1. Home
  2. Durg

Durg

*सेक्टर 6,हुडको और हाउसिंग बोर्ड कालीबाड़ी पहुंचे विधायक देवेंद्र,माता से की भिलाईवासियो के सुख समृद्धि की कामना*

◆सेक्टर 6,हुडको और हाउसिंग बोर्ड कालीबाड़ी पहुंचे विधायक देवेंद्र,माता से की भिलाईवासियो के सुख समृद्धि की कामना

◆सहपरिवार माता का दर्शन कर भिलाईवासियों के सुख-शांति और समृद्धि की प्रार्थना

◆विधायक की पहल से सभी काली बाड़ी में हो रहा विकास कार्य,पेवर ब्लॉक और डोमशेड लगा

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव गुरुवार काे माता दुर्गा की आराधना करने सेक्टर 6 और हुडको के कालीबाड़ी पहुंचे। पूजा पाठ कर माता के चरणों में पुष्प अर्पित किए। और हाथ जोड़ कर माता से भिलाईवासियों की सुख-शांति और समृद्धि की प्रार्थना की। भिलाई सहित प्रदेश भर के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने के साथ ही हर व्यक्ति के हित और विकास के साथ ही प्रदेश के विकास की भी कामना की।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव सहपरिवार सबसे पहले सेक्टर 6 कालीबाड़ी पहुंचे। जहां लोगों ने उनका दिल से आभार जताया। लोगों ने कहा कि आप के प्रयास और सहयोग से कालाबाड़ी में पेवर ब्लाक लगाया। इसके लिए सभी ने दिल से आभार जताया।
इसके बाद विधायक देवेंद्र यादव हुडको कालीबाड़ी पहुंचे। जहां दुर्गा वे माता शेरावाली की पूजा अर्चना की। समिति के सभी सदस्यों से मिले। सब का हालचाल पूछा। बहुत सुंदर माता की प्रतिमा स्थापित की गई है। विधायक जी माता की पूजा में शामिल हुए। माता के दर्शन करने आए भक्तों से मिले। माता की आरती में शामिल हुए। सभी के साथ मिलकर माता की पूजा अर्चना की। जहा विधायक देवेंद्र यादव का समिति के सदस्यों ने तारीफ करते हुए कहा कि आप के सहयोग और अथक प्रयास से आज हुडको कालीबाड़ी में डोमशेड का निर्माण किया गया। इस निर्माण से यहाँ धार्मिक आयोजन करने में काफी लाभ और सुविधा मिल रही है। इसके लिए समिति सदस्यों ने विधायक का दिल से आभार जताया।


हाउसिंग बोर्ड कालीबाड़ी में डोम शेड के लोकार्पण और हुडको कालीबाड़ी में डोम शेड निर्माण का किया भूमिपूजन

हर साल नवरात्रि में शहर के सभी काली बाड़ी में भव्य आयोजन किए जाते हैं। माता दुर्गा की पूजा अर्चना की जाएगी। ऐसे में इन सभी काली बाड़ियों में बेहतर सुविधा और धार्मिक आयोजनों के लिए शेड और डोम शेड की मांग थी। समाज और जनता की मांग पर बेहतर से बेहतर धार्मिक आयोजन हो सके। कही कोई कमी या समस्या ना रहे। इसके लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और शहर के 4 काली बाड़ी में 34 लाख की लागत से विकास कार्य होगा। जहां डोम शेड, शेड और पेवर ब्लॉक लगाया जाएगा। निगम के अधिकारियों ने बताया कि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से यह सभी विकास कार्य होंगे। हुडको कालीबाड़ी में 12 लाख की लागत से डोमशेड का निर्माण किया जाएगा।जिसका आज विधायक ने भूमिपूजन किया साथ ही परिसर में पेवर ब्लॉक भी लगाया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर 6 काली बाड़ी परिसर में 5 लाख की लागत से पेवर ब्लॉक लगाया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड काली बाड़ी में 10 लाख की लागत से डोम शेड निर्माण किया जाएगा और सेक्टर 1 काली बाड़ी में 7 लाख की लागत से शेड का निर्माण किया जाएगा। इससे सभी काली बाड़ी संस्थान से जुड़े लोगों ने भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव काे धन्यवाद ज्ञापित किया और उनका आभार जताया। संस्था के लोगों ने कहा कि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार जनता के हित और विकास के लिए काम कर रहे हैं। उनके इस प्रयास से सभी समुदाय में काफी हर्ष का माहौल है। 


*विधायक देवेंद्र यादव ने सहपरिवार की भिलाईवासियों के सुख-शांति और समृद्धि की प्रार्थना*

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव रविवार काे माता दुर्गा की आराधना किए। पूजा पाठ कर माता के चरणों में पुष्प अर्पित किए। और हाथ जोड़ कर माता से भिलाईवासियों की सुख-शांति और समृद्धि की प्रार्थना की। भिलाई सहित प्रदेश भर के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने के साथ ही हर व्यक्ति के हित और विकास के साथ ही प्रदेश के विकास की भी कामना की।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव रविवार की शाम को शहर के विभिन्न सेक्टरों के विराजे माता का दर्शन करने बारी-बारी से सभी दुर्गा पंडालों पहुंचे। सेक्टर 3,4 और सेक्टर 5, के दुर्गा पंडाल पहुंचे माता का दर्शन किए। सभी समिति के सदस्यों से मिले। सब का हालचाल जाना। सबसे पहले विधायक देवेंद्र यादव सेक्टर 2 दुर्गा पंडाल पहुंचे। जहां वे माता शेरावाली की पूजा अर्चना की। सेक्टर 2 में दुर्गा पंडाल समिति के सभी सदस्यों से मिले। सब का हालचाल पूछा। इसके सेक्टर 3 दुर्गा पंडाल, फिर सेक्टर 4 दुर्गा पंडाल गए। जहां बहुत सुंदर तरीके से समिति के सदस्यों ने पूरे क्षेत्र को सजाया है। बहुत सुंदर माता की प्रतिमा स्थापित की है। विधायक जी माता की पूजा में शामिल हुए। माता के दर्शन करने आए भक्तों से मिले। इसके बाद सेक्टर 5 दुर्गा पंडाल पहुंचे, माता की आरती में शामिल हुए। सभी के साथ मिलकर माता की पूजा अर्चना की। पंचमी के खास अवसर पर माता को चुनरी चढ़ाई। विधायक देवेंद्र यादव ने समिति के सदस्यों की तारीफ करते हुए कहा कि आप लोगों ने बहुत ही मेहनत से बहुत सुंदर साज सज्जा की है। इसके बाद वे सेक्टर 6 दुर्गा पंडाल गए और माता की पूजा अर्चना की।


विधायक की पहल से होगा डोम शेड निर्माण

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से सेक्टर 5 सड़क 2 कामाक्षी मन्दिर में 16 लाख से डोम शेड का निर्माण किया जाएगा। समिति के सदस्यों ने विधायक देवेंद्र यादव से मांग की थी। समिति की मांग पर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और जल्द ही डोम शेड का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर 5 सड़क 12 स्थित ज्ञान गंगा दुर्गोत्सव समिति को 15 लाख की लागत से डोम शेड की सौगात भी भिलाई नगर विधायक देेवेंद्र यादव ने दी है। इसके अलावा सेक्टर 5 सड़क 3 बीएसएनएल आफिस के बाजू में सार्वजनिक दुर्गोत्सव समिति को 7 लाख का शेड निर्माण कर दिया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर 3 सीआईएसएफ और अखाड़ा मैदान में 22 लाख रुपए का शेड निर्माण की सौगात विधायक देवेंद्र यादव पहले ही दे चुके है। शेड निर्माण का कार्य प्रगतिरत है। 


