1. Home
  2. Rajnandgaon

Rajnandgaon

राजनांदगांव के प्रभारी प्रदेश कांग्रेस महामंत्री पंकज शर्मा ने किसानों की समस्या को लेकर विशेष बैठक राजनंदगांव जिला कांग्रेस भवन में रखी

राजनांदगांव के प्रभारी आदरणीय पंकज शर्मा जी द्वारा राजनांदगांव जिले के समस्त किसानों की समस्या को लेकर विशेष बैठक राजनंदगांव जिला कांग्रेस भवन में रखी गई???? 


*राशन दुकान में हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन,लोग राउंड मार्क अपनी बारी की प्रतीक्षा करते नजर आ रहे*

राजनांदगांव:-गौरीनगर वार्ड क्रमांक 13 में गुरुवार को राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से पालन किया गया। लोग निश्चित दूरी पर बने राउंड मार्क में खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करते नजर आए। कोरोना जैसे खतरनाक वॉयरस से अपनी और परिवार की रक्षा करने का एक मात्र तरीका सावधानी और बचाव है। सावधानी और सुरक्षा से ही कोरोना जैसी खतरनाक महामारी से बचा जा सकता है। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*राजनांदगांव,जिले में एक कोरोना के पॉजिटिव मरीज के मिलने से हड़कंप,प्रदेश में मरीजों की संख्या 2 हुई*

राजनांदगांव:-छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है रायपुर के बाद आज राजनांदगांव में एक पॉजिटिव केस मिला है।राजनांदगांव जिले में हड़कंप मच गया है। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। वहीं जिलेवासियों को लगातार घर में रहने की सलाह दी जा रही है और बेवजह घूमने वालों पर दंडनात्मक कार्यवाही की जाएगी। इससे पहले केवल राजधानी रायपुर में एक कोरोना पाॅजिटिव युवती डिटेक्ट हुई थी, जिसे तत्काल आइसोलेट कर दिया गया था, जिसकी वजह से कोरोना को फैलने का मौका नहीं मिला था। अब राजनांदगांव में दूसरा मरीज पाॅजिटिव मिलने के बाद थोड़ी चिंता बढ़ गई है। हालांकि डिटेक्ट होते ही पीड़ित को आइसोलेट कर दिया गया है, वहीं उसके परिजनों को भी तमाम जानकारियां दी गई हैं। 

Mornews आप सभी से अपील करता है घर पर ही रहे बाहर न निकले,स्वछ रहे स्वस्थ रहे।


*भाजपा समर्थित प्रतीक्षा भंडारी चुनी गई निर्विरोध जनपद अध्यक्ष mornews*

राजनांदगांव:-(पंकज गुप्ता)जनपद पंचायत राजनांदगांव के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा समर्थित प्रतीक्षा भंडारी निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई। कांग्रेस के पास कोई भी एस. सी. महिला प्रत्याशी नहीं होने का पूरा फायदा प्रतीक्षा भंडारी को मिला। एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद पंचायत अध्यक्ष पद के लिए केवल प्रतीक्षा भंडारी ने ही नाम और निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया था। इस लिए उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित किया गया।  

ब्यूरो रिपोर्टर


"हेमा देशमुख बनी राजनांदगांव की महापौर,कांग्रेस के पक्ष में पहली जीत"

राजनांदगांव,छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पक्ष में पहला परिणाम आया है। प्रतिष्ठापूर्ण राजनांदगांव की महौपौर पद पर कांग्रेस की हेमा देशमुख निर्वाचित हो गईं हैं।

काफी गुणा-गणित के बाद आखिरकार राजनांदगांव महापौर का पद कांग्रेस के खाते में आ गया। महापौर के लिए हुए मतदान में कांग्रेस की हेमा देशमुख को मिले 31 तथा भाजपा की शोभा सोनी को 20 वोट मिले। इस तरह हेमा देशमुख महापौर चुन ली गईं हैं। इस परिणाम के बाद कांग्रेसजनों की खुशी का ठिकाना नहीं है, वहीं भाजपाइयों में एक बार फिर मायुसी छा गई है।

