1. Home
  2. विदेश

विदेश

क्रिस जैरिको AEW के पहला वर्ल्ड चैंपियन बने

ऑल आउट एक शानदार पे-पर-व्यू था जो काफी लंबा चला था। शो के अंत में क्रिस जैरिको ने एडम पेज को हराकर AEW की वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। सभी फैंस के दिमाग में सिर्फ यही सवाल है कि ऐसा क्यों हुआ है। सभी ने ये उम्मीद की थी कि पेज इस मैच में जीत जाएंगे। उनकी उम्र भी कम है, वह कंपनी के नए चेहरे हैं और आने वालों सालों में AEW को एक बड़ी कंपनी बनाने में मदद कर सकते हैं।
 


दिवालिया होने के कगार पर पाकिस्तान

पाकिस्‍तान की अर्थ व्‍यवस्‍था दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गई है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि पाकिस्‍तान की संघीय सरकार ने सरकारी नौकरियों में नए पदों के सृजन पर रोक लगा दिया है। इतना ही नहीं कर्ज में डूबने से कराह रही पाकिस्‍तानी सरकार ने फैसला किया है कि अब वह विभागों में कोई नया वाहन भी नहीं खरीदेगी। आर्थिक बदहाली का आलम यह है कि सरकारी विभागों में कागज के दोनों तरफ का इस्तेमाल किया जाएगा।


ब्रेक्जिट पर सांसदों का साथ नहीं मिलने पर ब्रिटिश PM थेरेसा मे ने की इस्तीफे की घोषणा, हुई भावुक

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ब्रिटेन की संसद में ब्रेक्सिट मुद्दे पर बार-बार हार का सामना करने के बाद शुक्रवार को इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि वह सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप में सात जून को अपना पद छोड़ेंगी। इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए थेरेसा मे ने कहा कि हमारी पार्टी पर काफी दबाव था। अपने संबोधन के बीच में वे कई बार भावुक हुई और बामुश्किल उन्होंने अपनी बात खत्म की।

 


पाकिस्तानी सीमा से भारत में घुसा विमान, भारतीय लडाकू विमानों ने घेरकर जयपुर में उतारा

 नई दिल्ली: वायुसेना ने भारतीय हवाई क्षेत्र में पाकिस्तान से जार्जिया के एक एएन- 12 विमान के प्रवेश करने पर उसे पकड़ लिया और उसे जयपुर हवाईअड्डा पर उतरने के लिए बाध्य कर दिया। अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह विमान अपना रास्ता भटक गया था। 


चीन पहुंचे इमरान खान की हुई जमकर बेइज्जती, भड़के पाकिस्तानी बोले-भिखारियों के साथ ऐसा ही होता है

 इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करके पांच साल का लगातार दूसरा कार्यकाल हासिल करने पर पाकिस्तान की मीडिया ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। मीडिया के एक वर्ग ने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के आधार पर मिला प्रचंड जनादेश करार दिया है जबकि अन्य वर्ग ने इसे दक्षिणपंथियों की जीत के वैश्विक चलन का परिणाम बताया है।


राष्ट्रीय सुरक्षा के बल पर नरेंद्र मोदी मिला प्रचंड जनादेश: पाकिस्तानी मीडिया

 इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करके पांच साल का लगातार दूसरा कार्यकाल हासिल करने पर पाकिस्तान की मीडिया ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। मीडिया के एक वर्ग ने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के आधार पर मिला प्रचंड जनादेश करार दिया है जबकि अन्य वर्ग ने इसे दक्षिणपंथियों की जीत के वैश्विक चलन का परिणाम बताया है।


नहीं गिरा पाक का कोई एफ-16 लड़ाकू विमान? अमेरिकी मैगजीन की रिपोर्ट

 नई दिल्ली, 5 अप्रैल। अमेरिका की एक पत्रिका ने दावा किया है कि पाकिस्तान के सभी एफ-16 लड़ाकू विमान सुरक्षित मौजूद हैं। ये विमान पाकिस्तान ने अमेरिका से खरीदे थे। अमेरिका की पत्रिका फॉरेन पॉलिसी ने अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से दावा किया है कि 27 फरवरी को भारत की ओर से एक अमेरिकी एफ-16 विमान को मार गिराने का दावा गलत हो सकता है। फॉरेन पॉलिसी ने कहा है कि ये सूचना उन्हें अमेरिका के दो रक्षा अधिकारियों के हवाले से मिली है जो इस मामले से सीधे जुड़े हैं।

अमेरिका के इन दो अधिकारियों ने फॉरेन पॉलिसी को बताया कि हाल ही में अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने पाकिस्तान को बेचे गए एफ-16 विमान की गिनती की और इस गिनती में किसी भी एफ-16 विमान को कम नहीं पाया गया।
26 फरवरी को बालाकोट पर भारत के एयर स्ट्राइक के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय एयरस्पेस में घुसने की नाकाम कोशिश की थी। इस दौरान भारत की वायुसेना और पाकिस्तानी एयरफोर्स के बीच आसमान में भिड़ंत हुई थी। भारत का कहना है कि विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 से एक अमेरिकी एफ-16 फायटर एयरक्राफ्ट को मार गिराया था। इस भिडंत में भारत का मिग-21 भी पाकिस्तानी फायरिंग में चपेट में आ गया था।
मिग-21 से सुरक्षित लैंडिंग की कोशिश में एयरफोर्स कमांडर पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे, जहां पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि भारत के दबाव में पाकिस्तान ने मात्र 48 घंटों के अंदर उन्हें रिहा कर दिया।
फॉरेन पॉलिसी पत्रिका ने कहा है कि यह रिपोर्ट बताती है कि भारत द्वारा स्न-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने का दावा गलत हो सकता है। पत्रिका ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है, आसमान में युद्ध के जोश में अभिनंदन, जो कि मिग-21 बाइसन उड़ा रहे थे, ने पाकिस्तानी स्न-16 को निशाने पर लिया और फायर किया, उन्होंने सचमुच विश्वास कर लिया कि उन्होंने स्न-16 को मार गिराया है। 
इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 27 फरवरी को भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत के बाद जब मीडिया में रिपोर्ट आई तो समझौते के तहत पाकिस्तान ने अमेरिकी रक्षा अधिकारियों को विमानों की जांच करने के लिए बुलाया, इस जांच में सभी स्न-16 सुरक्षित मिले। बता दें कि अपने दावे के समर्थन में भारतीय वायुसेना ने स्न-16 से फायर किए गए एएमआरएएएम मिसाइल के टुकड़ों को भी दुनिया के सामने दिखाया था।
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया तो देश में पाकिस्तान के खिलाफ बेहद गुस्सा देखने को मिला। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने इस हमले का बदला लेते हुए 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग सेंटर पर बम बरसाए थे। (आजतक)