*जानिए किन वजह से टूट सकता है प्यार का रिश्ता*

*जानिए किन वजह से टूट सकता है प्यार का रिश्ता*

love relationship breaking mistakes: एक कहावत है कि प्यार के रिश्ते (love relationship) की डोर कच्चे धागे से बंधी होती है. जरा सी गलती इस डोर को तोड़ सकती है. इसलिए जरूरी है कि इस रिश्ते में हर वक्त फूंक-फूंक कर कदम रखना चाहिए. हम देखते हैं कि लोग जब हम प्यार के रिश्ते में होते हैं, तो शुरुआत के दिन काफी अच्छे होते हैं.पार्टनर (partner) संग समय बिताना, पार्टनर की बातों को ध्यान से सुनना, उनकी इच्छाओं को पूरा करना और अपने इस रिश्ते को लेकर कई तरह के सपने देखना आदि, लेकिन लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, वैसे-वैसे ये बातें कहीं गुम सी हो जाती हैं. वक्त बीतने के साथ कई लोगों के साथ ये दिक्कतें बढ़ती जाती हैं. इसलिए हमें समझना होगा कि कुछ गलतियां होती हैं, जिनकी वजह से प्यार का रिश्ता टूट तक सकता (love relationship can break) है और इन गलतियों को करने से बचना चाहिए.

इन गलतियों की वजह से टूट सकता है प्यार का रिश्ता (love relationship breaking mistakes )

1. शक करना

अगर आपके रिश्ते में शक है तो ये रिश्ते को तोड़ सकता है. कई लोग शुरुआत से ही बड़े शक्की किस्म के होते हैं और यही लोग आगे चलकर अपने पार्टनर पर भी बेवजह शक करने लगते हैं. उनके मोबाइल फोन चेक करना, सोशल मीडिया पर नजर रखना, कहां से आ रहे हैं-कहां को जा रहे हैं, दोस्त कौन हैं आदि रिश्ते को बनाए रखने के लिए आपको अपने पार्टनर पर बेवजह शक करने से बचना चाहिए.

2. भरोसा न जताना

कई लोग अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं जता पाते हैं. रिश्ते को लंबा बनाने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर पर भरोसा जताएं, उन्हें ऐसे मौके दें ताकि वे आपके भरोसे को कायम रखें. अपने पार्टनर से बातें करें, उन पर विश्वास जताएं. जब आप उन पर भरोसा करेंगे, तब आपका रिश्ता बेहतर चल पाएगा.

3. पार्टनर को समय न देना

हम देखते हैं कि ज्यादा दिक्कत ये होती है कि लोग अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं, जिसकी वजह से कई बार दोनों के बीच अनबन तक हो जाती है. इसलिए आपको अपने पार्टनर के लिए समय निकालना चाहिए, उनके साथ आप बाहर घूमने जा सकते हैं, कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं, शॉपिंग पर जा सकते हैं और कहीं का ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं.

4. पार्टनर और परिवार वालों की इज्जत न करना

कुछ लोग अपने पार्टनर की इज्जत नहीं करते. कुछ उसके परिवार वालों को भी इज्जत नहीं देते. ऐसे लोगों के रिश्ते में जल्द दरार आ सकती है. इस वजह से कई बार कपल के बीच झगड़े तक हो जाते हैं और ये झगड़े आगे चलकर रिश्ते बिखरने की वजह भी बन जाते हैं. इसलिए आपको अपने पार्टनर और उनके घर वालों की इज्जत करनी चाहिए, तभी आपके पार्टनर भी आपकी इज्जत करेंगे. 


Mor News

Related Post

Add Comment