* सऊदी अरब ने पाकिस्तान को छोड़कर 11 देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाया*

* सऊदी अरब ने पाकिस्तान को छोड़कर 11 देशों से यात्रा प्रतिबंध हटाया*

रियाद, 30 मई: पाकिस्तान को छोड़कर, सऊदी अरब ने 11 देशों के लोगों को मध्य पूर्वी देश की यात्रा करने की अनुमति दी है क्योंकि उसने रविवार से यात्रा प्रतिबंध हटा दिया था जो कि COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया था, गल्फ न्यूज की सूचना दी।

विकास से परिचित लोगों का हवाला देते हुए, सऊदी समाचार पत्र ने कहा कि रविवार (स्थानीय समयानुसार) सुबह 1 बजे से 11 देशों से यात्रा प्रतिबंध हटा लिया जाएगा। हालाँकि, इन देशों के यात्रियों को संस्थागत संगरोध से गुजरना होगा। संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, संयुक्त राज्य अमेरिका, आयरलैंड, इटली, पुर्तगाल, यूनाइटेड किंगडम, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, फ्रांस और जापान के यात्रियों को रविवार से प्रवेश की अनुमति होगी।गल्फ न्यूज ने सऊदी गृह मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र के हवाले से बताया, "महामारी विज्ञान के परिदृश्य में स्थिरता और उन देशों में प्रभावी महामारी-नियंत्रण के प्रयासों के कारण, सऊदी अरब ने 11 देशों से आने वाले यात्रियों को रविवार सुबह 1 बजे से अनुमति देने का फैसला किया है।

सऊदी अरब में आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अपने स्वयं के खर्च पर सात-दिवसीय अनिवार्य संगरोध अवधि से गुजरना पड़ता है, आगमन के दिन से, राज्य की संगरोध सुविधाओं में से एक में प्रकाशन की सूचना दी। सातवें दिन, उन्हें एक पीसीआर परीक्षण करना होगा, जिसके बाद उन्हें नकारात्मक आने पर संगरोध छोड़ने की अनुमति दी जाएगी।

फरवरी में, सऊदी अरब ने कई देशों के साथ उड़ानों को अस्थायी रूप से रोक दिया, सउदी, राजनयिकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रतिबंध से छूट दी। प्रतिबंध सूची में 20 देश अर्जेंटीना, यूएई, फ्रांस, जर्मनी, अमेरिका, इंडोनेशिया, भारत, जापान, आयरलैंड, इटली, पाकिस्तान, ब्राजील, पुर्तगाल, यूके, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन, स्विस परिसंघ थे। लेबनान, और मिस्र।

(ANI)


Mor News

Related Post

Add Comment