1. Home
  2. Janjgir-Champa

Janjgir-Champa

*महिला विधायक के पति व ससुर ने आँन ड्यूटी पुलिसकर्मी से की गालीगलौज दी जान से मारने धमकी मामला दर्ज*

जांजगीर चाम्पा:-जांजगीर चाम्पा जिले के पामगढ़ विधायक इंदु बंजारे के पति व ससुर पर ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी से गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने और धक्का-मुक्की करने का मामला सामने आया है। पीड़ित आरक्षक की शिकायत पर पामगढ़ थाने में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। पामगढ़ थाना प्रभारी राजकुमार लहरे ने बताया कि रक्षित केंद्र जांजगीर के आरक्षक नरेंद्र बंजारे की ड्यूटी थाना पामगढ़ क्षेत्र में लगाई गई है। घटना के दौरान आरक्षक नरेंद्र बंजारे ससहा बैरियर की ओर अपने सहकर्मी के साथ जा रहा था। इस दौरान भिलौनी गांव में लॉक डाउन और धारा 144 का उल्लंघन करते हुए उत्तम भरद्वाज एवं ईश्वरी भारद्वाज के द्वारा समय पूर्व दुकान खोलकर भीड़ इकट्ठा की गई थी।
इसे बंद करने के लिए आरक्षक नरेंद्र बंजारे ने समझाया। इस दौरान उत्तम भारद्वाज और ईश्वरी भारद्वाज आवेश में आ गए और आरक्षक नरेंद्र बंजारे को गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। साथ ही उसके साथ धक्का-मुक्की भी की गई। जिसकी शिकायत आरक्षक के द्वारा पामगढ़ थाने में दर्ज कराई गई है। जिस पर पामगढ़ थाने में आईपीसी की धाराओं 34, 188,353, 294,506, 332 के तहत एफआईआर दर्ज दर्ज कर ली गई है। पामगढ़ पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी उत्तम भारद्वाज और ईश्वरी भारद्वाज अभी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*प्रधानमंत्री मोदी पर डॉ ने की आपत्तिजनक टिप्पणी सीएमएचओ ने की कार्यवाही*

जांजगीर चाम्पा:- मालखरौदा सीएचसी में पदस्थ डॉ. कृष्णा सिदार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कार्रवाई की गई। डॉ. कृष्णा सिदार द्वारा पीएम मोदी के कोरोनो रोकथाम संबंधी संबोधन के खिलाफ व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट कर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई।

पोस्ट होने के बाद क्षेत्र के लोगों की आपत्ति और शिकायत के बाद सीएमएचओ ने संज्ञान लिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने डॉक्टर को शो कॉज नोटिस जारी कर दिया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सिविल सेवा आचरण नियम के तहत कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*कालाबाजारी करने वालो की खैर नही,हुई सख्त कार्यवाही देखिए रिपोर्ट*

जांजगीर- चांपा:-कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान परिस्थिति का फायदा उठाते हुए कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में जाजंगीर पुलिस ने महंगे दामों पर मास्क और सेनेटाइजर बेचने की शिकायत पर एक दुकान संचालक को गिरफ्तार किया है।

जांजगीर क्षेत्र के नैला स्टेशन रोड स्थित छत्तीसगढ़ मेडिकल स्टोर के संचालक हरीश शितलानी को अपने मेडिकल स्टोर में मास्क और सैनिटाइजर को निर्धारित कीमत से अधिक कीमतों पर बेचने पर गिरफ्तार कर लिया गया है।

लॉकडाउन के दौरान बाजारों में भीड़ है, वहीं कई सामानों को बढ़े हुए दामों में बेचा जा रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन अब जरूरी सामानों की होम डिलीवरी करेगा। वहीं कालाबाजारी रोकने के लिए टीम का भी गठन किया गया है। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*एसीबी की कार्यवाही चिकित्सा विभाग के लिपिक रिश्वत लेते गिरफ्तार*

जांजगीर चाम्पा:-जिले के सीएमएचओ कार्यालय में बुधवार को एसीबी ने छापेमार कार्रवाई की। एसीबी ने छापा मारकर मुख्य चिकित्सा का मुख्य लिपिक को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार एसीबी ने दबिश देकर स्वास्थ्य अधिकारी के मुख्य लिपिक बीएल साहू को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने बीएल साहू को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह 1500 रुपए की रिश्वत ले रहा था। विभाग में एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देवेंद्र यादव से समयमान वेतनमान निकालने के एवज 4500 रुपए की मांग की गई थी।  

