*सरपंच संघ के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य उपाध्याय की माता सुभद्रा उपाध्याय का निधन।*

*सरपंच संघ के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य उपाध्याय की माता सुभद्रा उपाध्याय का निधन।*

बिलासपुर। ग्राम पंचायत मुरु के भूतपूर्व सरपँच स्व. लक्ष्मी प्रसाद उपाध्याय की धर्मपत्नी और वर्तमान छत्तीसगढ़ सरपँच संघ के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य उपाध्याय की माता श्रीमती सुभद्रा उपाध्याय सेवानिवृत प्रधान पाठक का 20 सितंबर मंगलवार को 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया। श्रीमती उपाध्याय पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थीं। वे आदित्य उपाध्याय, असीम उपाध्याय, अमित उपाध्याय, अभिषेक उपाध्याय और अभिनव उपाध्याय की माता थीं।
श्रीमती सुभद्रा उपाध्याय का जन्म जांजगीर जिले के अड़भार नगर पंचायत में शिक्षित दुबे परिवार में कुल आठ बहन व चार भाई सहित भरा- पूरा परिवार में हुआ। इतने बड़े परिवार होने के बावजूद उन्होंने अपनी शिक्षा बड़े लगन और मेहनत से अड़भार और सक्ती में पूर्ण किया। छोटी उम्र में ही शिक्षिक के पद पर पदस्थ हो गयी औऱ शादी उपरांत उनका स्थानांतरण बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखण्ड के ग्राम मुरु में हुआ और ग्राम मुरु के शासकीय पूर्व माध्यमिक स्कूल से प्रधान अध्यापिका के पद पर 62 वर्ष की उम्र में सेवानिवृत्त हुई। मुरु ग्राम के अध्यापक और ग्रामवासियों का कहना है कि श्रीमती उपाध्याय स्कूल से लेकर अपने पूरे जीवनकाल में अत्यंत सरल, सहज, विनम्र, मृदुभाषी और संस्कारिक रही।
श्रीमती सुभद्रा उपाध्याय के अंतिम संस्कार में संसदीय सचिव एवं क्षेत्रीय विधायक श्रीमति रश्मि सिंह ठाकुर, आशिष सिंह ठाकुर, प्रदेश सरपंच संघ के पदाधिकारी सरपंच, परिवार एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। 


Related Post

Add Comment