*मेट्रो सिटी की तरह डेवलप होगा खुर्सीपार,केनाल रोड का होगा सौंदर्यीकरण,हैप्पी स्ट्रीट के रूप में होगा डेवलपमेंट*

भिलाई। भिलाई नगर विधायक लगातार शहर के विकास के लिए काम कर रहे हैं। जिनके प्रयास से जल्द ही खुर्सीपार मेट्रो सिटी की तरह डेवलप होने वाला है। इसके लिए केनाल रोड को पूरी तरह से डेवलप किया जाएगा। केनाल पर अब सिर्फ रोड ही नहीं रहेगी। ब्लकी केनाल रोड का पूरी तरह से डेवलप करके इसका सौंदर्यीकरण किया जाएगा।केनाल रोड को मेन रोड से जोड़ा जाएगा। बड़े-बड़े पेड़ लगाए जाएंगे। गार्डिंग की जाएगी। लोगों के वाकिंग करने से लेकर व्यायाम करने के लिए भी सुविधाएं बनाई जाएगी। जिस तरह से मेट्रो सिटी में होता है। सेम उसी तरह से पूरी तरह नया रूप दिया जाएगा। इसी विषय को लेकर आज भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, एमआईसी मेंबर नीरज पाल, जोन 4 के जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, इंजीनियर संजय बागड़े सहित निगम के अधिकारियों की टीम मौका मुआयना करने पहुंचे। विधायक देवेंद्र यादव ने अधिकारियों को अपना पूरा प्लान बताया और मौके पर जाकर कहां क्या बनाया जाना है। इसकी पूरी जानकारी दी।

 

मेन रोड से जुड़ेगा केनाल रोड

खुर्सीपार के केनाल पर पहले सिर्फ केनाल रोड बनाने की योजना थी। जिसे विधायक देवेंद्र यादव ने पूरा कराया। अब जब रोड का काम पूरा हो गया है तो विधायक देवेंद्र यादव इसे एक नया रूप देकर मेट्रो सिटी की तरह डेवलप करने और सौंदर्यीकरण करने का प्लान बनाएं है। जिसके तहत जल्द ही काम शुरू होने वाला है। इससे खुर्सीपार छावनी की पूरी तस्वीर ही बदल जाएगी। सबसे पहले केनाल रोड को मेन रोड से जोड़ा जाएगा। डबरा पारा से मुख्यरोड से जोड़ेंगे।

 

यातायात होगा सुगम, लोगों को मिलेगा लाभ

केनाल रोड को मेन रोड से जोड़ने से लोगों को लाभ होगा। फिस भिलाई ही नहीं बल्की आसपास के लोगों को भी काफी आसानी होगी। लोगों को नेशनल हाइवे पर हैवी ट्रैफिक से राहत मिलेगी और केनाल रेाड से लोग सीधे नेशनल हाइवे पर डबरा पारा के पास निकले और यहां से सीधे शहर में प्रवेश कर सकेंगे।

 

केनाल रोड के आजूबाजू बनेगा गार्डन

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को विधायक देवेंद्र यादव ने अपना प्लान बताया और मौका मुआयना किया। प्लान के मुताबिक केनाल रोड के आजूबाजू में चारो ओर गार्डनिंग की जाएंगी। रंग बिरंगे फूलों के पौधों के साथ ही खाली जमीन पर यहां कोनोकार्पस पेड़ भी लगाए। जो क्षेत्र की सुंदरता में चार चांद लगा देंगे।


हैप्पी स्ट्रीट के रूप में होगा तैयार

केनाल रोड में साइन बोर्ड लगाई जाएगी। चौक बनाएं जाएंगे। खुर्सीपार गेट को भव्य रूप दिया जाएगा। जो खुर्सीपार की शान होगा। पूरे केनाल रोड के स्ट्रीट पाेल को रंग बिरंगी एलईडी लाइट से सजाया जाएगा। जिससे क्षेत्र की सुंदरता और बढ़ जाएंगी। इस पूरे रोड को हैप्पी स्ट्रीट के रूप में डेवलप किया जाएगा। 

ब्यूरो रिपोर्ट


*सुबह 5.30 बजे सेक्टर 1 विवेकानंद पार्क पहुंचे विधायक देवेंद्र यादव, सनराइज एरोबिक्स वुमेन्स क्लब की महिलाओं से मिले, बढ़ाया उत्साह*


भिलाई। स्वामी विवेकानंद पार्क सेक्टर 1 में सनराइज एरोबिक्स वुमेन्स क्लब सेक्टर 1 की महिलाओं से रविवार की सुबह विधायक देवेंद्र यादव मिले। महिलाओ का समूह रोज सुबह पार्क में एरोबिक्स करती है। जिनसे मुलाकात करके सभी का उत्साह बढ़ाए और विधायक श्री यादव ने उनकी समस्याओं को जाना और कराए जा रहे विकास कार्यों को बताया। विगत 6 महीनों से सनराइज क्लब की महिलाएं रोज सुबह 5 से 6 बजे तक एरोबिक्स करति है। शुरुआत में 3 महिलाओं ने मिलकर इसकी शुरुआत की थी लेकिन आज टीम बढ़ गई है और करीब 100 से अधिक महिलाएं शामिल है। रोज कई बीमारियों से पीड़ित महिलाएं हिस्सा ले रहीं हैं और उन्हें इससे काफी फायदा भी मिल रहा है। सनराइज एरोबिक्स वूमेंस क्लब में मुख्य रूप से अध्यक्ष श्रीमती वीना माहुले , उपाध्यक्ष श्रीमती अनुप्रिया अपाले , महासचिव श्रीमती साधना बाकलीवाल , कोषाध्यक्ष श्रीमती गीता दुबे , मीडिया प्रभारी दीक्षा जैन सांस्कृतिक सचिव , श्रीमती सीता सोनकर , श्रीमती सुजाता रेड्डी कार्यकरिणी , श्रीमती दुर्गा पाठक श्रीमती चमेली बंछोर , श्रीमती साधना कुशवाहा जी द्वारा प्रतिदिन सुबह 5 बजे से एरोबिक्स कराया जाता है।रविवार को विधायक श्री यादव स्वयं सुबह 5.30 बजे पहुंचे
महिलाओं के आत्मविश्वास और नई पहल को देखकर विधायक जी काफी आश्चर्य हुए। इस अवसर पर महिलाओं ने श्री यादव जी से कहा कि ऐसे कार्यक्रम और जगह भी होने चाहिए महिला शसक्तीकरण को मध्यनजर रखते हुए। महिलाओं ने विधायक श्री यादव से विभिन्न विषयों पर चर्चा की और अपनी समस्याएं भी बताई। विधायक श्री यादव ने आस्वत किया। इसके लिए महिलाओं ने विधायक श्री यादव का आभार जताया। इस अवसर पर महिलाओं ने विधायक श्री यादव का पुष्प गुच्छ, शाल श्री फल से स्वागत भी किया। इस अवसर पर श्री यादव ने कहा कि आप सब से मिलकर बहुत खुशी हुई। आप सब ने एक बहुत ही अच्छी पहल किए है जो सभी के स्वास्थ्य के लिहे लाभदायक है साथ ही इससे आपसी रिश्ते भी काफी मजबूत हो रहे है। आप सब जो यह कि समस्याएं बताई है। उस पर हम सब मिल कर काम करेंगे और सभी समस्याएं दूर करेंगे। साथ ही सब मिलकर भिलाई की भलाई के लिए काम करेंगे।
इस कार्यक्रम मुख्य रूप से मेशांक मिश्रा , शिवम तोमर , आदर्श सोनकर , तोरण कुमार , पलाश नायक एवं सभी युवा साथी मौजूद थे। आशीष यादव ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद प्रभाकर, राजेन्द्र आपले भी उपस्थित रहे।
बॉक्स
अपने फिजिक्स टीचर को देख भाव विभोर हुए विधायक
कार्यक्रम में भिलाई नगर विधायक श्री यादव अपनी फिजिक्स टीचर से मिले और उन्हें अचानक देख कर भाव विभोर हो गए। उन्होंने अपने टीचर को प्रणाम कर आशीर्वाद लिया और उनका हालचाल जाना। पुरानी बातों को याद कर सब के साथ साझा किए। 


