*पथरिया ब्लाक में मिले 13 नए कोरोना के मरीज,नगरवासियों में हड़कंप*

*पथरिया ब्लाक में मिले 13 नए कोरोना के मरीज,नगरवासियों में हड़कंप*

(रवि निर्मलकर)
पथरिया-मूँगेली जिले के पथरिया विकाशखण्ड में गुरुवार के दिन 13 नए कोरोना पॉजिटिव मिल जाने से क्षेत्र में हड़कंप मच गई । पॉजिटिव मिले लोगो को एक्टिव सर्विलेंस टीम ने कोविड अस्पताल पहुँचाया।
मिली जानकारी के अनुसार पॉजिटिव मिले लोगो मे 8बिजली विभाग के लाइन मेन है जिसमे से 7 पथरिया में ही पदस्थ है और सभी नगर में ही निवास रत है । वही सरगांव बिजली विभाग के एक कर्मचारी है , ग्राम बिदबिदा के दो ग्रामीण ग्राम डाकाचाका के एक ग्रामीण , पथरिया सामुदायिक केंद्र का एक कर्मचारी , छिंदभोग ग्राम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एक एनएम का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है । बिजली विभाग के कर्मचारी ग्रामीण क्षेत्रों में ही सेवा देते थे इसमे से एक दो ही नगर में ड्यूटी करते है । इसी तरह छिंदभोग की स्वास्थ्य कर्मचारी मुंगेली से छिंदभोग आती है ।
। पथरिया क्षेत्र अब तक सुरक्षित रहा लेकिन गुरुवार को 13 पॉजिटिव केस मिलने से नागरिको में भय का माहौल देखा गया ।

लाकडाउन के बीच सील होने लगा नगर -

कोविड 19 के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए मुंगेली कलेक्टर पी एस एल्मा ने जिले में सात दिनों के लाकडाउन की घोषणा की है जिसके आदेशानुसार नगर पंचायत पथरिया सरगांव में लाकडाउन लागू किया गया है। गुरुवार को पॉजिटिव केस मिलने से नगर को सील करने की प्रकिया साम से शुरू हो चुकी है ।वही जिला स्तरीय लाकडाउन का दूसरा दिन रहा पथरिया थाना प्रभारी एस के मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस पहले दिन की अपेक्षा ज्यादा सख्त दिखा बुधवार से लागू लाकडाउन के पालन में पहले दिन समझाइस देते हुए प्रशासन ने सभी को आगामी सात दिन तक घर मे रहने की सलाह दी वही दूसरे दिन गुरुवार को प्रशासन सख्त दिखा और जो भी बिना कारण घर से बाहर आकर फर्राटे भरते दिखे उस पर कार्यवाही भी की गई कुछ लापरवाह युवाओ को पुलिस ने लाकडाउन का सबक सिखाते हुए अगली बार जेल भेजने की हिदायत दी है । इसी तरह नगर पंचायत सीएमओ रमेश पांडेय भी अपने अमले के साथ मुस्तैद रहे और बिना मास्क के आने जाने वाले व्यक्तियों का चालान काटते दिखे उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक जरूरी खाद्य सामग्रियों की दुकानें खुलेंगी उसके बाद जो भो दुकान खुला मिलेगा उस पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी इसके लिए हमारा अमला नगर के सभी वार्डो के साथ साथ मुख्य बाजार में निरीक्षण कर रहा है जरूरी कार्यो के लिए भी यही घरो से बाहर निकल रहे है तो मास्क लगाना अनिवार्य है। ज्ञात हो कि पथरिया नगर और आसपास में अभी तक कोई कोरोना पॉजिटिव नही मिला था लेकिन गुरुवार को आये रिपोर्ट से पूरे क्षेत्र में डर का माहौल बन गया है ।

व्यपारी कल्याण संघ ने लाकडाउन बताया सही - नगर के व्यपारियों के संगठन ने भी कलेक्टर के निर्णय का स्वागत करते हुए लाकडाउन को जरूरी बताते हुए पूरा समर्थन देने की बात कही है ।नगर के व्यपारी कल्याण संघ के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि शासन के नियमानुसार व्यपारिक प्रतिष्ठान बंद रहेगा सभी को कोविड के खतरे से बचाने के लिए यह कदम स्वागतयोग्य है । इसी तरह नगर के प्रतिष्ठित व्यपारी धीरेन्द्र राजपूत , दिलीप आहिरे तिरिथ राम पटेल ने कहा कि व्यपारी वर्ग कोरोना से प्रभावित हो सकते थे क्योंकि हमारे पास रोज सैकड़ो ग्राहक आते जाते है और सभी सुरक्षा नियमो का पालन भी नही कर रहे है ऐसे में मुंगेली कलेक्टर का निर्णय सही है ।

सीएमओ रमेश पांडेय नगर पंचायत पथरिया- चलित वाहन में लाऊड स्पीकर लगाकर सभी वार्डो में लाकडाउन का पालन करने निर्देशित किया जा रहा है साथ ही नागरिको को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है जो लाकडाउन का उलंघन करेंगे उन पर कार्यवाही भी की जाएगी । 

ब्यूरो रिपोर्ट


Related Post

Add Comment