ब्यूरो रिपोर्ट


*कांग्रेस अध्यक्ष के क्लिनिक में एसडीएम ने छापा मारकर कार्यवाही की*

जांजगीर चम्पा:-जिले के अकलतरा में शुक्रवार को झोलाछाप डॉक्टर की क्लिनिक में एसडीएम की टीम ने छापा मारा। बता दें कि जिस डॉक्टर के यहां एसडीएम की टीम ने छापामार कार्रवाई की है, वह अकलतरा नगर कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष है। दरअसल राज्य सरकार ने झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ मुहिम शुरु की है। बताया जा रहा है कि अकलतरा में रविन्द्र साहू झोलाछाप डॉक्टरी का कारोबार लंबे से चला रहा था। इस बीच किसी ने मंत्रालय में शिकायत कर दी। इसके बाद एसडीएम जांजगीर मेनका प्रधान और अकलतरा बीएमओ की टीम ने छापेमारी की और क्लीनिक को सील कर दिया है। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*जांजगीर-चाम्पा में जिला पंचायत अध्य्क्ष उपाध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की जीत*

जांजगीर-चांपा:-जांजगीर-चांपा के जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के प्रतिष्ठा पूर्ण चुनाव में कांग्रेस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। यहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पदों पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई है। अध्यक्ष पद पर यनीता चंद्रा और उपाध्यक्ष पद पर राघवेंद्र प्रताप सिंह जीते हैं। इस तरीके से जिले के जनपदों में अपना वर्चस्व स्थापित करने के बाद एक बार फिर जिला पंचायत में भी कांग्रेस का कब्जा हो गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद को लेकर गहमागहमी की स्थिति थी क्योंकि जिला पंचायत के सदस्यों को जिले से बाहर भेजा गया था। 25 सदस्यी जिला पंचायत में कांग्रेस समर्थित 14 उम्मीदवार विजयी हुए थे। जबकि 8 भाजपा समर्थित उम्मीदवार जीते थे। वहीं तीन अन्य उम्मीदवार विजयी हुए थे। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*9 में 7 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा बसपा भाजपा को 1-1सीट*

जांजगीर चम्पा। जिले के सभी 9 जनपद पंचायतों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव गुरूवार को संपन्न कराया गया। वहीं जिले के सभी जनपद पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने फिर बाजी मार ली है और 9 में से 7 जनपद में अपना कब्जा जमा लिया है। नवागढ़ जनपद पंचायत से भाजपा के खाते में तो पामगढ़ हमेशा की तरह बसपा के खाते में गयी।

देखिए किसकी कहा से हुई जीत,

1) नवागढ़ - प्रीति देवी सिंह (भाजपा)
2) पामगढ़ - राजकुमार पटेल (बसपा)
3) अकलतरा - शिवानी सुशांत सिंह (कांग्रेस)
4) बलौदा - नम्रता कन्हैया राठौर (कांग्रेस)
5) बम्हनीडीह - आशा बालेश्वर साहू (कांग्रेस)
6) सक्ती - राजेश राठौर (कांग्रेस)
7) जैजैपुर - रोशनी कुलदीप चंद्रा (कांग्रेस)
8) मालखरौदा - लकेश्वरी देवा लहरे (कांग्रेस)
9) डभरा - दयाल दास सोनी (कांग्रेस) 

ब्यूरो रिपोर्ट


*पति से झगड़ा होने पर पत्नी ने अपने मासूम बच्चों को उतारा मौत के घाट दरिंदगी की हदे पार mornews*

जांजगीर चांपा:जिले से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है,पति से झगड़ा होने के बाद पत्नी ने गुस्से में अपने दो मासूम बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी। महिला ने बच्चों की हत्या के बाद उनके शव को दूसरे घर के शौचालय में छिपा दिए थे।प्राप्त जानकारी के अनुसार पति से झगड़ा करने के बाद पत्नी ने तीन बच्चों को जान से मारने की साजिश रची थी, लेकिन एक बच्चे की पैरा में दबाने के कारण जान बच गई। यह पूरा मामला जांजगीर थाना क्षेत्र के ग्राम बिरगहनी का है। जहां
सोमवार की रात्रि अनीता यादव का किसी बात को लेकर अपने पति बलराम यादव के बीच विवाद हो गया। विवाद के बाद आवेश में आकर महिला ने अपने दो बेटे व एक बेटी की हत्या का योजना बनाकर डेढ़ साल के बेटे व दो माह के बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी।
लाश को पास के घर के शौचालय में छुपा दिया। वही अपने 6 साल की मासूम बेटी की हत्या करने की योजना बनाते समय घटना के बारे में परिवारजनों को पता चल गया व सारा मामला सामने आ गया।