*पट्टा योजना से वंचित लोगों को भी मिलेगा लाभ,पेंडिंग आवेदनों के निराकरण करने विधायक देवेंद्र ने दिए अधिकारियों को निर्देश*

◆पट्टा योजना से वंचित लोगों को भी मिलेगा लाभ,पेंडिंग आवेदनों के निराकरण करने विधायक देवेंद्र ने दिए अधिकारियों को निर्देश
◆रविवार को विधायक देवेंद्र यादव जनता से मिले,सब का जाना हालचाल, समस्याओ का किए निराकरण


भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने रविवार को अपने क्षेत्र के नागरिकों से मुलाकात किए। क्षेत्रवासियों से मिल कर उनकी समस्याएं जानी। समस्याओं का समाधान किया। सेक्टर 5 विधायक कार्यालय में आज सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही। सभी लोग बारी-बारी से विधायक देवेंद्र यादव से मिल कर उन्हें अपनी समस्याओं की जानकारी दी।
इस अवसर पर वार्ड 2 की महिला समूह भी विधायक देेवेंद्र यादव से मिली। महिलाओं ने विधायक को अपनी परेशानी बताई और शासन की पट्टा योजना का लाभ दिलाने की मांग की। महिलाओं ने बताया वे सब अपने परिवार के साथ वर्षों से पट्टा वाली जमीन पर मकान बना कर रह रही है। शासन ने सब को मालिकाना हक दिलाने के लिए योजना बनाई है। जिसके तहत सैकड़ों लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने भी जोन 1 नेहरू नगर कार्यालय में योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है। लेकिन अब तक उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। इस वजह से वे सब बहुत परेशान है। महिलाओं ने बताया कि वे कई बार जोन 1 व निगम मुख्यालय की चक्कर भी काट चुके हैं। इसके बाद भी लाभ नहीं मिल रहा है। विधायक देवेंद्र यादव ने महिलाओं की समस्याओं को गंभीर से सूना और तत्काल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे पट्टा वितरण से संबंधित जितने भी आवेदन है। उन सभी आवेदनों पर पहल करें। आवेदनों की जांच कर सब को शासन की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ दे। विधायक श्री यादव ने कहा कि कोई भी योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए। इस विषय को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों से कहा कि सिर्फ जोन 1 नेहरू नगर ही नहीं बल्की सभी जोन में और निगम कार्यालय में जितने भी आवेदन पेंडिंग पड़े है। इस पर काम शुरू किया जाए। ताकि शासन की इस योजना का सब को लाभ मिल सकें। यही कुछ महिलाओं ने विधायक देवेंद्र यादव से आवास योजना के तहत आवास की भी मांग की। महिलाओं ने बताया किया वे उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है। वे सब झेापड़ी नुमा मकान व किराए में रहते हैं। उनका खुद का मकान व जमीन नहीं है। ऐसे में वे ड्टिालाई में कही पर सरकारी योजना के तहत मकान की मांग की। जिसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने उनका आवेदन लिया और आश्वस्त किया कि वे उनकी पूरी मदद करेंगे।
वर्जन

हमारा प्रयास सब का हित और विकास
हमारी प्रदेश सरकार माननीय सीएम भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में लगातार प्रदेश की जनता के हित और विकास के लिए काम कर रही है। जितने भी लोग पट्टा की जमीन में रह रहे हैं। उन्हे पट्टा वितरण किया जा रहा है। जिनके पास पट्टा नहीं था। उनका पट्टा बनाया जारहा है। सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजनाओं का हजारों लोगों को लाभ मिला और लोगों काे मालिकाना हक मिला है। हमारा लगातार प्रयास रहता है कि सरकार की सभी सरकारी योजनाओं का लोगों को लाभ मिले। कोई भी लाभ लेने से वंचित ना रहें।

 


*विधायक देवेंद्र की पहल से सीआईएसएफ कालोनी में शेड और इंटुक भवन में बन रहा डोम शेड*

विधायक देवेंद्र की पहल से सीआईएसएफ कालोनी में शेड और इंटुक भवन में बन रहा डोम शेड
विधायक देवेंद्र यादव ने किया था भूमिपूजन से हुआ शुरू
भिलाई। स्टील एम्प्लाइज यूनियन इंटक भिलाई सेक्टर 3 कार्यालय में डोम शेड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। तेजी से निर्माण कार्य जारी है। इसी के साथ ही सेक्टर 3 के सीआईएसएफ कालोनी में एक शेड निर्माण भी किया जा रहा है। दोनों निर्माण कार्य करीब 22 लाख की लागत से हो रहा है। जिसका भूमि पूजन विधायक देवेंद्र यादव ने किया था। इंटुक के पदाधिकारियों ने विधायक देवेंद्र यादव से डोम शेड की मांग की थी। ताकि बारिश व धूप से सुरक्षित रख कर वे अपने कार्यक्रम आयोजित कर सके। विधायक देवेंद्र यादव ने अपने वादे के मुताबिक सीआईएसएफ और इंटुक कार्यालय परिसर के खाली जगह पर डोम शेड निर्माण की घोषणा की थी और अब निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

