1. Home
  2. देश

देश

*5 राज्यों के ताजा नतीजे देखिए किसको मिलेगी बढ़त*

असम विधानसभा चुनाव के आ रहे ताजा रुझानों में भाजपा 56 सीटों पर तो कांग्रेस 29 सीटों पर आगे है।
11:59:10 AM

केरल विधानसभा चुनाव के आ रहे ताजा रूझानों में पलक्कड़ विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार मेट्रोमैन ई श्रीधरन आगे चल रहे हैं।
10:44:42 AM

तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। शुरूआती रूझानों की बात करें तो डीएमके 112 सीटों पर और एआईडीएमके 76 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं 1 सीट अन्य के खाते में है।
10:42:33 AM

केरल की 140 विधानसभा सीटों पर मतगणन जारी है। शुरुआती रूझानों में एलडीएफ 83, यूडीएफ 51 और बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है।
10:39:15 AM

असम की 126 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है। शुरुआती रूझानों की बात करें तो 20 सीटों पर भाजपा, कांग्रेस 12 पर और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रही है।
10:12:42 AM

पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर काउंटिंग जारी है। शुरुआती रूझानों की बात करें तो 4 सीट पर कांग्रेस और 4 पर भाजपा एक दूसरे को टक्कर दे रही है।
10:03:14 AM

पश्चिम बंगाल की 292 विधानसभा सीटों पर काउंटिंग जारी है। शुरूआती रूझानों की बात करें तो 82 सीटों पर टीएमसी, 80 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस 3 सीटो पर आगे चल रही है।
9:54:48 AM

देश के 5 प्रदेशों में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित कर दिए जाएंगे। इसके लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। 
9:36:49 AM

सर्वाधिक चर्चित सीट नंदीग्राम में शुरुआती रुझान में भी ममता बनर्जी को भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने पीछे छोड़ दिया है।
9:35:20 AM

पांच राज्यों के चुनाव के शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझान में बंगाल में कांटे की टक्कर नजर आ रही है,टीएमसी बंगाल में बीजेपी से बढ़त बनाये हुए है।

 

ब्यूरो रिपोर्टर 


*राष्ट्रीय चैनल आज तक के वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का कोरोना से मौत*

नई दिल्ली-देश के राष्ट्रीय चैनल आज तक (इंडिया टुडे ग्रुप)के वरिष्ठ पत्रकार रहे रोहित सरदाना की कोरोना से निधन,जानकरी के मुताबिक टेलीविजन जगत के बड़े पत्रकार रोहित सरदाना अब इस दुनिया में नहीं रहे। कोरोना से संक्रमित रोहित सरदाना का निधन हो गया है। टीवी एंकर ने चौधरी ने इस बारे में ट्वीट कर जानकरी दी है।

ब्यूरो रिपोर्ट

 


*दिल्ली सरकार मतलब अब उपराज्यपाल,केंद्र सरकार ने बढ़ाई एलजी की प्रधानता*

नाईदिल्ली-दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) अधिनियम, 2021 (GNTCD 2021) को लागू कर दिया गया है जिसमें शहर की चुनी हुई सरकार के ऊपर उपराज्यपाल को प्रधानता दी गई है। गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक अधिनयम के प्रावधान 27 अप्रैल से लागू हो गए हैं। नए कानून के मुताबिक , दिल्ली सरकार का मतलब उपराज्यपाल  होगा और दिल्ली की सरकार को अब कोई भी कार्यकारी फैसला लेने से पहले उपराज्यपाल की अनुमति लेनी होगी। नए कानून के अनुसार, दिल्ली सरकार का मतलब 'उपराज्यपाल होगा और दिल्ली की सरकार को अब कोई भी कार्यकारी फैसला लेने से पहले उपराज्यपाल की अनुमति लेनी होगी।
गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव गोविंद मोहन के हस्ताक्षर के साथ जारी अधिसूचना में कहा गया कि दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) अधिनियम, 2021 (2021 का 15) की धारा एक की उपधारा -2 में निहित शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए केंद्र सरकार 27 अप्रैल 2021 से अधिनियम के प्रावधानों को लागू करती है। उल्लेखनीय है कि संसद ने इस कानून को पिछले महीने पारित किया था।
लोकसभा ने 22 मार्च को और राज्य सभा ने 24 मार्च- को इसको मंजूरी दी थी। जब इस विधेयक को संसद ने पारित किया था तब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे भारतीय लोकतंत्र के लिए दुखद दिन करार दिया था।

