अल जजीरा के पत्रकार की इजरायल में जबरन गिरफ्तारी, फिलिस्तीनियों पर रिपोर्टिंग कर रही थी।

अल जजीरा के पत्रकार की इजरायल में जबरन गिरफ्तारी, फिलिस्तीनियों पर रिपोर्टिंग कर रही थी।

 यरूशलम
इजरायल की सीमा पुलिस ने अल जजीरा सैटलाइट चैनल की एक वरिष्ठ संवाददाता को उस वक्त जबरन हिरासत में ले लिया, जब वह यरूशलम से रिपोर्टिंग कर रही थी। वह यहां फिलिस्तीनियों के एक धरने को कवर कर रही थीं। शेख जर्राह में हिरासत में लेने के कई घंटे बाद शनिवार को गिवारा बुदेरी को रिहा कर दिया गया।

अल जजीरा ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने चैनल के कैमरामैन के उपकरणों को भी तोड़ डाला। अल जजीरा के यरूशलम ब्यूरो प्रमुख वालिद ओमरी ने कहा कि बुदेरी का हाथ टूट गया है और वह यरूशलम के हदासाह अस्पताल में भर्ती हैं।

ओमरी ने कहा कि बुदेरी नियमित रूप से शेख जर्राह से रिपोर्टिंग कर रही थीं। वह शनिवार को वहां फिलिस्तीनियों के एक धरने को कवर कर रही थीं। ओमरी ने बताया कि इजरायल की सीमा पुलिस ने उनसे पहचान पत्र मांगा और उन्होंने अपने चालक को फोन कर कार से पहचान पत्र लाने के लिए कहा।

धक्का-मुक्की, फिर गिरफ्तारी
ओमरी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उन्हें इतना वक्त नहीं दिया और उन पर चिल्लाने लगे और उनसे धक्का-मुक्की की। अधिकारियों ने उन्हें हथकड़ी पहनाई और सीमा पुलिस की जीप में जबरन बैठा दिया। ओमरी ने कहा कि बुदेरी इजरायल सरकार के प्रेस कार्यालय से मान्यता प्राप्त पत्रकार हैं। इजरायल की पुलिस ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की।


Mor News

Related Post

Add Comment