निर्माण कार्य के शुरू होने से इंटुक और सीआईएसएफ कालोनी वासियों में हर्ष का माहौल है। इसके लिए क्षेत्रवासियों ने विधायक देवेंद्र यादव का दिल से आभार भी जताया है। गौरतलब है कि लंबे समय से शेड और डोम शेड की मांग की। जिसे पूरा करने का वादा विधायक ने किया था। सीआईएसएफ कालोनी में 7 लाख की लागत से शेड का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही इंटुक कार्यालय में 15 लाख की लागत से डोम शेड का निर्माण किया जा रहा है। संबंधित एजेंसी ने निगम से वर्क आर्डर मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया है और नींव की खुदाई कर नींव बनाने का काम चल रहा है। जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा और शेड और डोम शेड को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि महापौर कार्यकाल के प्राथमिक दौर में बहुत ही कठिन परिस्थितियां मिली। जिससे मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिला। लगातार प्रत्येक दिन हमने भिलाई की भलाई के लिए काम किया, सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर ही नहीं बल्कि खेल, एजुकेशन आदि सभी दिशा पर हमने विकास कार्य किया है और अभी भी तेजी से विकास कार्य करा रहे हैं। हमने हुडको में एक मांगलिक भवन बना रहे हैं। जहां शादी आदि कार्यक्रम किए जा सकेंगे। सेक्टर 9 में फुटबॉल मैदान बनाया जा रहा है। सिविक सेंटर की पुरानी रौनकता को वापस लाया जाएगा, शहीद पार्क का भव्य निर्माण किया गया है। ये सभी विकास कार्य हम आप सबके सहयोग और आशीर्वाद से पूरा कर पाए है। इसके साथ ही हम सेक्टर 4 में खेल परिसर, सेक्टर 2 में तालाब सौंदर्यीकरण का कार्य कर रहे हैं। इस प्रकार हर वार्ड और हर क्षेत्र में विकास कार्य लगातार किए गए हैं और चल रहे हैं। सिर्फ यही नहीं हमारा उद्देश्य इंफ्रास्ट्रक्चर पर ही काम करना नहीं है बल्कि हमने शिक्षा को लेकर भी बेहतर काम किया। हमने नि:शुल्क सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरुआत की है। भिलाई को सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल की सौगात मिली। पहला भिलाई सेक्टर 6 और दूसरा खुर्सीपार और तीसरा खम्हरिया में स्कूल खुला है।
वर्जन
सेक्टर 3 में सीआईएसएफ कालोनी वासियों की लंबे समय से शेड की मांग थी। इसी प्रकार इंटुक कार्यालय में डोम शेड की मांग की गई थी। जहाँ 22 लाख की लागत से निर्माण कार्य किया जा रहा है। निगम के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण का निर्देश दिया गया है।
देवेंद्र यादव भिलाई विधायक 


*अचानक पहुंचे विधायक कार्यालय और बधिरों के हित में काम करने दिया निमंत्रण*


◆बधिर कल्याण संघ 11वी वर्षगांठ के मुख्य अतिथि होंगे भिलाई विधायक

भिलाई। भिलाई दुर्ग बधिर कल्याण संघ की 11 वीं वर्षगांठ एवं बधिर के अन्तर्राष्ट्रीय सप्ताह समारोह का आयोजन किया जाएगा। 26 सितम्बर को आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव होंगे।
संघ के अध्यक्ष मुस्तफा खान ने बताया कि भिलाई दुर्ग बधिर कल्याण संघ गुरुवार को कि विधायक देवेंद्र यादव से उनके कार्यलय में मुलाकात कर अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाओं के साथ आज आमंत्रण पत्र दिया।
संघ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर विधायक देवेंद्र यादव सब को 11वी वर्षगांठ की बधाई और शुभकामनाएं दी। विधायक देवेंद्र यादव ने संघ के पदाधिकारियों को आस्वस्त किया कि वे कार्यक्रम में जरूर आएंगे और संघ के साथ बधिरों के हित और विकास के हर सम्भव मदद करेंगे। वे हमेशा उनके साथ है और आगे भी जितना अच्छा कर सकते है पूरी ईमानदारी और निष्ठा से उनके साथ जुड़ कर काम करेंगे।
बधिरों का भिलाई दुर्ग बधिर कल्याण संघ बधिर समुदाय की विभिन्न समस्याओं से निपटने एवं उपलब्ध अवसरों के लिए बेहतर काम करता है। संघ के माध्यम से बधिरों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने, संगठित,खुशहाल जीवन जीने के लिए सशक्त बनाता है। संघ अपने 11 वर्षगांठ के अवसर पर विशेष वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन कर रहे है। जिसके मुख्य अतिथि भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव होंगे। कार्यक्रम का आयोजन होटल अमित इंटरनेशनल ब्लॉक सी में किया जाएगा। 


*1 करोड़ 48 लाख की लागत से हुडको में बनेगा खेल मैदान*

◆1 करोड़ 48 लाख की लागत से हुडको में बनेगा खेल मैदान
◆विशेष ग्रास, फ्लड लाइट चैनलिंग फैंसनिंग भी होंगे

◆खिलाड़ियों के लिए होगा विशेष खेल सुविधाएं

भिलाई। नगर निगम भिलाई के हुडकों में एक बड़ा सर्व सुविधा युक्त खेल मैदान बनाया जाएगा। लंबे समय से खाली पड़े मैदान में खिलाड़ियों के लिए बड़ी खेल सुविधा की व्यवस्था की जाएगी। रात में भी खेल आयोजन हो सके इसके लिए 4-4 फ्लड लाइट, चैनलिंग फेंनसिंग, ग्रास आदि लगाए जाएंगे।

हुडकों में भव्य सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई। शासन ने स्टेडियम निर्माण के लिए स्वीकृति भी दे दी है। करीब 1 करोड़ 48 लाख की लागत से इस स्टेडियम को बनाया जाएगा। जहां क्रिकेट मैंच के अलावा शहर के युवा फुटबॉल आदि सभी प्रकार के खेल खेल सकेंगे।

गौरतलब है कि लंबे हुडकों में एक बड़ा मैदान जाे सालों से उपेक्षित पड़ा है। इस खेल मैदान का उपयोग करने और क्षेत्र के भावी खिलाड़ियों की सुविधाओं को देखते हुए नगर निगम भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है। क्षेत्र के युवाओं ने मांग की थी कि उनके खेल के लिए क्षेत्र में खाली मैदान तो है। लेेकिन खेल स्टेडियम की सुविधा नहीं है। वे वर्षाें से मांग कर रहे हैं। लेकिन कोई पहल नहीं हाेती है। इस वजह से उन्हें खेल का अभ्यास करने के लिए दूसरे जगह सेक्टर एरिया के खेल मैदान में जाना पड़ता है। क्षेत्र के युवाओं और खिलाड़ियों की मांग को देखते हुए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और एक बड़ा भव्य खेल मैदान बनाने की योजना बनाई। खेल मैदान का आज निरीक्षक किया गया। निरीक्षण किया गया। निरीक्षण करने वालो में पूर्व एमआईसी मेम्बर नीरज पाल,
विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर, सीजू अंथोनी
धनेश्वरी साहू ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जावेद खान,गुरलीन सिंह,सुनील दुबे ए ई
आलोक पसीने सब इंजीनियर आदि शामिल रहे।
बॉक्स
सभी जरूरी सुविधाएं होगी
निगम के इंजीनियरों ने बताया कि यह स्टेडियम काफी खास होगा। ड्टिालाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से बनाएं जा रहे इस स्टेडियम में लेडिस-जेंस व दिव्यांग के लिए अलग-अलग टॉयलेट बनाएं जाएंगे। खिलाडि़यों के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूप बनाया जाएगा। साथ ही यहां एक सर्व सुविधा युक्त आधुनिक जिंम भी बनाया जाएगा। इसके अलावा बच्चों के खेलकूद के लिए भी सुविधा होगी। बच्चों के लिए खेल-कूद की सामाग्री भी यहां लगाई जाएगी।
बॉक्स
कारपोरेट घास और हाई मास्क
स्टेडियम की सबसे बड़ी खासियत यहां की कारपोरेट ग्रास लगाई जाएगी। इसके अलावा यहां रात में भी खेल मैंच हो सकेंगे। इसके लिए 4 फ्लड लाइट लगाया जाएगा। जहां जिससे रात में भी खेल मैदान में पर्याप्त लाइट होगी। इतनी प्रकाश व्यवस्था होगी कि रात में भी खेल आयोजित किए जा सकेंगे।