ब्यूरो रिपोर्टर 


*हरिद्वार:अंतिम शाही स्नान:न बैंड होगा न बाजा,एक अखाड़े से आएंगे सिर्फ 100 साधु*

 हरिद्वार- कुंभ में आज मंगलवार को होने वाले क्षेत्र पूर्णिमा के शाही स्नान के दिन अखाड़े शाही जुलूस नहीं निकालेंगे बैंड बाजा के साथ ना जा जयकारों से सही स्थान करने अखाड़े हर की पौड़ी पूछेंगे कई अखाड़े ओपन कारों में स्नान को आएंगे।

ब्यूरो रिपोर्टर


*CBSE परीक्षा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला,10वी की परीक्षाएं रद्द 12 वी की परीक्षा आगामी समय के लिए टाला गया*

नईदिल्ली-कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच CBSE की परीक्षाओं को लेकर भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. CBSE 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया है, जबकि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा मंत्री और मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें ये फैसला लिया गया है।ये फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बुधवार दोपहर करीब घंटे भर चली बैठक के बाद लिया गया। इससे पहले कई नेता और राज्य सरकारें CBSE की बोर्ड परीक्षाएं टालने की मांग कर चुके हैं। इनमें दिल्ली और पंजाब भी शामिल हैं।

12वीं क्लास के लिए ये है फैसला-
आदेश के मुताबिक, 4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. 1 जून को एक और बैठक होगी, जिसमें तब के हालात को देखते हुए फैसला लिया जाएगा. अगर परीक्षाएं होंगी तो 15 दिन पहले ही छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा.

10वीं के पेपर्स पर ये हुआ निर्णय-
CBSE 10वीं के पेपर्स जो कि 4 मई से 14 जून तक होने थे, उन्हें पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है. बोर्ड की ओर से छात्रों के परफॉर्मेंस के आधार पर नंबर्स दे दिए जाएंगे. अगर कोई छात्र या छात्रा अपने नंबर्स से खुश नहीं होगा, तो उसे बाद में एग्जाम देने का मौका मिलेगा।

ब्यूरो रिपोर्ट


इंदौर की राजनीति के एक और युग का अंत मध्य प्रदेश कांग्रेस के जांबाज नेता आदरणीय महेश जोशी जी नहीं रहे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री महेश जोशी के दुखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ।
 
कांग्रेस पार्टी के प्रति उनका समर्पण , जनहित में उनके किये गये कार्य , उनकी स्पष्टता , बेबाक़ी ,ज़िंदादिली , लोगों को अपना बनाने की शैली कभी भुलायी नहीं जा सकती है।
 
उनका निधन कांग्रेस पार्टी के लिये एक अपूरणीय क्षति है।
 
ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।
 

शोकाकुल वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक धवन इंदौर 


*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी*

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने टि्वट संदेश में कहा, देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!

गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने संदेश में कहा-गणतंत्र दिवस भारत की बहुरंगी विविधता और समृद्ध सांस्‍कृतिक विरासत का प्रतीक है। मैं उन सभी महान विभूतियों का स्मरण करता हूँ, जिनके संघर्ष से 1950 में आज के दिन हमारा संविधान लागू हुआ और साथ ही उन सभी वीरों को नमन करता हूँ जिन्होंने अपने शौर्य से भारतीय गणतंत्र की रक्षा की है।” समूचा राष्ट्र आज 72 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और भारत मां की उन महान हस्तियों को याद कर रहा है, जिन्होंने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है। साथ ही उन शूर वीरों को नमन कर रहा है, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान दिया और देश की सीमाओं तथा उसकी एकता व अखंडता को अक्षुण रखा। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*वेब सीरीज तांडव के खिलाफ एफआईआर दर्ज,लेखक और निर्देशक पर एफआईआर,धार्मिक भावनाओं को लेकर की गई है वेब सीरीज में टिप्पणी*

मुंबई-निर्देशक अली अब्बास जफर और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ वेब सीरीज तांडव(Tandav) के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं की खराब छवि दिखाई गई है, जिससे धार्मिक उन्माद भड़क सकता है। शिकायत में एमेजॉन प्राइम के इंडिया हेड ऑफ ऑरिजिनल कंटेंट अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा और एक अन्य अनाम व्यक्ति भी शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त, सेंट्रल जॉन, सोमेन बर्मा ने कहा, हजरतगंज की एक पुलिस टीम सोमवार को एफआईआर में नामित लोगों की जांच और पूछताछ के लिए मुंबई रवाना होगी। हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट (अमेजन) अपर्णा पुरोहित का नाम शामिल है। यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में दर्ज की गई हैं।
ब्यूरो रिपोर्टर 