हैरान करने की बात तो ये है कि भाजपा के 21 पार्षद थे, लेकिन भाजपा के पार्षद वोट में कांग्रेस ने एक सेंध लगा ली। भाजपा के पार्षद ने क्रांस वोटिंग की है। कांग्रेस की ओर से प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने चुनाव की पूरी कमान संभाल रखी थी। कांग्रेस के पार्षद के साथ-साथ वो निर्दलीय पार्षदों के साथ भी सतत संपर्क में भी थे, लिहाजा नतीज कांग्रेस की जीत के रूप सामने आया।

बताते चलें कि 51 सदस्यीय कुल पार्षदों की संख्या वाले निगम में कांग्रेस के 28 पार्षद जीतकर आये थे, बाद में तीन और पार्षदों ने भी कांग्रेस को समर्थन दे दिया। ना सिर्फ निर्दलीय पार्षदों ने सपोर्ट किया, बल्कि भाजपा के भी एक पार्षद ने क्रास वोटिंग करते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया। 

ब्यूरो रिपोर्ट


"माँ बम्लेश्वरी मंदिर डोगरगढ़ में 10 करोड़ रुपय की लागत से नया रोप-वे तैयार सीएम भूपेश करेंगे शुभारंभ"

 डोंगरगढ़– मां बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ में नवनिर्मित रोप-वे का ट्रायल शुरू हो गया है। नवरात्र के दौरान सीएम भूपेश बघेल रोप-वे का शुभारंभ करेंगे। 10 करोड़ रूपए की लागत से आधुनिक तकनीकी से नए रोप-वे को तैयार किया गया है। अब प्रति घंटे 500 से ज्यादा श्रद्धालु रोप-वे का इस्तेमाल कर सकेंगे। रोप-वे को मेंटनेंस के लिए अभी बंद किया गया है। मेंटनेंस के बाद इसमें 10 करोड़ रूपए की लागत से नए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। नवरात्रि में श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ होती है। इसी दौरान इसे शुरू किया जाएगा।

बता दें रोप-वे में कुछ हादसे भी हो चुके हैं, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया था। इन्हीं हादसो को गंभीरता से लेते हुए मंदिर प्रशासन ने रोप-वे के नवनिर्माण और मेंटेनेंस का काम कर रहा है।
 
ब्यूरो रिपोर्ट

"चिटफंट कंपनी घोटाले में नाम आने से अभिषेक सिंह पर मामला दर्ज,अभिषेक सिंह ने कहा जांच के बाद सब साफ हो जाएगा मैं सही"

 राजनांदगांव। अनमोल इंडिया चिटफंड कंपनी मामले में अलग-अलग थानों में एफआईआर हुई है। पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव सहित अन्य लोगों के विरुद्ध एफआईआर हुई है। राजनांदगांव के खैरागढ़, लालबाग सहित अन्य थानों में एफआईआर हुई है। इस मामले में पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने मीडिया से कहा कि उन्हें न्याय और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच करेगी तो सब सामने आ जाएगा। इसे राजनीतिक मुद्दा बनाया जा रहा है। अनमोल इंडिया से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

ब्यूरो रिपोर्ट


"स्कूल मैदान में युवक की लास देखने से क्षेत्र में सनसनी"

 राजनांदगांव– गंडई के वार्ड 6 के बालक शासकीय हाई स्कूल के मैदान में सुबह खेलने गए युवकों ने सीढिय़ों पर खून से लथपथ युवक की लाश देखी, घटना की खबर फैलते ही लोगों की भीड़ जुट गई, मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मृतक लूट और चोरी के कई मामले का आरोपी
मृत युवक की पहचान पुलिस ने गंडई के वार्ड 6 निवासी 23 वर्षीय माधव यादव के रूप में की। परिजनों ने बताया, कि युवक शुक्रवार शाम से घर से निकला था। देर रात तक उसे आस-पास ढूंढते रहे पर वह घर नहीं आया। पुलिस ने मुताबिक मृतक के खिलाफ लूटपाट और चोरी के अपराध के कई मामले गंडई थाना में दर्ज है। ऐसे में इलाके सभी संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।
मृतक की लाश के पास चप्पल और कमर में बेल्ट टूटा हुआ मिला है। वहीं पैर में चोट के निशान हैं। युवक के सिर से काफी खून बहकर सीढ़ी पर जमा हुआ मिला है। शव देखने से लग रहा जैसा युवक के ऊपर किसी भारी सामान से हमला किया गया है। बहरहाल परिजनों के अलावा मृतक के दोस्तों से भी पूछताछ कर सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।
 
ब्यूरो रिपोर्ट