वर्जन

जल्द शुरू होगा निर्माण
हुडकोवासी की समस्याओं को समझा और उसके निदान के लिए लगातार प्रयास किए। सुविधाएं देने के साथ ही खेल मैदान की भी मांग क्षेत्र के युवाओं ने की थी। जिसके लिए बड़ी पहल की जा रही है।
देवेंद्र यादव, विधायक देवेंद्र 


*उड़िया समाज का बनेगा सामाजिक भवन,विधायक ने की घोषणा*


भिलाई। बेन्थों उड़िया समाज वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह का आयोजन खुर्सीपार इकाई ने सोमवार को किया। जहां कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव उपस्थित रहे। विशेष अतिथि के रूप में डी.काम राजू, लक्ष्मीपति राजू एवं जग्गा राव उपस्थित रहे।

सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि देवेंद्र यादव के हाथों से समाज के वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर समाज के प्रभुत्वजनों ने विधायक देवेंद्र यादव से समाज के लिए सामाजिक भवन निर्माण की मांग की। उन्होंने विधायक को बताया कि बेन्थों उड़िया समाज के सैंकड़ों लोग यहां है। लेकिन उनके समाज का भवन नहीं है। इस वजह से सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन में बड़ी समस्या होती है। समाज की प्रभुत्वजनों की मांग को सूनते हुए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और तत्काल पांच लाख रुपए से भवन निर्माण कराने की घोषणा की। साथ ही कैंप 1 समाजिक मंदिर में बोर करवाने एवं मंदिर प्रांगण में पेवर ब्लॉक लगाने की घोषणा भी विधायक देवेंद्र यादव ने की। जिस पर बेन्थों उड़िया समाज खुर्सीपार इकाई की ओर से समाज ने देवेंद्र यादव का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि वे हम सब समाज के बिना कुछ नहीं है। आप सब ने हमें आर्शीवाद दिया और इस काबिल बनाया है कि हम समाज के लिए कुछ कर सकें। हम हमेशा समाज से जुड़े है और हमेशा आप सभी के हर दुख सुख में साथ रहेंगे। मैं आप सब के समाज और परिवार का सदस्य हूं और समाज के लिए मैं कुछ भी कर पाऊ तो यह मेरा सौभाग्य है। 


*विधायक देवेंद्र के प्रयास से सेक्टर 4 में 98 लाख की लागत से बनेगा मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम*

◆विधायक देवेंद्र के प्रयास से सेक्टर 4 में 98 लाख की लागत से बनेगा मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम
 
◆फुटबॉल और क्रिकेट के साथ  ओपन जिम की भी सुविधा खिलाड़ी रात में भी कर सकेंगे प्रैक्टिस
 
◆म्यूरल आर्ट से महान खिलाड़ियों के चित्र जिससे मिलेगी प्रेरणा
 
भिलाई। नगर निगम भिलाई के सेक्टर 4 में एक भव्य सर्व सुविधा युक्त मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। शासन ने स्टेडियम निर्माण के लिए स्वीकृति भी दे दी है। करीब 98 लाख की लागत से इस स्टेडियम को बनाया जाएगा। जहां क्रिकेट मैंच के अलावा फुटबॉल आदि सभी प्रकार के खेल खेला जा सकेंगा।
नगर निगम भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव की पहल से सेक्टर 4 में सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। क्षेत्र के खिलाडि़यों और लोगों की लंबे समय से मांग थी कि सेक्टर 4 में जो खाली मैदान है। वहां एक बड़ा सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम बनाया जाए। ताकि यहां के खिलाडि़यों को अभ्यास के लिए दूर ना जाना पड़े। जनता की मांग को देखते हुए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और अधिकारियों को निर्देशित कर स्टीमेंट तैयार कराया। माननीय भूपेश बघेल जी से स्वीकृति के बाद  टेंडर प्रक्रिया की जा रही है,  जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
 
बॉक्स
एक साथ 1 हजार लोगों के बैठने की सुविधा
 
सेक्टर 4 में बनने वाले मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम फ्लडलाइट युक्त स्टेडियम होगी। यहां हर वो सभी जरूरी सुविधाएं होगी, जो एक नेशनल स्तर के स्टेडियम में होती है। करीब 3500 वर्गमीटर में स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। जहाँ फुटबॉल एवं क्रिकेट दोनों गेम खेले जा सकते है यहां 2 गैलरी बनाई जाएगी। इसके अलावा दर्शकदिर्घा होगी। जहां एक साथ 1 हजार लोग बैठकर आराम से मैंच देख सकेंगे।
 
बॉक्स
 
टायलेट, जिम और खेल सामग्री भी
निगम के इंजीनियरों ने बताया कि यह स्टेडियम काफी खास होगा। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से बनाएं जा रहे इस स्टेडियम में लेडिस-जेंस व दिव्यांग के लिए अलग-अलग टॉयलेट बनाएं जाएंगे। खिलाडि़यों के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम बनाया जाएगा। साथ ही यहां एक सर्व सुविधा युक्त आधुनिक जिंम भी बनाया जाएगा। इसके अलावा बच्चों के खेलकूद के लिए भी सुविधा होगी। बच्चों के लिए खेल-कूद की सामाग्री भी यहां लगाई जाएगी।
 
बॉक्स
 
नेचरल घास और हाई मास्क
स्टेडियम की सबसे बड़ी खासियत यहां की कारपोरेट ग्रास होगी। जिससे खिलाड़ियों को सुविधा मिलेगा।  इसके अलावा यहां रात में भी खेल मैंच हो सकेंगे। इसके लिए 4 हाई मास्क लाइट लगाया जाएगा। साथ ही खेल मैदान सौँदर्यीकरण भी किया जाएगा।
 
वर्जन
 
जनता की मांग के अनुरूप भिलाई में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। खिलाडि़यों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यहां सभी जरूरी सुविधाएं होगी। यह मल्टी स्पोट्स मैदान होगी। जहां सभी प्रकार के खेल का अभ्यास  और मैच आयोजित किया जाएगा। 

*52 लाख की लागत से हुडको के पूरानी सिवरेज लाइन व बेक लाइन का होगा पूरा संधारण*

◆52 लाख की लागत से हुडको के पूरानी सिवरेज लाइन व बेक लाइन का होगा पूरा संधारण
◆हुडकोंवासियों को जल्द मिलेगी सिवरेज जाम व बदबू से राहत

 