*कोरोना वायरस को लेकर संदेश देने वाले अमिताभ बच्चन के कॉलर ट्यून को हटाने दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका*

नई दिल्ली-कोरोना वायरस से बचाव व जागरूक रखने के लिए निजी कंपनी ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर कोरोना कॉलर ट्यून बनाया था। इसमें कोरोना वायरस से बचने व उपाय का सन्देश है। सावधान करने के मकसद से लगाए गए अमिताभ बच्चन के कॉलर ट्यून को हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है,जिसमें इस कॉलर ट्यून से परेशान होना बताया गया है। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*नववर्ष 2021:जानिए कैसा रहेगा आपका नए साल का पहला दिन देखिए 1 जनवरी आज का राशिफल*

5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942
सूर्योदय 06.42, सूर्यास्त 05.32, ऋतु – शीत
पौष कृष्ण पक्ष द्वितीया, शुक्रवार, 01 जनवरी 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।
मेष राशि -आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। हालांकि, अनावश्य धनखर्च की अधिकता रहेगी, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखें, वरना विवाद होने की संभावना रहेगी।
वृषभ राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों की मदद से कार्यों में सफलता मिलेगी और आय के नए स्रोत बनेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि मिल सकती है। कारोबार को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभदायक रहेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। परिजनों के साथ पिकनिक या कहीं घूमने जा सकते हैं।
मिथुन राशि :- आज का सामान्य रहेगा। कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रुका हुए कार्यों को गति मिलेगी। कामकाज की अधिकता रहने से थकान का अनुभव कर सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यता विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन खुशहाल होगा। सेहत का ध्यान रखें।
कर्क राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कड़ी मेहनत से काम सफल होंगे। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। अनुपयोगी वस्तुओं पर धन खर्च हो सकता है। पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। परिजनों के साथ घूमने की योजना बन सकती है।
सिंह राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में आशा के अनुरूप लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति पूर्व की अपेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। नये कार्यों की शुरुआत जोश के साथ कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है। लव लाइफ और सेहत अच्छी रहेगी।
कन्या राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन भागदौड़ की अधिकता रहने से अनावश्यक खर्च भी बढ़ेंगे। संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। प्रोफेशनल मामले में किसी काम पर नियंत्रण बनाए रखें। पढ़ाई से ब्रेक लेकर कोई नया स्किल सीखने का प्रयास करेंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।
तुला राशि - आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और लाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग हैं। कामकाज के उद्देश्य से प्रवास पर जा सकते हैं। व्यापार विस्तार की नई योजना बना सकते हैं। बुजुर्गों की सलाह लाभदायक सिद्ध होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। प्रोफेशनल स्तर पर अतिरिक्त काम का बोझ बढ़ सकता है। प्रेमी के साथ सामंजस्य बनाएं रखें।
वृश्चिक राशि – आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन परिश्रम से कार्य सफल होंगे। अपने अच्छे व्यवहार से कार्यक्षेत्र का माहौल सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। प्रोफेशनल मामले में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।
धनु राशि -आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आर्थिक लाभ मिलने के योग रहेंगे। परिजनों के साथ दिन अच्छा बीतेगी। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी। किसी समारोह या धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। पढ़ाई के मामले में स्थिति अच्छी रहेगी। खान-पान का ध्यान रखें।
मकर राशि -आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में धनलाभ की स्थिति रहेगी। हालांकि, कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से सभी कार्य सफल होंगे। प्रोफेशनल स्तर पर मिले मौके का जल्द फायदा लेने का प्रयास करेंगे। शारीरिक व मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं। अनावश्यक खर्च से बचने की आवश्यकता है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। यात्रा पर जाने से बचें।
कुम्भ राशि -आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार में कोई समस्या आ सकती है, जिसे आसानी से सुलझा सकते हैं। वित्तीय सलाहकार से मदद लेना फायदेमंद साबित होगा। सेहत अच्छी रहेगी।
मीन राशि -आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में कठिन परिश्रम से आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। राजनीतिक क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी। संतान के प्रति दायित्व पूर्ति भी होगी। रुका हुआ कार्य भी सम्पन्न होगा। ऑफिस के पेंडिंग पड़े काम को सुलझाने के लिए सहकर्मियों की मदद मिलेगी। सार्वजनिक स्थलों पर सावधानी बरतें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है।


