आज से 5 दिन तक नहीं कर पाएंगे बैंक से जुड़े कई काम, बैंक जाने से पहले पढ़ लें ये खबर

आज से 5 दिन तक नहीं कर पाएंगे बैंक से जुड़े कई काम, बैंक जाने से पहले पढ़ लें ये खबर

अगर बैंक का कोई जरूरी काम है, जैसे कोई चेक क्लियर करवाना है या किसी को पैसे ट्रांसफर करने हैं या सैलरी और पेंशन से जुड़ा कोई काम है, तो अब आप उसे अगले हफ्ते ही पूरा कर सकेंगे, क्योंकि अगले पांच दिन तक बैंक बैंद रहने वाले हैं. आपको बता दें कि RBI की ओर से जो छुट्टियों को लिस्ट दी गई है, उसके मुताबिक अगस्त में आधा महीना बैंक बंद रहेंगे.



अगस्त में पड़ रहीं 15 छुट्टियां
अगस्त में पड़ रही 15 छुट्टियों में से 6 छुट्टियां तो बीत चुकी हैं, बाकी 9 छुट्टियां बची हुई हैं. इसमें कुछ क्षेत्रीय छुट्टियां हैं और कुछ रेगुलर है. क्षेत्रीय छुट्टियों के दिन सिर्फ कुछ राज्यों में ही बैंक्स बंद रहेंगे, जबकि बाकी जगह खुले रहेंगे. इसके पहले 13 अगस्त से 16 अगस्त तक लगातार चार दिन तक बैंक बंद रहे थे. इसलिए अगर आप भी कोई काम करना चाहते हैं तो आज ही ये छुट्टियों की लिस्ट चेक कर लें.



आज से 5 दिन बैंक रहेंगे बंद
आज 20 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक यानी पूरे 5 दिनों तक बैंकों में ताला पड़ा रहेगा. आज मुहर्रम की वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा. आज के दिन अगरतला, बेलापुर, जम्मू, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, पटना, रायपुर, और श्रीनगर बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद ओणम की वजह से 20 अगस्त को नई दिल्ली, लखनऊ, अहमदाबाद, कानपुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, रांची, बेंगलूरु, चेन्नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद. 21 अगस्त को थिरुवोणम और 23 अगस्‍त को श्री नारायणा गुरु जयंती के मौके पर कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंकों में अवकाश होगा.

19 अगस्त- मुहर्रम (अशूरा)- अगरतला, बेलापुर, जम्मू, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, पटना, रायपुर, और श्रीनगर में बैंक बंद
20 अगस्त- मुहर्रम/फर्स्ट ओणम- नई दिल्ली, लखनऊ, अहमदाबाद, कानपुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, रांची, बेंगलूरु, चेन्नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद
21 अगस्त- थिरुवोणम- कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद
22 अगस्त- रविवार
23 अगस्त- श्री नारायणा गुरु जयंती- कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद 


Mor News

Related Post

Add Comment