*जनपद पंचायत पथरिया में भाजपा की ज्योति रिंकू सिंह अध्य्क्ष जगदीश वर्मा उपाध्यक्ष निर्वाचित*

*जनपद पंचायत पथरिया में भाजपा की ज्योति रिंकू सिंह अध्य्क्ष जगदीश वर्मा उपाध्यक्ष निर्वाचित*

पथरिया- क्षेत्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने जनपद अध्यक्ष के पद पर कब्जा जमा लिया है साथ ही इस वर्ष जनपद उपाध्यक्ष का पद भी भाजपा को ही मिला है । कुछ महीने पहले सम्पन्न हुए नगर पंचायत चुनाव में पथरिया सरगांव दोनों ही नगर पंचायत में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी को ग्रामीण मतदाताओं ने एक संजीवनी दी है । ज्ञात हो क्षेत्र के 25 जनपद सदस्यों के चुनाव में 16 सदस्य भाजपा पृष्टभूमि से चुन कर आये थे इसी तरह 6 कांग्रेस और तीन निर्दलीय सदस्य चुनाव जीते थे । तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष भाजपा का ही होगा लेकिन तोड़ फोड़ से बचाने के लिए सभी सदस्यों को मंडल अध्यक्ष हरिशंकर वर्मा के नेतृत्व में अज्ञातवास में भेज दिया गया था जो गुरुवार को मतदान करने एक साथ पहुचे । गुरुवार को सम्पन्न हुए जनपद अध्यक्ष के मतदान में भाजपा के ज्योति रिंकू सिंह कांग्रेस से रूखमणी साहू और निर्दलीय मनीषा सन्नी भार्गव ने नामंकन दाखिल किया था जिसमे 19 वोट लेकर ज्योति सिंह जनपद अध्यक्ष निर्वाचित हुईं वही मनीषा भार्गव को 5 वोट मिले । अध्यक्ष के चुनाव में हार के बाद उपाध्यक्ष के लिए किसी गैर भाजपा सदस्यों ने नामंकन दर्ज नही किया और भाजपा के पूर्व मण्डल अध्यक्ष जगदीश वर्मा निर्विरोध जनपद अध्यक्ष निर्वाचित हो गए । दोनों पदों पर विजय मिलने से भाजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिखे। जनपद प्रांगण में सैकड़ो के तादाद में उपस्थित कार्यकर्ताओ ने जमकर नारे बाजी की । विजय के बाद अध्यक्ष उपाध्यक्ष ने समर्थकों के साथ नगर भ्रमण करते हए सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया । बाजे गाजे के साथ रैली के शक्ल में आभार रैली निकाली गई ।

गृहणी से जनपद अध्यक्ष बानी ज्योति सिंह-
नवनिर्वाचित जनपद अध्यक्ष ज्योति सिंह भाजपा युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष और पथरगढ़ी ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच सिंह की पत्नी है जिसने अपना पहला चुनाव जनपद सदस्य लड़ते हुए अपने प्रतिद्वंदी को लगभग चार तीन से अधिक वोटों से हराया और प्रथम चुनाव लड़कर जनपद पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुई है विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुवेट ज्योति सिंह एक गृहणी से सीधे अध्यक्ष बानी है लेकिन उनके पति रिंकू सिंह लगातार दो बार सरपंच रहते हए क्षेत्र में काफी सक्रिय रहे है उनसे ही ज्योति सिंह ने राजनीति सीखा है । जनपद पंचायत अध्यक्ष के पद पर उच्च शिक्षा प्राप्त महिला के निर्वाचित होने से क्षेत्र को इसका लाभ मिलेगा।

पंद्रह साल बाद अध्यक्ष पथरिया क्षेत्र से-
जनपद पंचायत पथरिया में पिछले बीस साल से सरगांव क्षेत्र से निर्वाचित सदस्य ही अध्यक्ष बनते आ रहे थे इस बार पथरिया क्षेत्र से निर्वाचित ज्योति सिंह को अध्यक्ष बनने के लिए इस क्षेत्र के जनपद सदस्यों ने मन बना लिया था और भाजपा संगठन ने भी सदस्यों की मांग को मानते हुए इस बार पथरिया क्षेत्र के जनपद सदस्यों में से ज्योति रिंकू सिंह को अपना अध्यक्ष उम्मीदवार बनाया ।
ज्योति रिंकू सिंह अध्यक्ष जनपद पंचायत पथरिया ने जनपद सदस्यों को सहयोग के लिए आभार जताते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक जी के मार्गदर्शन में हम सभी क्षेत्र के विकास के लिए अपनी पूरी क्षमता से काम करेंगे और हमारे क्षेत्र को अलग पहचान दिलाने का प्रयाश करूंगी । 

ब्यूरो रिपोर्टर


Related Post

Add Comment