*जीवन का रिसेट बटन नही होता और न तो टाइम मशीन जैसी कोई मशीन होती है इसलिए जीवन के सुरक्षा को प्रथमिकता में रखे-एचपी जोशी*

*जीवन का रिसेट बटन नही होता और न तो टाइम मशीन जैसी कोई मशीन होती है इसलिए जीवन के सुरक्षा को प्रथमिकता में रखे-एचपी जोशी*

जीवन का रिसेट बटन नहीं होता और न तो टाइम मशीन जैसी कोई मशीन होती है इसलिए जीवन के सुरक्षा को प्रथम प्राथमिकता में रखें... प्लीज Covid-19, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का प्रयास करें : HPJoshi

साथियों जैसा कि आपको ज्ञात है इस बार के Covid-19 कोरोना वायरस पिछले बार के कोरोना वायरस से अधिक घातक है जो पिछले बार के वायरस से अधिक तीव्र गति से प्रसार कर रहा है। इसका मतलब ये कि हमें पिछली बार से अधिक सतर्क रहने की जरूरत है, हम सबने पिछले बार वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अपना अहम भूमिका निभाते हुए खुद को इसके संक्रमण से बचाया। आप सबने आपदा को अवसर न बनाते हुए जरूरतमंद लोगों की सहायता भी की थी इसबार भी हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।

जान है तो जहान है।इस बात को गांठ बांध कर रख लीजिए क्योंकि अभी इस संक्रमण काल में इससे बड़ा धार्मिक नियम, शिक्षा, ज्ञान और संयम कुछ भी नहीं है।

मेरे प्यारे देशवासियों आपसे अनुरोध है प्लीज वायरस के संक्रमण से खुद बचें और दूसरों को भी बचने के लिए अपील करिए। चिन्हांकित अस्पताल में Covid-19 से बचाव के लिए टीकाकरण हो रहा है, जब भी आपकी बारी आए टीकाकरण जरूर कराएं। साथियों भारत में बने टीकाकरण अत्यंत सुरक्षित है, टीकाकरण करवाने के बाद आप Covid-19 के संक्रमण से लड़ने में सक्षम हो सकते हैं, संभव है आपको कोरोना संक्रमण भी न हो।

यदि आपने Covid-19 टीकाकरण करा लिया है तब भी सुरक्षा मापदंडों का पालन अवश्य करें क्योंकि संभव है इसके बाद आपको संक्रमण न हो अथवा होने पर भी ये वायरस आपके लिए जानलेवा न भी हो मगर आपको इस बात का ख्याल रखना होगा कि यदि आप संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आएंगे तो कोरोना वायरस के वाहक के रूप में काम करते हुए अन्य लोगों जिसमें आपके पारिवारिक सदस्य, नजदीकी रिश्तेदार और कार्यालयीन स्टाफ शामिल हैं के लिये खतरनाक हो सकते हैं।

Covid-19 के संबंध में सरकार और विशेषज्ञों द्वारा जारी सुरक्षा मापदंडों का अनिवार्य रूप से पालन करें, सोशल मीडिया साइट्स में उपलब्ध अफवाहों के झांसे में आकर इसे हल्के में न लें अथवा एक्सपेरिमेंट न करें; क्योंकि ऐसा करना न सिर्फ आपके लिए बल्कि आपके परिवार के अन्य सदस्य और स्टाफ के लिए जानलेवा साबित होगा।

अंत में एक बार फिर से अनुरोध है कृपया Physical Distancing का पालन करें, Face Mask पहनें और साबुन अथवा Sanitizer से हाथों का Sensitization करते रहें। 


Mor News

Add Comment