*राज्य सभा चुनाव में अजय माकन की हार, महाराष्ट्र में शिवसेना को झटका*

*राज्य सभा चुनाव में अजय माकन की हार, महाराष्ट्र में शिवसेना को झटका*

महाराष्ट्र और हरियाणा में देर रात राज्यसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती शुरू हुई। हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अजय माकन चुनाव हार गए हैं। कार्तिकेय शर्मा को यहां सफलता मिली है। वहीं, महाराष्ट्र में शिवसेना को झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यहां तीन सीटें जीतने में सफल रही।

वोटिंग के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमारे एक वोट को अमान्य कर दिया। हमने दो वोटों का विरोध किया लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। चुनाव आयोग ने उनका (भाजपा) पक्ष लिया।


महाराष्ट्र में बीजेपी के तीनों कैंडिडेट जीते
वहीं, भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का क्षण है क्योंकि भाजपा के तीनों उम्मीदवार जीते हैं। पीयूष गोयल और अनिल बोंडे को 48-48 वोट मिले हैं। वहीं, बीजेपी के तीसरे उम्मीदवार को शिवसेना के संजय राउत से ज्यादा वोट मिले।

शिवसेना के संजय पवार चुनाव हारे
अपनी जीत पर कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा, ''मैंने शिवसेना के संजय राउत और राकांपा के प्रफुल्ल पटेल के साथ-साथ जीत हासिल की है। मैं विधायकों को धन्यवाद देता हूं। हमें दुख है कि (महा विकास अघाड़ी) के चौथे उम्मीदवार संजय पवार नहीं जीत सके।''

कार्तिकेय शर्मा को खट्टर ने दी बधाई
वहीं, हरियाणा में मिली जीत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ''यह हमारे लिए खुशी की बात है। कृष्ण लाल पंवार और कार्तिकेय शर्मा को जिताने के लिए मैं सभी विधायकों का धन्यवाद देता हूं। यह लोकतंत्र की जीत है। मुझे उम्मीद है कि दोनों सदन में हरियाणा के लोगों से जुड़े मामलों को उठाएंगे।'' 


Mor News

Related Post

Add Comment