*बारिश आते ही सकरी में बिजली की आंख मिचौली का खेल शुरू*

*बारिश आते ही सकरी में बिजली की आंख मिचौली का खेल शुरू*

बिलासपुर- मानसून सक्रिय होने के बाद भी सकरी क्षेत्र में बारिश नहीं होने से उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल किया है। सकरी में बार-बार हो रही बिजली की ट्रिपिंग ने लोगों को परेशान किया हुआ है। सकरी में हो रही बिजली की अघोषित कटौती से लोगों को उमस भरी गर्मी में राहत नहीं मिल पा रही है। सकरी में रोजाना हो रही बिजली की अघोषित कटौती और ट्रिपिंग से लोगों ने में रोष व्याप्त है। शहरी क्षेत्र के साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बारिश और तेज हवा चलते ही बिजली व्यवस्था चरमरा जाती है। इस अव्यवस्था के चलते लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। जिस प्रकार बिजली की आंख मिचौली इन दिनों हो रही है उससे बिजली विभाग के तमाम दावों की हकीकत जनता के सामने है।
सकरी में अघोषित बिजली कटौती के बीच इन दिनों बारिश का बहाना बनाकर अचानक बिजली बंद कर दी जाती है। जबकि कुछ समय पहले ही नगर में विद्युत व्यवस्था संधारण के नाम पर कई पेड़, उनकी डगाले काटी गई और उसके बाद यह कहा गया कि बारिश में किसी प्रकार बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा। लेकिन अभी बारिश ठीक ढंग से शुरू भी नही हुई है और बिजली की आंख मिचौली शुरू हो चुकी है। विभागीय सूत्रों की मानें तो बारिश के समय आकाशीय बिजली चमकने, तेज हवा चलने पर विद्युत प्रदाय कुछ समय के लिये बंद कर दिया जाता है जिससे तेज हवा या तेज बारिश के दौरान कोई हादसा न हो। लेकिन सकरी में स्थिति इसके विपरीत है। आसमान में हल्के बादल छाने और हल्की बारिश से ही बिजली बंद कर दी जाती है।
गौरतलब है कि क्षेत्र में बारिश नहीं होने के जहां उमस भरी गर्मी चरम पर है। बिजली विभाग की अनदेखी से सकरी में हो रही बिजली की ट्रिपिंग की समस्या ने लोगों को परेशान किया जा रहा है। उमस भरी गर्मी में बिजली की आंख मिचौली ने लोगों को परेशान किया हुआ है। बिजली की आंख मिचौली का सिलसिला पिछले 15 दिनों से लगातार चल रहा है। इस कारण लोगों में रोष का माहौल है। रविवार को भी दिनभर बिजली के आने-जाने का सिलसिला चलता रहा। इसके चलते उन्होंने बिजली विभाग के खिलाफ सोशल मीडिया पर कमेंट भेजना शुरू कर दिए। जनापेक्षा है कि इस संबंध में विद्युत विभाग कोई ठोस पहल करें जिससे बारिश के दौरान लोगों को बिजली संकट से निजात मिल सके। 

ब्यूरो रिपोर्ट


Related Post

Add Comment