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने की पहल

भिलाई। हुडकों में रहने वाले लोगों को अब ज्यादा दिन तक खराब सिवरेज लाइन और बेट की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि जल्द ही पूरे हुडकों के सिवरेज लाइन काे पूरी तरह से सुधारा जाएगा और वर्तमान सयम की जरूरत के अनुसार बेहतर बनाया जाएगा। इसके अलावा क्षेत्र में बारिश व घरों से निकलने वाले गंदे पानी का बेहतर तरीके से निकासी हो सकें। रास्तें में गंदा पानी ना बहें। कहीं जाम की स्थिति निर्मित ना हो। किसी के घर में गंदा पानी न घूसे। इसके लिए पूरे हुडको के सिवरेज लाइन बेक लाइन को सुधारकर नए तरीके से बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि जब हुड़को को बनाया और बसाया गया था। तभी यहां के बेकलाइन और सिवरेज लाइन बनाई गई थी। उसके बाद कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। समय के साथ सिवरेज लाइन और बेक लाइन खराब हो गई। आसपास की जमीन पहले की अपेक्षा ऊंची हो गई। इस वजह से बारिश का पानी लोगों के घरों में भर जाता है। सिवरेज लाइन भी पूरे तरह से खराब हो गई। बेहतर तरीके से निकासी नहीं हो पाती है। कई जगह बेक लाइन पूरे तरह से गंदगी से भर गया है। वर्षों से हुडकोवासी इस समस्या से जूझ रहे हैं। लेकिन अब ज्यादा दिन लोगों को इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और हुडकों क्षेत्र के पूरे सिवरेज लाइन बेक लाइन की सफाई के साथ पूरी तरह से संधारण कर नए सिरे से बनाने के लिए शासन से स्वीकृति करा ली है। निगम के अधिकारियों को भी विधायक देवेंद्र यादव ने निर्देश दे दिया है कि जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर इस काम को पूरा कराया जाए। विधायक के आदेश पर अधिकारी ने काम शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि टेंडर लगाया गया है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद पूरे हुडकों क्षेत्र के बेकलाइन सिवरेज लाइन का काम शुरू किया जाएगा। करीब 52 लाख की लागत से पूरा संधारण काम किया जाएगा।

वर्जन

52 लाख से होगा संधारण

हुडको क्षेत्र में रहने वाले सैकड़ों लोग वर्षों से बेकलाइन की सफाई नहीं होने, सिवरेज लाइन की समस्या से परेशान है। इस समस्या का जल्द ही समाधान किया जाएगा। शासन ने संधारण कार्य के लिए 52 लाख की स्वीकृति दे दी है। हमने टेंडर जारी करने का आदेश भी दे दिया है। आदेश के तहत टेंडर प्रक्रिया की जा रही है। जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद काम शुरू किया जाएगा। इससे क्षेत्रवासियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

देवेंद्र यादव, विधायक भिलाई नगर 


*खुर्सीपारवासियों को मिलेगी 3 नई सौगात, जल्द शुरू होगा एस्ट्रोटर्फ बैडमिंटन कोर्ट निर्माण कार्य*

◆खुर्सीपारवासियों को मिलेगी 3 नई सौगात, जल्द शुरू होगा एस्ट्रोटर्फ बैडमिंटन कोर्ट निर्माण कार्य

◆एलईडी लाइट लगने से रात में भी कर सकेंगे प्रैक्टिस

विधायक देवेंद्र यादव की पहल से तीन वार्ड में बनेगा बै डमिंटन कोर्ट
30 लाख की लागत से बनेंगे सर्व सुविधा युक्त बैडमिंटन कोर्ट

भिलाई। खुर्सीपार क्षेत्रवासियों को जल्द ही 3 और बड़ी सौगात मिलने वाली है। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र के तीन वार्डों में तीन अलग-अलग बैडमिंटन कोर्ट बनाए जाएंगे। विधायक की पहल के बाद निगम प्रशासन ने टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है और वर्क आर्डर भी जारी कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि एक दो दिन में निर्माण कार्य की शुरूआत की जाएगी। फिलहाल मारकिंग आदि भी शुरू कर दिया गया है।

जाेन आयुक्त जोन 4 अमिताभ शर्मा ने बताया कि विधायक देवेंद्र यादव की पहल से क्षेत्र में 3 बैडमिंटन कोर्ट बनाने की स्वीकृति मिली है। जिसके निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और वर्क आर्डर भी जारी कर दिया गया है। वर्क आर्डर जारी होने के साथ ही जहां पर बैडिमिंटन कोर्ट बनाया जाना है। वहां मारकिंग आदि का काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। सर्व सुविधा युक्त इस बैडमिटन कोर्ट में खिलाड़ी रात में भी अपने खेल का अभ्यास कर पाएंगे और प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जा सकेंगे।
गौरतलब है कि खुर्सीपार क्षेत्र में कई भावी खिलाड़ी है। जो खेल में रूचि रखते है। कई बच्चे और युवाओं में खेल प्रतिभा है। लेकिन खुर्सीपार क्षेत्र में खेल सुविधा व खेल मैदान नहीं होने की वजह से इस क्षेत्र के खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पाते। खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उनके सपने साकार करने के लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार प्रयासरत है। विधायक देवेंद्र यादव ने खुर्सीपार क्षेत्र में कई विकास कार्य कराएं हैं। खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल सुविधा और खेल शिक्षा की व्यवस्था करा रहे हैं। इसी कड़ी में विधायक देवेंद्र यादव ने नई पहल की और खुर्सीपार क्षेत्र के तीन वार्ड 29 उड़िया स्कूल ग्राउंड के पास बापू नगर, वार्ड 30 बाल मंदिर ग्राउंड के पास बालाजी नगर खुर्सीपार औैर वार्ड 36 एनपीआर के समीप बैडमिंटन कोर्ट बनाया जाएगा। इसके लिए विधायक श्री यादव ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। जिस पर शासन ने स्वीकृति दे दी है और जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा।

बॉक्स

30 लाख रुपए की लागत से बनेंगे

शासन ने बैडमिंटन कोर्ट बनाने स्वीकृति दे दी है। प्रत्येक बैडमिंटन कोर्ट 9 लाख 99 हजार 984रुपए की लागत से बनाया जाएगा। मतलब तीनों बैडमिंटन कोर्ट को बनाने के लिए शासन ने करीब 30 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। बैडमिंटन कोर्ट में सभी जरूरी सुविधाएं होंगी। जैसे एलईडी लाइट लगेगी। एस्ट्रोटर्फ भी होगा। इससे खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा को तरासने में सुविधा मिलेगी साथ ही रात में भी खेल का अभ्यास कर सकेंगे। जहां राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

वर्जन

जनता की सेवा हमारा धर्म

जनता की सेवा ही हमारा धर्म है। जनता की मांग के अनुसार हम लगातार प्रयास कर रहे हैं कि लोगों को सभी जरूरी मूलभूत सुविधाएं, इनफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करा सकें। साथ ही हमें हमारे देश व शहर के भविष्य युवा व बच्चों के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इनके लिए जरूरी खेल सुविधाएं, प्रशिक्षण के लिए बेहतर कोच उपलब्ध करा रहे हैं। ताकि हमारें बच्चे किसी कारण से पीछे न हो और वे अपने लक्ष्य को पा सकें। इसीलिए हमने खुर्सीपार के तीन वार्ड में बैडमिंनट कोर्ट बनाने प्रक्रिया पूरी कर लिए है। जल्द ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

 


*विधायक देवेंद्र की पहल से हुडको में बनेगा सबसे बड़ा सर्व मांगलिक भवन*

 