*ब्रेकिंग;नए साल पर जिओ उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी,कंपनी ने सभी नेटवर्क पर वाइस कालिंग फ्री करने की घोषणा की है देखिए mornews*

नई दिल्ली-देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने नए साल पर ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने गुरुवार को सभी नेटवर्क (Off-Net) पर वॉइस कॉलिंग फ्री करने की घोषणा की है। कंपनी ने यह कदम टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (TRAI) के दिशानिर्देश के आधार पर उठाया है। ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ 1 जनवरी 2021 से मिलने लग जाएगा। इसका सीधा मतलब है कि ग्राहक अब जियो से एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल के नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा पाएंगे।  जियो को लेकर इस खबर के बाद दूसरी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयर्स में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है।
कॉल करने के लिए नहीं करना होगा रिचार्ज- इस ऐलान के बाद अब नये साल से किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए जियो ग्राहकों को पैसे नहीं देने होंगे,यह सुविधा देशभर में किसी भी एरिया के लिए होगा. वर्तमान में, आईयूसी व्यवस्था की वजह से ग्राहकों को ऑफ-नेट वॉइस कॉल के लिए पैसे खर्च करने पड़ते हैं।
बता दें कि सितंबर 2019 में टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने मोबाइल-टू-मोबाइल कॉल्स के लिए आईयूसी को जनवरी 2020 के आगे तक के लिए बढ़ा दिया था. इसके बाद जियो ने अपने ग्राहकों से ऑफ-नेट वॉइस कॉल के लिए चार्ज करना शुरू किया. हालांकि, जियो द्रवारा वसूला जाने वाला यह चार्ज आईयूसी चार्ज के बराबर ही थी।
ऑन-नेट डोमेस्टिक कॉल्स अभी भी फ्री- कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि ऑन-नेट डोमेस्टिक कॉल्स जियो नेटवर्क पर अभी भी बिल्कुल फ्री है. कंपनी ने कहा, ‘VoLTE जैसे एडवांस टेक्नोलॉजी का लाभ आम भारतीय नागरिकों तक पहुंचाने के लिए रिलायंस जियो प्रतिबद्ध है।
ब्यूरो रिपोर्ट 


*फैक्ट्री में लगी आग,सुबह की है घटना बचाव कार्य जारी*

नई दिल्ली-दिल्ली के मायापुरी इलाके में शनिवार सुबह मास्क बनाने वाली एक फैक्टरी में आग लग गई। हादसे में 45 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी को आज सुबह साढ़े पांच बजे आग लगने की सूचना मिली और छह दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गई। बताया जा रहा है कि दमकल अधिकारियों ने फैक्टरी का दरवाजा तोड़ दिया और तीन लोगों को वहां से बचा लिया, जिनमें से एक अचेत अवस्था में था। उस व्यक्ति को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया। मृतक की पहचान जुगल किशोर के रूप में की गई है। मिली जानकारी के अनुसार फैक्टरी की इमारत की तीसरी मंजिल में आग लगी थी जहां मशीन और कच्चा माल था।  

ब्यूरो रिपोर्टर


*Big Breaking:बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला,प्रदर्शनकरियो को पुलिस ने खदेड़ा गृह मंत्री अमित शाह ने मामले की जानकारी मांगी*

(ब्यूरो)कोलकाता– पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर से एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में विभिन्न प्रदर्शनकारियों द्वारा गुरुवार दोपहर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला किया गया है। जानकारी के अनुसार डायमंड हार्बर में उस सड़क को भी अवरुद्ध करने का प्रयास किया, जहां से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का काफिला गुजरने वाला था। जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों द्वारा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर प्रदर्शनकारियों द्वारा पथराव भी किया गया है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुये हमले की एक वीडियो भी सामने आई है। जब डायमंड हार्बर में एक सड़क से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का काफिला गुजर रहा था। उसी दौरान विभिन्न प्रदर्शनकारी वहां पहुंच गये और जेपी नड्डा के काफिले के वाहनों पर जोरदार हमला बोल दिया। इस दौरान जेपी नड्डा के काफिले के कई वाहनों में तोड़फोड़ किये जाने की बातें सामने आई हैं। जानकारी के अनुसार जेपी नड्डा के काफिले के कई वाहनों के इस घटना के दौरान शीशे टूट गये हैं।
आपको बता दें कि आज सुबह ही बंगाल बीजेपी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जेपी नड्डा की सुरक्षा की चिंता करते हुए चिट्ठी लिखी थी। पार्टी ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष की सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए थे। खबर आ रही हैं कि गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल पुलिस से बीजेपी के आरोपों पर जवाब मांगा है। आपको बता दें कि कल तृणमूल कांग्रेस के कथित समर्थकों ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को शहर के हेस्टिंग्स इलाके में बीजेपी के नए चुनाव कार्यालय के बाहर से काले झंडे दिखाने की कोशिश की। बीजेपी ने टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है।
ब्यूरो रिपोर्टर 


