*मालिक की मौत पर श्मशान घाट पहुंचा बछड़ा , चेहरा देखने के लिए मुंह से हटाता रहा कफन*

*मालिक की मौत पर श्मशान घाट पहुंचा बछड़ा , चेहरा देखने के लिए मुंह से हटाता रहा कफन*

◆मालिक की मौत पर श्मशान घाट पहुंचा बछड़ा
◆चेहरा देखने के लिए मुंह से हटाता रहा कफन

रांची: झारखंड के हजारीबाग से एक बेहद ही अनोखा दृश्य सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल जिले के चौपारण के चैथी गांव में एक बछड़ा अपने मालिक की मौत पर इतना दुखी हुआ कि वह श्मशान तक पहुंच गया। उनका चेहरा देखने के लिए अर्थी पर पड़े कफन को मुंह से हटाने की कोशिश करता रहा। लोगों ने मालिक की मौत पर बछड़े को रोते हुए देखा तो व्यक्ति का अंतिम संस्कार उससे ही करवाया। यह घटना 10 सितंबर की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक मरने वाला शख्स मेवालाल ठाकुर​​​​​​ की कोई औलाद नहीं थी। उन्होंने कुछ साल पहले एक बछड़ा पाला था। हालांकि तीन महीने पहले आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने बछड़े को पास के गांव पपोरा में बेच दिया था।
बछड़ा जब श्मशान पहुंचा तो वह मलिक के शव के आस-पास घूमने लगा और जोर-जोर से रंभाने लगा। उसने मेवालाल का चेहरा देखने के लिए कफन हटाने की कोशिश भी की। गांव वालों ने बछड़े का मालिक के लिए प्यार देखकर उसे मेवालाल का बेटा बताया। इसलिए उन्होंने मेवालाल का अंतिम संस्कार भी बछड़े से करवाया।
वीडियो में वह चिता की परिक्रमा करता दिखाई दे रहा है। जब तक चिता जलती रही। बछड़ा वहां से हटा नहीं। यह दृश्य देखकर मौके पर मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं और इस पूरी घटना को लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। 


Mor News

Related Post

Add Comment