हुडको के अस्पताल सेक्टर से लगे खाली मैदान में भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र का सबसे बड़ा मांगलिक भवन बनाया जाएगा। करीब 3 एकड़ से भी अधिक जगह पर 3 करोड़ की लागत से इस भवन का निर्माण किया जाएगा। जहाँ सभी प्रकार की जरूरी सुविधाए होगी।
भिलाई नगर विधायक श्री देवेंद्र यादव ने क्षेत्र वासियों की मांग और सुविधाओं को देखते हुए सर्व मांगलिक भवन बनाने की पहल की। सर्व मांगलिक भवन के बनने से सभी समाज के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। शादी-ब्याह से लेकर सगाई आदि कार्यक्रम कराने ने सबसे अधिक खर्च मांगलिक भवन में ही होता है। शादी सीजन में आम लोगों को भवन भी नहीं मिल पाता। शहर वासियों के लोगों की समस्याओं को देखते हुए विधायक श्री यादव ने पहल कर हुडको के हॉस्पिटल सेक्टर एरिया के खाली जगह पर भवन बनाया जाएगा। इसके लिए सभी प्रोसेस पूरा कर लिए है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।


2 मंजिला होगा भवन
सर्व मांगलिक 2 मंजिल का होगा। ऊपर नीचे मिलाकर करीब 24 कमरे होंगे । जिसमे अधिकांश कमरे लेट बाथ अटेच होंगे। इसके अलावा भी महिलाओं-पुरुषों और दिव्यांग जनों के लिए अलग से लेट बाथ बनाया जाएगा। ऊपर 12 और नीचे 12 कमरे होंगे इसके अलावा भी कई जरूरी सुविधा होगी।


पार्किंग की भी होगी सुविधा
भवन में पार्किंग की भी बड़ी सुविधा होगी। अतिरिक्त 6000 वर्गफीट में डोमशेड तैयार किया जाएगा। लगभग आधा एकड़ एरिया को पार्किंग के लिए आरक्षित किया गया है। जहां प्रवेश और बाहर निकलने के लिए दो अलग अलग द्वार होगा। शादी विवाह के लिए मंच, लाॅन और गार्डन जैसे कई जरूरी सुविधाएं होंगी।
बॉक्स

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

3 करोड़ की लागत से बनने वाले इस सर्व मांगलिक भवन का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। निगम अधिकारियों की माने तो आने वाले साल तक यह बन कर तैयार हो जाएगा। आप को बता दे की यह भिलाई नगर का सबसे बड़ा और सर्व सुविधा युक्त भवन होगा। जो सभी समाज और क्षेत्र वासियों के लिए होगा।

वर्जन

हुडको क्षेत्र के रहवासियों द्वारा लगातार से कार्यक्रम के लिए मांगलिक भवन की मांग की जा रही थी जिस पर आम नागरिकों की सुविधा के लिए करीब 3 करोड़ की लागत से सर्व मांगलिक भवन का निर्माण किया जाएगा। जिससे क्षेत्र के सभी लोगो को मांगलिक एवं अन्य कार्य के लिए उचित जगह उपलब्ध हो पायेगी ।।

 


*खुर्सीपार ब्लॉक NSUI द्वारा 300 मीटर तिरंगा रैली निकाल कर विशाल मानव शृंखला बनाकर शहादत को याद किया गया।*

आज NSUI खुर्शीपार ब्लॉक अध्यक्ष अशफ़ाक अंसारी एवं NSUI जिला महासचिव संगम यादव के नेतृत्व में शहीद चुम्मन यादव जी की शहादत दिवस को 300 मीटर तिरंगा रैली निकाल कर विशाल मानव शृंखला बनाकर उनकी शहादत को याद किया गया। 


*विधायक देवेंद्र की पहल,सेक्टर 9 में बन रहा भव्य गार्डन*

 

◆विधायक देवेंद्र की पहल,सेक्टर 9 में बन रहा भव्य गार्डन
◆लोगों के आकर्षण का केंद्र होगा गार्डन, बच्चों के लिए खेल सुविधा,वरिष्ठ जनों के योग और सैर करने की होगी सुविधा
35 लाख की लागत से बनाया जाएगा वार्ड का पहला सबसे खूबसूरत गार्डन


भिलाई। नगर निगम भिलाई क्षेत्र इलाके में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के लगातार प्रयासों से अब सेक्टर 9 वार्ड
में भव्य खूबसूरत गार्डन बनाया जा रहा है। यहाँ सभी प्रकार की जरूरी सुविधा होगी। गार्डन निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। कार्य तेजी से चल रहा है। यहाँ आप को बता दे कि शहर के हर वार्ड में गार्डन बनाया गया है। लेकिन सेक्टर 9 वार्ड में गार्डन नहीं था। ऐसे में वार्डवासियों की जरूरत को देखते हुए विधायक श्री यादव ने पहल की और भव्य गार्डन का निर्माण करवा रहे है।
इस गार्डन में वार्डवासियों की सुविधाओं को देखते हुए सभी जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे क्षेत्रवासियों में काफी हर्ष का माहौल है।
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार वार्डवासियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनते हैं और समस्याओं का समाधान करते हैं। देवेंद्र यादव जब वार्डवासियों से मिलने गए थे तब वार्डवासियों ने उन्हें एक गार्डन की मांग की थी। जनता को विधायक ने वादा किया कि वे जल्द ही वार्ड में एक भव्य गार्डन बनाएंगे। वादे के मुताबिक गार्डन निर्माण कर जनता के लिए सभी जरूरी सुविधाएं और सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। रंगबिरंगे फूलों से गार्डन को महकाने और सजाने के लिए सेकड़ो पौधे लगाए जा रहे है। चारों तरफ फूल और हरियाली लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगी। जहां रोज सुबह शाम वार्ड के बच्चों संग युवा और बुजुर्ग अपने परिवार के साथ गार्डन का आनंद ले सकेंगे ।


चैनलिंग फेंसिंग,पाथवे बनेगा
गार्डन का निर्माण करीब 35 लाख की लागत से कराया जाएगा निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है जल्द ही संविदा कर सेक्टर 9 मेंटेनेंस ऑफिस के सामने ही एक बड़ा भव्य गार्डन बनाया जाएगा। इस गार्डन में सुबह शाम वाकिंग करने के लिए पाथवे बनाया जायेगा साथ ही साथ ही यहां जो ग्रास लगाया गया है। सुबह शाम वाकिंग करने के साथ ही यहाँ योग, ध्यान भी कर सकेंगे।

आक्सीजन जोन बनेगा गार्डन
क्षेत्र के विकास के साथ ही लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रहते हुए गार्डन का निर्माण किया गया है। गार्डन के साथ ही यह एक तरह का आक्सीजन जोन होगा। जहाँ चारो हो हरियाली होगी। शुद्ध, शांत और सुंदर वातावरण होगा। जहां लोग परिवार सहित आएंगे। यहाँ बच्चो के लिए प्ले ग्राउंड,ग्रास,झूला,फिसल पट्टी आदि खेल सामग्री होगी। यह गार्डन क्षेत्र वासियों के एक बड़ी सौगात साबित हो रही है। इस गार्डन के निर्माण से बच्चों से लेकर सभी वर्ग के लोगों में काफी उत्साह और खुशी का माहौल है।