ब्यूरो रिपोर्ट 


* शिक्षा विभाग के अधिकारी की कार को बस ने मारी ठोकर शिक्षा अधिकारी घायल इलाज जारी*

जाँजगीर चाँपा:-जिले में फिर एक बार रफ़्तार का कहर देखने को मिला है जहाँ इस बार नावगढ़ खंड शिक्षा अधिकारी इसका शिकार हुआ है। जहां इस दुर्घटना में हाथ और सर पे चोट आई है। वहीं नावगढ़ खंड शिक्षा अधिकारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस दुर्घटना में कुछ बस सवारियों को भी मामूली चोट लगी है। घटना की सूचना मिलते ही 112 की टीम तत्काल घटनास्थल पहुंँची और घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवागढ़ पहुंचायी। वहीं चिकित्सा अधिकारी को जाँजगीर चिकित्सालय भेजा गया। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार भंवरपुर से कोरबा के बीच चलने वाली राजधानी बस क्रमाँक CG11 DB 0194 प्रतिदिन की भांंति शुक्रवार दोपहर लगभग 01:00 बजे नवागढ़ थाना अंतर्गत ग्राम अमोरा (महन्त) पहुंची थी। तभी तेज रफ्तार बस ने भाँठा मोड़ के पास विपरीत दिशा से खंड चिकित्सा अधिकारी यशपाल खन्ना की कार क्रमाँक CG11 AU 2603 को जबरदस्त ठोकर मार दी जिससे कार और बस दोनो क्षतिग्रस्त हुये हैं। इस दुर्घटना में खन्ना के हाथ और सिर में चोटें में लगी है। घटना की सूचना मिलते ही 112 की टीम तत्काल घटनास्थल पहुंची और घायलों को स्वास्थ्य केंद्र नवागढ़ पहुँचाया जहाँ उनका ईलाज जारी है। 

ब्यूरो रिपोर्ट


"एंटी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही,राजस्व निरीक्षक रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार"Mornews

 
(ब्यूरो रिपोर्टर)प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिवरीनारायण क्षेत्र के आवेदक कोमल पाण्डेय पिता स्व. सेवाराम पाण्डेय, ग्राम भड़ेयापारा खरौद, थाना शिवरीनारायण, के पैतृक भूमि खसरा नंबर-309/1, रकबा 10 डिसमिल,के जमीन का सीमांकन करने के एवज में राजस्व विभाग में पदस्थ शिव ठाकुर, आर.आई. के द्वारा 10,000/- दस हजार रूपये रिश्वत की मांग की गई थी। जिसकी शिकायत एण्टी करप्शन ब्यूरो में किया गया था। जिसका सत्यापन डिजिटल वाईस रिकार्डर देकर रिश्वत मांगवार्ता को रिकार्ड कर लाने हेतु कहा गया। प्रार्थी द्वारा आरोपी के निवास स्थान पर जाकर रिश्वत वार्ता को रिकार्ड किया गया । प्रार्थी के द्वारा मौके पर,तीन हजार रूपये दे दिया गया व शेष रकम सात हजार रूपये को बाद में देना बताया गया। आरोपी को आज दिनांक 09.01.2020 को जांजगीर स्थित लालू स्वीट्स रेस्टोरेंट केरा, मेन रोड जांजगीर में 7,000/- सात हजार रूपये रिश्वत लेते पकड़ा गया। रिश्वत की रकम आरोपी के पास से जप्त की गई है एवं आरोपी को एसीबी ने हिरासत में लिया गया है एवं उनसे पूछताछ किया जा रहा है।
 
ब्यूरो रिपोर्ट

"भाजपा मंडलअध्यक्ष चुनाव में फिर हंगामा,सांसद के खिलाफ लगे नारे देखिए रिपोर्ट"

