नये साल से किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए जियो ग्राहकों को पैसे नहीं देने होंगे,यह सुविधा देशभर में किसी भी एरिया के लिए होगा. वर्तमान में, आईयूसी व्यवस्था की वजह से ग्राहकों को ऑफ-नेट वॉइस कॉल के लिए पैसे खर्च करने पड़ते हैं।
बता दें कि सितंबर 2019 में टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने मोबाइल-टू-मोबाइल कॉल्स के लिए आईयूसी को जनवरी 2020 के आगे तक के लिए बढ़ा दिया था. इसके बाद जियो ने अपने ग्राहकों से ऑफ-नेट वॉइस कॉल के लिए चार्ज करना शुरू किया. हालांकि, जियो द्रवारा वसूला जाने वाला यह चार्ज आईयूसी चार्ज के बराबर ही थी।
ऑन-नेट डोमेस्टिक कॉल्स अभी भी फ्री- कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि ऑन-नेट डोमेस्टिक कॉल्स जियो नेटवर्क पर अभी भी बिल्कुल फ्री है. कंपनी ने कहा, ‘VoLTE जैसे एडवांस टेक्नोलॉजी का लाभ आम भारतीय नागरिकों तक पहुंचाने के लिए रिलायंस जियो प्रतिबद्ध है।
ब्यूरो रिपोर्ट 


Mor News

Related Post

Add Comment