*हमारा प्रयास पूरा विकास*

प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हम लगातार भिलाई की भलाई के लिए काम कर रहे है। हर वार्ड में विकास कार्य कराया जा रहा है। सेक्टर 9 में एक भी गार्डन नहीं था। इस लिए यहाँ के नागरिकों की सुविधा के लिए एक भव्य खूबसूरत सर्वसुविधायुक्त गार्डन का निर्माण किया जा रहा है। जल्द ही गार्डन बन कर तैयार हो जाएगा।
देवेंद्र यादव, विधायक भिलाई नगर 


*विधायक देवेंद्र की पहल से 1 करोड़ 83 लाख की लागत से बन रहा इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूल भवन*

◆विधायक देवेंद्र की पहल से 1 करोड़ 83 लाख की लागत से बन रहा इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूल भवन
◆प्रदेश का पहला सरकारी इंग्लिश मिडियम स्कूल जहां बनेगी एयरकंडिशन ई-लायब्रेरी और कम्प्यूटर लैब
◆बच्चे ऑल लाइन भी कर सकेंगे पढ़ाई

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार शहर के विकास कार्य के साथ ही बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए भी काम कर रहे है। गरीब परिवार के बच्चों को भी इंग्लिश मीडियम प्राइवेट स्कूल की तरह सुविधा मिले और बेहतर शिक्षा मिले। इसके लिए भी लगातार श्री यादव प्रयास कर रहे हैं। गरीब परिवार के बच्चों को भी प्राइवेट स्कूलों की तरह बेहतर शिक्षा और सुविधाएं मिल सके। इसके लिए मेयर देवेंद्र यादव ने पहल की और उनके पहल से भिलाई सहित पूरे प्रदेश में सरकारी इंग्लिश मिडियम स्कूल की शुरूआत की गई। इसी कड़ी में भिलाई के सेक्टर 6 और खुर्सीपार अंडा चौक में इंग्लिश मिडियम स्कूल की शुरूआत की गई है।

जोन 4 के ई ई संजय बागड़े ने बताया कि इंग्लिश मीडियम स्कूल भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। दो मंजिला भवन में सभी जरूरी सुविधाए होंगी।
करीब डेढ़ करोड़ की लागत से भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा है।
फिलहाल पुराने भवन में स्कूल संचालित की जा रही है ताकि पढ़ाई प्रभावित ना हो। इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा और प्राइवेट स्कूल की तरह शिक्षा और सुविधा मिलेगी। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की थी। विधायक के पहल से सबसे बड़ा कार्य यह होगा कि बच्चों के पढ़ाई के लिए यहां हाईटेक एयरकंडिशन कम्प्यूटर लैब और ई लायब्रेरी बनाई जाएगी। जहां बच्चे ऑन लाइन अपने विषय से संबंधित सभी जानकारी व पुस्तकें पढ़ सकेंगे। यही नहीं यहां प्रोजेक्टर भी लगाया जाएगा। जहां ऑन लाइन पढ़ाई कराई जा सकेगी। यह प्रदेश का पहला सरकारी इंग्लिश मिडियम स्कूल होगा। जहां इस तरह की बेहतर सुविधाएं होगी!
खेल शिक्षा भी मिलेगी
विधायक देवेंद्र यादव की पहल से इस स्कूल में सिर्फ कोर्स ओर पुस्तकों की पढ़ाई और शिक्षा के अलावा बच्चों को खेल की भी शिक्षा दी जाए।

बॉक्स
ग्रीन बोर्ड लगेगे
स्कूल के सभी कक्षा में हाई क्वालिटि के ग्रीन बोर्ड लगाए जाएंगे। साथ ही स्कूल की दीवारों पर प्रेरणादायी पेंटिंग की जाएगी और श्लोगन भी लिखा जाएगा! कम्प्यूटर टेबल, प्रोजेक्टर सिस्टम, साउड सिस्टम आदि सुविधाएं भी होगी। स्कूल की सुविधा बढ़ाने के लिए पेड़ लगाए जाएंगे। स्कूल के सभी क्लासरूम व बाथरूम में टाइल्स लगाया जाएगा। इस तरह से अनेकों काम इंग्लिश मीडियम स्कूल में किए जाएंगे।

 

दो मंजिला होगा स्कूल
स्कूल भवन दो मंजिल का होगा। जहां ग्राउंग फ्लोर पर फिजिक्स लैब,केमेस्ट्री लैब, बायो लैब और कम्प्यूटर क्लास होंगे। वही नीचे में ही लाइब्रेरी, स्टाफ रूम,प्रिंसिपल रूम,कॉमन लैब और छात्र-छात्राओं के लिए अलग अलग शौचालय बनाया जा रहा है। इसके अलावा ऊपर मंजिल में 7 क्लास रूम म्यूजिक रूम और लेटबाथ होगा। 


*देश को सशक्त नेतृत्व मिला नरेंद्र मोदी ने सभी वर्गों के लिए कार्य किया- अशोक बाफना।*

*अहिवारा में नरेंद्र मोदी के 7 वर्ष पूर्ण होने पर वार्डो में सेवा ही संगठन कार्यक्रम संपन्न।*

दुर्ग।- सेवा ही संगठन के अवसर पर कार्यक्रम में नगर पालिका अहिवारा के उपाध्यक्ष एवं वार्ड क्रमांक 1,2 एवं 3 के प्रभारी अशोक बाफना अपने वार्डो में पहुँचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 वर्ष पूर्ण होने पर सेवा ही संगठन के माध्यम से वार्डो में उनके द्वारा सुखा राशन मास्क सैनिटाइजर वितरण किया गया। नगर पालिका उपाध्यक्ष अशोक बाफना ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी इस वक्त देश को कोरोना महामारी के संकट से निकालने के लिए लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं इस लड़ाई में हम सब प्रधानमंत्री के साथ हैं लेकिन कुछ राजनीतिक पार्टियां टूलकिट के माध्यम से प्रधानमंत्री की छवि को खराब करने में लगे लेकिन जनता जानती है कि प्रधानमंत्री कैसे विश्व के पटल पर सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित नगर पालिका अध्यक्ष नटवर ताम्रकार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र यादव पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रविशंकर सिंह,उमेश पासवान,पूर्व पार्षद समारू पटेल एवम वार्ड 3 के पार्षद अरुण बंजारे जी व गणमान्य नागरिक ,भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 


*लॉकडाउन के उल्लंघन करने के मामले में पूर्व संसदीय सचिव,नगरपालिका अध्यक्ष सहित 10 पर एफआईआर*

भिलाई:-लॉकडाउन के बीच भाजपा का स्थापना दिवस मनाने वाले पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, नगर पालिका परिषद अहिवारा के अध्यक्ष नटवर ताम्रकार सहित दर्जन भर से अधिक लोगों के खिलाफ नंदिनी पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। सभी नेता अहिवारा के बेरला तिराहा स्थित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई की प्रतिमा के पास एकत्रित होकर भाजपा का स्थापना दिवस मना रहे थे।भाजपाइयों ने वहां पर कार्यक्रम करने के बाद फोटो को फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया था। फोटो के वायरल होने के बाद नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव ने नंदिनी थाने में इसकी लिखित शिकायत की। शिकायत के आधार पर पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, अहिवारा नपाध्यक्ष नटवर ताम्रकार, सतीश साहू, अनुज साहू, ईश्वर शर्मा सहित करीब दर्जन भर से अधिक लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। नंदिनी थाना प्रभारी जितेंद्र वर्मा ने बताया कि अभी तक किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

ब्यूरो रिपोर्ट