जांजगीर चांपा। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में मंडल अध्यक्षों का चुनाव करा रही है। इसी कड़ी में डबरा के मंगल भवन में मंडल अध्यक्ष का चुनाव होना था। इसमें कार्यकर्ताओ ने बूथ अध्यक्षों को नजरबन्द करने का आरोप सांसद के ऊपर लगाया और चुनाव रद्द करने की मांग की है और नहीं मानने पर चुनाव का बहिष्कार किया। भारी शोरशराबे और नारेबाजी के बीच सांसद गुहराम अजगळे के दबाव में चुनाव अधिकारी ने नाममात्र के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में चुनाव कराया और मंडल अध्यक्ष की घोषणा कर दी। घासीराम अग्रवाल को मंडल अध्यक्ष बना दिया गया, जिससे नाराज कार्यकर्ताओं ने चुनाव रद्द करने का मांग की। नाराज कार्यकर्ताओं ने सांसद गुहराम मुर्दाबाद के नारे लगाए। चुनाव में कार्यकर्ताओ में भारी रोष व्याप्त है। कार्यकर्ताओ का आरोप है कि सासंद अपने चहेते को मंडल अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं। इसके चलते कार्यकर्ताओं के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा। 

ब्यूरो रिपोर्ट


"जिला अस्पताल के डॉक्टर ने अपनी भांजी से किया रेप,रिस्ते को किया कलंकित मामला दर्ज"

जांजगीर– जिला अस्पताल के डॉक्टर प्रताप कुर्रे पर उसकी सगी भांजी ने रेप का आरोप लगाया है, आरोपी डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला जांजगीर जिले के सारागांव थाना क्षेत्र का है।

भगवान का दूसरा रूप कहे जाने वाले डॉक्टर पर मामा भांजी के रिश्ते को कलंकित करने का मामला सामने आया है। सारागांव थाने में डॉक्टर के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी डॉक्टर को हिरासत में ले लिया है। पीड़िता भी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है। विभागीय काम काज के बहाने डॉक्टर ने अपनी भांजी को अपना शिकार बनाया।
सारागांव पुलिस के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने रविवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, कि उसका मामा जिला अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. प्रताप सिंह कुर्रे द्वारा रविवार को दबावपूर्वक उसके साथ अनाचार किया। इससे पहले भी वह उसके साथ इस तरह की हरकतें कर चुका है। मना करने के बाद भी वह नहीं माना। जिसके चलते उसे रिपोर्ट लिखानी पड़ी। पुलिस ने डॉक्टर को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है। 

ब्यूरो रिपोर्टर


"टेंट लगाकर जुआ खेलते फड़ में युवक पकड़ाए,काफी दिनों से सूचनाएं मिल रही थी जुए की"

 जांजगीर चाम्पा। जिले के शिवरीनारायण थाना अंतर्गत महानदी के तट पर टेंट लगाकर दांव लगते हुए शिवरीनारायण पुलिस ने 12 जुआरिओं को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि महानदी के तट पर खुलेआम जुआरी जुआ खेलते रहते है। इस पर थाना प्रभारी के द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए 12 जुआरियों से 43700 रुपए जब्त किए है। वही जुआरिओ के उपर जुआ एक्ट के अंतरगत कार्यवाही की गई। थाना प्रभारी का कहना है कि इस प्रकार की कार्यवाही लगातार की जा रही है और आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।

 
 
ब्यूरो रिपोर्ट

"मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांजगीर जिले में किए 80 करोड़ के विकास कार्य का लोकार्पण"