करीना को इस हालत में देख हैरान रह गए सभी

मुंबई. करीना कपूर (kareena kapoor) अपना प्रेग्नेंसी पीरियड एन्जॉय कर रही है। इन दिनों वे मुंबई में नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश की वादियों में बेटे तैमूर अली खान (taimur ali khan) के साथ मौज कर रही है। दरअसल, करीना के पति सैफ अली खान (saif ali khan) हिमाचल के धर्मशाला में अपनी अपकमिंग फिल्म भूत पुलिस की शूटिंग कर रहे हैं तो करीना भी पति के पास रहने आ गई है। बता दें कि करीना दूसरी बार मां बनने जा रही हैं। इसी साल अगस्त में अपनी प्रेग्नेंसी की खबर बताने के बाद वे तुरंत अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए दिल्ली रवाना हो गई थीं। 7 महीने की प्रेग्नेंट करीना इन दिनों सोशल मीडिया पर भी बेहद एक्टिव है। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर ऐसी फोटो शेयर की जिसे देखकर उनके फैन्स हैरान रहे गए।

*पूर्व शिक्षा मंत्री व विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन*

नईदिल्ली/जयपुर-राजस्थान की पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं राजसमंद की विधायक किरण माहेश्वरी का निधन हो गया है। विधायक माहेश्वरी का रात साढ़े 12 बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वह राजसमंद से तीन बार विधायक, उदयपुर नगर परिषद की सभापति और उदयपुर की सांसद रह चुकी हैं। किरण माहेश्वरी को भाजपा ने कोटा नगर निगम चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया था। कोटा में वे कोरोना संक्रमित होकर उदयपुर लौटी थीं। उन्हें करीब पांच दिन होम आइसोलेशन रखा गया। उसके बाद सांस लेने में तकलीफ होने पर गीतांजलि हॉस्पिटल भर्ती कराया गया। तबीयत में सुधार नहीं होने पर उन्हें उदयपुर से एयर एम्बुलेंस से उन्हें मेदांता हॉस्पिटल ले जाया गया। करीब 25 दिन से वे मेदांता में भर्ती थीं। बताया जा रहा है कि किरण माहेश्वरी का पार्थिव देह आज उदयपुर लाया जाएगा तथा कोविड़ प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया जाएगा।
ब्यूरो रिपोर्टर


*अमिताभ बच्चन ने की अपने अंग दान करने की घोषणा,ट्वीट कर दी इस बात की जानकारी,देखिए*

मुंबई- महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने अंग दान करने की घोषणा की है। सुपर स्टार ने अपने अंग दान करने की जानकारी बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करने के साथ दी। अमिताभ बच्चन ने अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है,जिसमें उनके कोट पर एक छोटा सा हरे रंग का रिबन भी है। महानायक ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा, मैं एक शपथ ले चुका ऑर्गन डोनर हूं। मैंने ये ग्रीन रिबन इसकी पवित्रता के लिए धारण किया है। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन ने हाल ही में वैश्विक महामारी कोविड-19 को मात दी थी।
ब्यूरो रिपोर्ट 


ब्रेकिंग;बाबरी मस्जिद विध्वंस केस,सीबीआई कोर्ट ने आडवाणी उमाभारती सहित सभी 32 आरोपियों को बरी किया*

नईदिल्ली/रायपुर-28 साल पुराने बाबरी विध्वंस केस में आखिरकार फैसला आ गया है, लखनऊ की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने मामले में फैसला सुनाते हुए मामले में जुड़े लाल कृष्णआडवाणी,मुरली मनोहर जोशी,उमाभारती, कल्याण सिंग, नृत्यगोपाल दास, सहित सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि बाबरी विध्वंस सुनियोजित नहीं था।
ब्यूरो रिपोर्ट 


*पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे जसवंत सिंह का निधन,कुछ दिनों से अस्पताल में थे भर्ती*

 नई दिल्ली-पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का आज सुबह दिल्ली में 82 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने अटल जी की सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया। जसवंत सिंह को दिल्ली के सेना अनुसंधान और रेफरल अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया।

ब्यूरो रिपोर्ट