*मोदी सरकार की योजनाओं से गाँव,शहर दोनों का हो रहा विकास-सांसद साव*

*मोदी सरकार की योजनाओं से गाँव,शहर दोनों का हो रहा विकास-सांसद साव*

मुंगेली/पथरिया- (रवि निर्मलकर)
कोरोना काल और क्षेत्र में आये बाढ़ की स्थिति के बीच आमजनों की समस्याओं का जायजा लेने बिलासपुर सांसद अरुण साव सोमवार को नगर पहुँचे जहाँ विभिन्न गावों से आये कार्यकर्ताओं से बैठक कर क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों की जानकारी इकट्ठा किये और उनकी समस्याओं को जाना ।ग्रामीणों के समस्याओं के निराकरण के लिए क्षेत्र के अधिकारियों से फोन पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश देते ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करने को कहा ।नगर के विश्राम गृह में आयोजित बैठक की शुरुआत में भाजपा के मंडल अध्यक्ष हरिशंकर वर्मा ने संगठन द्वरा कोरोना काल मे किये गए जनकल्याण के कार्यो के बारे में बताते हुए कहा कि सभी इकाई अध्यक्षों ने अपने अपने गांवो या शक्ति केंद्रों में जरूरी आवश्यक खाद्यान सामग्रियों की व्यवस्था करने को कहा गया था साथ ही गांवो में कोविड के सुरक्षा उपायों के प्रसार प्रचार में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने योगदान दिया । बैठक को सम्बोधित करते हुए सांसद साव ने कहा कि केंद्र में भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने इस वर्ष शहर छोड़ कर गाँव आये प्रवासियों एवं ग्रामीणों के लिए गाँव मे ही मनरेगा के माध्यम से रोजगार की व्यवस्था करके उन्हें आर्थिक तंगी से मुक्त रखा साथ ही हर सप्ताह मजदूरों के खाते में मजदूरी भुगतान के लिए केंद्र से राशि लगातार जारी किया गया और ग्रामीणों का हाथ खाली नही होने दिया । वर्तमान में राज्य सरकार केंद्र की योजनाओं से वाहवाही ले रही है जबकि सरकार बनने के बाद से विकास की कोई बड़ी योजना सामने नही आई है ।उन्होंने गरुआ घुरवा नरवा बारी योजना की घोषणा की है वो भी केंद्र के पैसे से क्रियान्वित हो रहा है ।

किसानों से पूछा खाद की स्थिति-
सांसद अरुण साव ने किसानों से खेती किसानी की बात करते हुए खाद समय पर मिलने की जानकारी चाही जिस पर जुनवानी ग्राम के किसान भरत साहू ने बताया कि क्षेत्र के किसानों को समय पर खाद मिलने में कई कठनाइयों का सामना करना पड़ा क्योंकि सोसाइटियों में यूरिया से लेकर फास्फोरस जैसे जरूरी खादों की किल्लत बनी रही है किसान मजबूरी में दुकानों से महंगे दर पर खाद खरीदने मजबूर रहा । इस पर सांसद ने सम्बंधित अधिकारियों से चर्चा कर व्यवस्था सुधारने का आश्वाशन दिया ।अन्य किसानों ने भी खाद की समस्या को सामने रखा । किसानों ने कहा कि इस वर्ष बारिश अच्छी हुई है इसलिये फसल भी अच्छा होने की उम्मीद है ।
बैठक में मंडल अध्यक्ष हरिशंकर वर्मा युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष रिंकू सिंह जनपद अध्यक्ष ज्योति सिंह ठाकुर जनपद उपाध्यक्ष जगदीश वर्मा कोषाध्यक्ष भावेश गुप्ता भाजपा नेता भरत साहू मनीष साहू जिलामंत्री रितेश यादव सरपंच राजेन्द्र साहू अशोक निर्मलकर पार्षद मनीष यादव रघु वैष्णव चोखराज राजपूत लोकेश साहू टीकाराम वर्मा गीतेश साहू योगानन्द साहू अमित बंजारे रविन्द्र बघेल एवं अन्य उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट


Related Post

Add Comment