 जांजगीर चाम्पा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को जांजगीर-चांपा के शासकीय टीसीएल कालेज के समीप खोखराभांठा में भव्य रूप से आयोजित अभिनंदन समारोह में जांजगीर-चांपा जिले के नागरिकों को 80 करोड़ 66 लाख से अधिक रूपए की विकास और निर्माण कार्यो की सौगात दी। इनमें इनमें 64 करोड़ 66 लाख रूपये की सड़क, भवन, पुल-पुलिया और 16 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित सर्वसुविधायुक्त 144 पुलिस आवास शामिल हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने यह सौगात छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में दी।  मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम में 16 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित सर्वसुविधायुक्त पुलिस आवास का लोकार्पण किया। पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए 144 आवास बनाए गए हैं। इसी तरह उन्होंने 62 करोड़ 11 लाख रूपए से अधिक की लागत से 14 विकास कार्यो का लोकार्पण किया। इनमें लोक निर्माण सेतु विभाग द्वारा 44 करोड़ 85 लाख रूपए की राशि से कंजीनाला पर तेंदुआ के पास ब्रिज, धौराभांठा-ठूठी-सरवानी मार्ग पर सोननदी पर पुल, बावनगुढ़ी-कपिस्दा मार्ग पर सोननदी में पुल, मोहंदीखुर्द-हरदी मार्ग पर बोराई नदी पर उच्च स्तरीय पुल, कोटमीसोनार के समीप लीलागर नदी पर पुल और शिवरीनारायण-केरा मार्ग में कंजीनाला पर पुल निर्माण कार्य शामिल हैं। इसी तरह उन्होंने लोक निर्माण विभाग द्वारा 7 करोड़ 79 लाख रूपए की लागत से निर्मित बलौदा-हरदीबाजार के मध्य सरईताल-कर्रानाला मार्ग तीन किलोमीटर, कण्ड्रा-बेलटुकरी मार्ग, साढे़ तीन किलोमीटर और जर्वे च में हाईस्कूल भवन का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2 करोड़ 53 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित ड्रग वेयर हाउस और आदिवासी विकास विभाग द्वारा एक करोड़ 62 लाख रूपये की लागत से गुचकुलिया-जैजैपुर में अनुसूचित जनजाति आश्रम और 4 करोड़ 42 लाख रूपये की राशि से निर्मित अड़भार, पोरथा-सक्ती, रायपुरा-जैजैपुर और सिंघरा-जैजैपुर सड़क मार्ग का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम में अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाओं के अंतर्गत 2 करोड़ 55 लाख रूपये की राशि से निर्मित होने वाले फायर स्टेशन व गैरेज निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री टीएस सिंहदेव, चन्द्रपुर विधायक रामकुमार यादव, पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन,चुन्नीलाल साहू, चैनिंसंह सामले, गोरेलाल बर्मन, जिला पंचायत अध्यक्ष नंदकिशोर हरबंश, रश्मि गबेल, मंजू सिंह, शशिकांता राठौर,दिनेश शर्मा, रविशेखर भारद्वाज, रमेश पैगवार,विवेक सिसोदिया, बिलासपुर राजस्व संभाग के कमिश्नर बीएल बंजारे, पुलिस महानिदेशक प्रदीप गुप्ता, कलेक्टर जनकप्रसाद पाठक, पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल उपस्थित थे।

 
ब्यूरो रिपोर्ट

"आकाशिय बिजली की चपेट में आने 10 झुलसे एक कि मौके पर मौत"

 जांजगीर– शुक्रवार की शाम रिमझिम बारिश के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई। वहीं ११ लोग बुरी तरह से झुलस गए। सभी गंभीर रूप से घायलों को चांपा के मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पहली घटना बम्हनीडीह थाना अंतर्गत रोहदा की है। जहां रानी बरेठ पिता राधेलाल बरेठ (१७) शुक्रवार की शाम ३ बजे स्कूल से घर आई। उसके माता-पिता खेत गए हुए थे। रानी अपनी मां को बुलाने खेत जा रही थी। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। जिससे युवती बुरी तरह झुलस गई। किशोरी को डायल 112 के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बम्हनीडीह में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी घटना कोरबा जिले के उरगा थानांतर्गत ग्राम मोहरा की है। किसान हरि सिंह कंवर ४५ शुक्रवार की शाम को खेत गया था। खेत से लौटकर वह तालाब में हाथ पांव धो रहा था। इसी दौरान वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। उसे गंभीर अवस्था में चांपा के मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसी तरह कोरबा जिले के करतला थानांतर्गत ग्राम देवलापाठ में पांच लोग गाज की चपेट में आ गए। प्रभावितों में अयोध्या प्रसाद, परमेश्वर, सोनकुंवर, इतवारा बाई, चिचोली हैं जो शुक्रवार को पैदल अपने गांव जा रहे थे। इसी दौरान गाज की चपेट में आ गए। उन्हें गंभीर अवस्था में मिशन अस्पताल चांपा में भर्ती कराया गया है। इसी तरह चांपा पीआईएल के पीछे निवासरत सबरियाडेरा निवासी बुधवारा, लालाराम, राधा बाई, बिसेसर एवं कुमारी बाई अपने घर में ही थे। उनके घर में आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे वे झुलस गए। उन्हें गंभीर अवस्था में मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी का इलाज जारी है।
 
ब्यूरो रिपोर्ट