*21 जून 2022, मंगलवार आज का राशिफल*

*21 जून 2022, मंगलवार आज का राशिफल*

आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.


मेष
आज के दिन आपको अपने बुद्धि विवेक से काम लेना होगा. मनोकामना पूर्ति में कुछ ना कुछ बाधा आएगी. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा आज अधिक रहेगी. मेहनत करने के बाद भी परिणाम निराश करने वाले रहेंगे. अहम को लेकर टकराव सम्भव है. धन लाभ अचानक होने से प्रसन्नता देगा.
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल
उपाय – हनुमान जी के समक्ष एक चमेली के तेल में एक दीपक प्रज्जवलित करें.

वृष
आज व्यवसाय से आपको अधिक उम्मीद रहेगी. आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी. संध्या के समय किसी के सहयोग से थोड़ा बहुत धन लाभ हो जायेगा. आज आप निराश होकर कोई गलत कदम भी उठा सकते है परन्तु ध्यान रहे प्रलोभन में पड़कर हानि ही होगी. सेहत भी आज गड़बड़ ही रहेगी.
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – नारंगी
उपाय – किसी मंदिर में हवन करना शुभ रहेगा.


मिथुन
आज के दिन आपकी लाभ-लाभ वाली स्थिति रहेगी. कार्य क्षेत्र पर विरोधी नतमस्तक होंगे. व्यवहार कुशलता से कार्य आसानी से बना लेंगे. धैर्य से काम ले अन्यथा स्थिति गंभीर हो सकती है. बुजुर्गों की फटकार भी सुन्नी पड़ेगी.
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – नीला
उपाय – ओम हनुमते नम: का जप करना शुभ रहेगा.

कर्क
आज कार्यों में दौड़-धूप के बाद ही सफलता मिलेगी. नौकरी करने वाले अधिकारियों को प्रसन्न रखने के लिये तरह-तरह के प्रयास करेंगे. रिश्तेदारों से मिलने के प्रसंग बनेंगे. आज प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी. व्यर्थ के विवाद से दूरी बनाकर रहें. आज आपके पुण्य उदय होने से धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. घरवालों का सहयोग मिलता रहेगा.
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – भूरा
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें.


सिंह
आज घरेलू कार्यों के साथ ही व्यावसायिक कार्यों की भी समीक्षा करेंगे. परिजनों के साथ महत्त्वपूर्ण विषयों पर बात होगी. कार्य व्यवसाय से भी आज बेहतर परिणाम मिलेंगे, लेकिन भागीदारी के कार्यों में झंझट हो सकते हैं. आज मध्याह्न तक स्थिर रहेगी. इसके बाद अचानक कहीं से धन लाभ होगा.
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – सफेद
उपाय – मिश्रित अनाज का दान करना शुभ रहेगा.

कन्या
सेहत का आज विशेष ध्यान रखें. व्यर्थ के खर्च रहने से परेशानी बनेगी. कार्य व्यवसाय में आज महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें, हानि हो सकती है. आर्थिक रूप से भी दिन परेशानी वाला रहेगा.
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – हरा
उपाय – चने का दान करना शुभ रहेगा.



तुला
आज का दिन पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा. धन प्राप्ति की आशा रहेगी. आर्थिक रूप से आज का दिन संतोषजनक ही रहेगा. आज दिनभर मानसिक रूप से शांति अनुभव करेंगे. कुछ गलतियों के कारण आत्मग्लानि भी होगी. महिलाओं का ध्यान परिवार में सुख शांति कायम रखने पर रहेगा. सेहत का विशेष ध्यान रखें.
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – सफेद
उपाय – माता लक्ष्मी को एक नारियल अर्पित करें.

वृश्चिक
आज के दिन आपको अधिक भाग दौड़ करनी पड़ेगी. लेकिन आज अपनी महात्त्वकांक्षाओं को पूर्ति होने पर प्रसन्न भी रहेंगे. नौकरी वाले लोग आज आराम के मूड में रहेंगे. अधिकांश समय काम से मन चुरायेंगे. खर्च भी आज आवश्यकता से अधिक करेंगे. संध्या के समय सेहत खराब हो सकती है.
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – गुलाबी
उपाय – राम रक्षा स्रोत का पाठ करें.

धनु
आज व्यवसाय के प्रति भी गंभीर रहेंगे. आर्थिक लाभ भी सामान्य से अधिक होगा. खर्चीली प्रवृत्ति रहने के कारण बचत अल्प ही होगी. सार्वजनिक क्षेत्र पर व्यवहारिकता बढ़ेगी. मित्रों से यादगार भेंट होगी. पारिवारिक वातावरण आवश्यकता पूर्ति होने तक शांत रहेगा.
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – नारंगी
उपाय – बंदरों को केला देना शुभ रहेगा

मकर
आज का दिन फलदायी रहेगा. निवेश से धन लाभ होगा. पारिवारिक जन की सेहत पर खर्च करना पड़ेगा. कार्यजल्दी पूर्ण करने के प्रयास में गलती होने पर विलंब होगा. महिलाएं आज किसी गलतफहमी की शिकार होंगी . परिवार का वातावरण चिंताजनक रहेगा.
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – केसरिया
उपाय – लाल चंदन का तिलक लगाना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज का दिन आपके लिए विजय दिलाने वाला रहेगा. आज आपकी वाणी में प्रखरता रहेगी आप जिस कार्यों को करेंगे उसे आसानी से पूर्ण कर लेंगे. परिजनों की जिद पूरी करने पर अतिरिक्त खर्च करना पड़ेगा. सेहत सामान्य बनी रहेगी.
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – भूरा
उपाय – ईष्टदेव को नमन करें.

मीन
आज का दिन आपके लिये लाभदायक रहेगा. धन लाभ के अवसर मिलेंगे. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी. किसी के द्वारा आपको भ्रमित किया जा सकता है. सतर्क रहें. घूमने की योजना बनेगी. घर में थोड़ी बहुत खींचतान हो सकती है.
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – सफेद
उपाय – मंदिर में हनुमान जी की तस्वीर युक्त झंडा का दान करें.


Mor News

Add Comment